Bahraich News: पकड़ा गया 35 गांवों की नींद हराम कर चुका आदमखोर भेड़िया, बहराइच में 8 लोगों को बनाया निवाला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2405087

Bahraich News: पकड़ा गया 35 गांवों की नींद हराम कर चुका आदमखोर भेड़िया, बहराइच में 8 लोगों को बनाया निवाला

Bahraich News: वन विभाग के सर्च ऑपरेशन में एक और आदमखोर भेड़िये के पकड़े जाने की खबर है. महसी के सिसैया के कछार में वन विभाग के जाल में भेड़िया फंसा है. बहराइच में चल रहे ऑपरेशन भेड़िया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नजर बनाए हुए हैं. 

Bahraich News: पकड़ा गया 35 गांवों की नींद हराम कर चुका आदमखोर भेड़िया, बहराइच में 8 लोगों को बनाया निवाला

बहराइच न्यूज: बहराइच और इससे आसपास के लोगों को आदमखोर भेड़िये के खौफ से राहत की सांस मिलती दिख रही है. सूत्रों के मुताबिक सर्च ऑपरेशन में एक आदमखोर भेड़िये के पकड़े जाने की खबर है. महसी के सिसैया के कछार में वन विभाग के जाल में भेड़िया फंसा है. बहराइच में चल रहे ऑपरेशन भेड़िया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नजर बनाए हुए हैं. 

भेड़ियों को पकड़ने जुटीं 16 टीमें
भेड़ियों को पकड़ने के लिए 16 टीमें जुटी हुई हैं. साथ ही जिला स्तर के 12 अधिकारी भी कैंप कर रहे हैं. अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक रेनू सिंह भेड़िया पकड़े जाने तक कैंप करती रहेंगी. डीएफओ बाराबंकी आकाश बधावन और डीएफओ नवीन प्रकाश भी 'ऑपरेशन भेड़िया' को सकुशल पूरा करने में जुटे हैं. भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग सजग है. ड्रोन और थर्मल ड्रोन से मैप किया जा रहा है. 

सीएम के निर्देश के बाद वन एवं पर्यावरण मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने  बुधवार को बहराइच पहुंचकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों  और अधिकारियों के साथ बैठक की थी. कई गांवों में पहुंचकर उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया था कि लोगों की सुरक्षा और भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम मुस्तैदी से जुटी है.

वन विभाग मंत्री ने कहा कि बचे भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम हरसंभव कोशिश कर रही है. वन विभाग सुरक्षा के लिए ड्रोन मैपिंग कर रहा है. साथ ही थर्मल ड्रोन से भी भेड़ियों को पकड़ने के लिए निगरानी जारी है. बीते दिनों चार मृतकों के आश्रितों को जिला प्रशासन की तरफ से पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जा रही है. बारी के परिजनों को जल्द ही राशि जारी की जाएगी.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Lakhimpur khiri News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Bahraich News: सीएम योगी ने संभाली ऑपरेशन भेड़िया की कमान, 35 गांवों की खाक छान रहीं वन विभाग की 16 टीमें

भेड़िया, सियार और लोमड़ी में कौन कितना खूंखार? बहराइच में भेड़ियों के आतंक के बीच जान लें अंतर

 

 

Trending news