CAA Protest: लखनऊ में पुलिस-प्रशासन मुस्तैद, कई इलाकों में अर्द्धसैनिक बल तैनात

पूरे उत्तरप्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू कर दी गई है. बता दें कि लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन में गुरुवार देर रात एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

CAA Protest: लखनऊ में पुलिस-प्रशासन मुस्तैद, कई इलाकों में अर्द्धसैनिक बल तैनात
लखनऊ में पुलिस प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए लखनऊ की टीले वाली मस्जिद पर सीआरपीएफ को तैनात कर दी है.

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ आज फिर से उग्र प्रदर्शन होने की आशंका है. इसे लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया है. दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरुवार को लखनऊ सहित कई जिलों में उग्र प्रदर्शन किया गया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर आगजनी और पत्थरबाजी की थी. प्रदर्शनकारियों ने लखनऊ और संभल में चार बसें, करीब एक दर्जन कार तथा पांच दर्जन दो पहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया था.

वहीं, एहतियात के तौर पर लखनऊ, गाजियाबाद, मथुरा, मऊ, बरेली, आगरा समेत कई जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. वहीं, पूरे उत्तरप्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू कर दी गई है. बता दें कि लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन में गुरुवार देर रात एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. जबकि, एडीजी जोन, आइजी रेंज समेत 70 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

लखनऊ में पुलिस प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए लखनऊ की टीले वाली मस्जिद पर सीआरपीएफ को तैनात कर दी है. बताया जा रहा है कि प्रशासन टीले वाली मस्जिद के आसपास के इलाके पर नजर बनाए हुए है. इसके साथ ही लखनऊ के कई हिस्सों में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. लखनऊ खदरा इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है. पुलिस ने इमामबाड़ा को बंद करवा दिया है. वहीं, मधेगंज आदि इलाकों में आरएएफ और पुलिस की तैनाती की गई है.  वहीं, यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह लखनऊ की स्थिति का जायजा लेने के लिए सुबह से ही कई स्थानों पर जा चुके हैं.