लखीमपुर में नरभक्षी बाघ हत्थे नहीं चढ़ा, किसान को खा गया, अब खेत क्या घरों से बाहर नहीं निकल रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2411437

लखीमपुर में नरभक्षी बाघ हत्थे नहीं चढ़ा, किसान को खा गया, अब खेत क्या घरों से बाहर नहीं निकल रहे लोग

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में बाघ का आंतक कम नहीं हो रहा है, बाघ वन विभाग द्वारा लगाए गए मॉनिटरिंग कैमरों में 5 रातों से लगातार घूमता दिखाई दे रहा है लेकिन पिंजरे तक नहीं पहुंच रहा है.

लखीमपुर में नरभक्षी बाघ हत्थे नहीं चढ़ा, किसान को खा गया, अब खेत क्या घरों से बाहर नहीं निकल रहे लोग

लखीमपुर खीरी/ दिलीप मिश्रा: लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी वन रेंज में बाघ की दहशत का अंत होता दिखाई नहीं दे रहा है. वन विभाग द्वारा मॉनिटरिंग के लिए लगाए गए कैमरों में बाघ लगातार 5 रातों से दिखाई दे रहा है. वन विभाग लगातार अभियान चलाकर बाघ के खौफ से निजात दिलाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन पिंजरे तक नहीं पहुंच रहा है. 

रामपुर में मिली सफलता
लखीमपुर में बाघ ने वन विभाग को लोहे के चने चबाने के लिए मजबूर कर दिया है तो वहीं रामपुर में थाना स्वार के मसवासी इलाके के जमुना जमुनी के जंगल में वन विभाग ने तेंदुए को पिंजरे में कैद कर बड़ी सफलता हासिल की है. तेंदुए के पिंजरे में कैद होने की खबर से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है.
 
तेंदुए के वीडियो हुए थे वायरल
तेंदुआ कई दिनों से क्षेत्र में सक्रीय था. लोगों ने तेंदुए के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किए थे, जिससे वन विभाग सतर्क हो गया था. वन विभाग की टीम ने पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन तेंदुआ काफी दिनों तक पिंजरे में नहीं आयाय. टीम ने लगातार दिन-रात जंगल में कांबिंग की और आखिरकार सोमवार को तेंदुआ पिंजरे में कैद हो गया.

ये भी पढ़ें:  सीएम योगी का अफसरों को फरमान, ऑफिस की बजाय भेड़िये-तेंदुए और बाघ प्रभावित इलाकों में कैंप करें अफसर

तेंदुए के कैद होने के बाद, क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में उसे देखने के लिए जमा हो गए. वन विभाग के कर्मचारियों ने हाइड्रा मशीन की मदद से पिंजरे को गाड़ी में रखकर सलारपुर स्थित वन विभाग की चौकी पर पहुंचाया. तेंदुए के पकड़े जाने के बाद क्षेत्र के लोगों ने बड़ी राहत महसूस की है.

वाहन से टकराकर तेंदुए की मौत
एक तरफ जहां लखीमपुर में बाघ मौत का पर्याय बना हुआ है वहीं बिजनौर में नेशनल हाइवे 74 पर अज्ञात वाहन से टकराकर एक गुलदार की मौत का मामला सामने आया है. गुलदार की मौके पर ही मौत हो गई, जिसे देखने के लिए हाइवे पर लोगों की भीड़ लग गई.  सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए के शव को उठाकर अपने साथ ले गई. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lakhimpur Kheri Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news