अयोध्या: राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे आडवाणी और जोशी, चंपत राय ने की पुष्टि

चंपत राय ने लालकृष्ण आडवाणी के साथ ही मुरली मनोहर जोशी के भी 5 अगस्त को अयोध्या आने की पुष्टि कर दी है.

अयोध्या: राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे आडवाणी और जोशी, चंपत राय ने की पुष्टि
भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी. (File Photo)

अयोध्या: अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर की आधारशिला रखी जानी है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जाएंगे और भूमि पूजन के बाद राम मंदिर की पहली ईंट रखेंगे. इस बीच सबसे मन में सवाल उठ रहा था कि क्या राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम ने शिरकत करेंगे?

राम मंदिर भूमि पूजन से पहले अयोध्या पहुंचे CM योगी, बोले- रामनगरी को बनाएंगे देश-दुनिया का गौरव

अब इस प्रश्न का उत्तर खुद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने दे दिया है. उन्होंने पत्रकारों के इस प्रश्न के जवाब में कहा, ''आडवाणी और जोशी जी हमारे परिवार के बड़े हैं, अग्रज हैं. ये लोग तो आएंगे ही. इस बारे में कोई प्रश्न ही नहीं बनता.'' चंपत राय ने बताया कि तीन अगस्त से पांच अगस्त तक राम जन्मभूमि परिसर में रामायण और भजन कीर्तन होगा का आयोजन होगा. दीपोत्सव भी होगा.

विद्वानों के साथ काशी से अयोध्या पहुंचेगा रजत बिल्व पत्र, सवा पाव चंदन और गंगा की मिट्टी 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लालकृष्ण आडवाणी के भी अयोध्या जाने की चर्चा थी, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी. अब चंपत राय ने लालकृष्ण आडवाणी के साथ ही मुरली मनोहर जोशी के भी 5 अगस्त को अयोध्या आने की पुष्टि कर दी है. भाजपा के ये दोनों वरिष्ठ नेता राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे हैं. खासकर लालकृष्ण आडवाणी ने तो राम मंदिर आंदोलन के दौरान रथ यात्रा भी निकाली थी.

WATCH LIVE TV