UP LIVE News: जस्टिस अरुण भंसाली बने इलाहाबाद HC के मुख्य न्यायाधीश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2031973

UP LIVE News: जस्टिस अरुण भंसाली बने इलाहाबाद HC के मुख्य न्यायाधीश

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28 December 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 28 December 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

28 December 2023
22:14 PM
21:57 PM
प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
महराजगंज: 30 दिसंबर को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम वाहनों और लोगों की गहन तलाशी कर रही हैं. ड्रोन कैमरे से निगरानी भी रखी जा रही है. नेपाल से आने वालों की आईडी प्रूफ और समानों की अत्याधुनिक मशीनों एवं डॉग स्क्वायड की मदद से जांच की जा रही है. महराजगंज जनपद में भारत नेपाल की 84 किलोमीटर की खुली सीमा पर जगह-जगह एसएसबी और पुलिस का पहरा है. सीमा पर जवान सीसीटीवी और खुफिया टीम के जरिए सीमा पार से आने वालो पर पैनी नजर रख रहे हैं.  
21:22 PM

बाराबंकी में 30 दिसंबर तक सभी स्कूल रहेंगे बंद 
बाराबंकी: शीतलहर के चलते बाराबंकी जिलाधिकारी ने कक्षा 12 तक के सरकारी और प्राइवेट सभी विद्यालयों को दो दिन बंद करने का आदेश जारी किया है. जिलाधिकारी ने 29 और 30.12.2023 को अवकाश घोषित किया है. जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने आदेश का कड़ाई से पालन के निर्देश दिए हैं. 

21:06 PM

Allahabad HC New Cheif Justice: जस्टिस अरुण भंसाली बने इलाहाबाद HC के मुख्य न्यायाधीश
इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस अरुण भंसाली जी को बनाया गया. 

 

20:52 PM

पीएम मोदी के दौरे से पहले सजा अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन
उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे से पहले अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है. 

20:28 PM

अयोध्या संस्कृत विभाग द्वारा संचालित संस्थान का बदला नाम
अयोध्या संस्कृत विभाग द्वारा संचालित अयोध्या संस्थान का नाम बदल गया है. अयोध्या शोध संस्थान अब अंतर्राष्ट्रीय रामायण एवं वैदिक शोध संस्थान के नाम से जाना जाएगा. अयोध्या शोध संस्थान 18 अगस्त 1986 में स्थापित हुआ था. अयोध्या शोध संस्थान श्री राम साहित्य और धर्म दर्शन पर ग्रंथालय बनाया गया. थाईलैंड, इंडोनेशिया, सूरीनाम, श्री लंका और भारत के विभिन्न परंपराओं के शिल्प सामग्री संग्रालय में रखी गई है. संस्कृत विभाग के निदेशक लवकुश द्विवेदी ने कहा कि वैदिक सनातन संस्कृति रामायण की परंपराओं की जड़ हैं. 

20:00 PM

रामलला का स्वर्ण जड़ित सिंहासन हो रहा तैयार

19:40 PM

Ayodhya News: अयोध्या धाम में मदिरा बैन

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा मार्ग में अब शराब बिक्री पर योगी सरकार ने पूरी तरह से बैन लगाने की घोषणा कर दी है. 

18:33 PM

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में चोर को पेड़ से बांधकर पीटा

प्रतापगढ़ जिले में टाटा मैजिक की चक्का खोल रहे चोर को ग्रामीणों ने पकड़ा.पेड़ में बांधकर जमकर पिटाई की. पेड़ में बांधने का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल. चोर की पिटाई करने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा.महेशगंज थाना क्षेत्र के टेंडा कन्हैया दुल्लापुर गांव का मामला.

18:09 PM

अयोध्या में 30 दिसंबर को पीएम का आगमन

पीएम 30 दिसंबर को अयोध्या आ रहे हैं. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा है. पूरी अयोध्या सज रही है. मठ मंदिरों में भजन संध्या का आयोजन हो रहा है, तो आपको अयोध्या लिए चलते हैं. जहां रमेश आश्रम के संतो की संगीतवाणी आपको सुनाते हैं. 

18:06 PM

कन्नौज: हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव के घर पुलिस टीम पहुंची

कन्नौज में पुलिस और हिस्ट्रीशीटर के बीच मुठभेड़ का मामला गरमाया हुआ है. आरोपी अशोक उर्फ़ मुन्ना यादव के घर कई थानो की फ़ोर्स पहुंची. सीन रीक्रिएशन के लिए मुन्ना यादव को यहां लाया जा सकता है. घर के आसपास गांव में पुलिस टीम पैदल गश्त कर रही है. शनिवार को हुई मुठभेड़ में शहीद हुआ था सिपाही.

18:00 PM

Prayagraj News: प्रयागराज में 500 नाविकों को सौगात

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने प्रयागराज में नाविकों को दी सौगात. पांच नाविकों को जीवन यापन के लिए ये नावें उपलब्ध कराई जा रही हैं. महाकुंभ 2025 तक 500 नाविकों को नाव देने का लक्ष्य रखा गया है.

17:56 PM

Ram Mandir: राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व जिले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रूप रेखा तैयार. कन्नौज में 14 से 22 जनवरी के बीच राम मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थल पर भव्य कार्यक्रम होगा. अयोध्या मंदिर में विराजमान होंगे रामलला. इत्र नगरी में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे. प्रभारी जिलाधिकारी आशीष सिंह और सीडीओ आरएन सिंह ने कलेक्ट्रेट में की बैठक.

17:33 PM

Smiriti Irani in Amethi: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर बोला हमला 

स्मृति ईरानी ने कहा, जो अन्याय की बातें करते थे, वो न्याय की यात्रा निकाल रहे हैं. बीजेपी सांसद ने अमेठी के नवोदय विद्यालय में पहुंच कर दिव्यांगो को कृत्रिम यंत्र और उपकरण भेंट किए. हर न्याय पंचायत में दिव्यांग के लिए कैंप लगाने की अपील सीएमओ से की.

17:25 PM

Ayodhya Ram Mandir: राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में कौन रहेगा मौजूद

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है. प्राण प्रतिष्ठा के समय गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत और मंदिर के आचार्य (मुख्य पुजारी) मौजूद रहेंगे.

17:23 PM

Ayaodhya Ram Mandir Live Updates: अयोध्या हजारों टन फूलों से सजी

अयोध्या फूलों से सज रही है. धर्म पथ, राम पथ, भक्ति पथ और जन्मभूमि पथ हर ओर साज सज्जा हो रही है. लता मंगेशकर चौराहा फूलों से सजा है. धर्म पथ और राम पथ पर फूलों का आकर्षण देखते ही बनता है. 30 दिसम्बर को पीएम अयोध्या आने वाले हैं

16:43 PM

Ayodhya news: फूलों से सजी अयोध्या, धर्म पथ राम पथ भक्ति पथ फूलों का आकर्षण

Ayodhya news: फूलों से सजी अयोध्या -धर्म पथ राम पथ भक्ति पथ और जन्मभूमि पथ हर ओर साज सज्जा हो रही है.  लता मंगेशकर चौराहा फूलों से सजा चुका है. धर्म पथ और राम पथ पर फूलों का आकर्षण देखने लायक है. 30 दिसम्बर को पीएम अयोध्या आने वाले हैं इसको लेकर तैयारिया तेज है. 

16:02 PM

Bahraich news: बाहराइच में दर्दनाक हादसा दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत

Bahraich news: बहराइच में गुरुवार को मिट्टी की दीवार गिरने से कई बच्चे उसके नीचे दब गए. जिसमें तीन बच्चों की मौके पर मौत हो गई. अभी दो बच्चों के दबे होने की बात कहीं जा रही है. प्रशासन की ओर से बचाव राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. इस घटना से गांव में सन्नाटा पसरा है. घटना रुपईडीहा थाना क्षेत्र की है.

16:01 PM
Kaushambi news: संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत, प्रेमी पर जहर देने का आरोप
 
Kaushambi news: संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत का मामला सामने आया है.  इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में किशोरी ने दम तोड़ दिया है. प्रेमी युवक पर रेप के बाद ज़हर देने का आरोप लगाया है.  पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना सैनी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की है.  
13:38 PM

लखनऊ के कई घरों और दुकानों को एक रंग करने का प्रस्ताव पास
लखनऊ के प्रमुख मार्गों पर बने मकान और दुकानों को एक कॉलोनी एक रंग का प्रस्ताव एलडीए विभाग द्वारा पास कर दिया गया . अब लखनऊ के कैसरबाग से लेकर बड़े इमामबाड़े तक कई मकानों और दुकानों को एक रंग में रंगने की शुरुआत के एलडीए विभाग द्वारा की जाएगी. इसमें आम लोगों से भी राय मांगी जाएगी कि किस तरह का रंग ऐसा किया जाए जिससे लखनऊ को एक अलग नजर से देखा जाए. 

 

12:57 PM

31 दिसंबर को लखनऊ में रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 31 दिसंबर को लखनऊ में होंगे. वह केंद्रीय मंत्री और मोहन लाल गंज के सांसद कौशल किशोर द्वारा आयोजित महिला हाफ मैराथन दौड़ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वह बीजेपी के प्रदेश संगठन के साथ बैठक कर चुनावी तैयारीयों का भी जायज़ा लेंगे. साथ ही नारी शक्ति सम्मेलन में भी भाग लेंगे.

 

12:44 PM

5 जनवरी तक पूरा होगा लोकसभा विधानसभा की चुनाव प्रबंधन समिति का गठन
यूपी बीजेपी से जुड़ी बड़ी खबर  है. लोकसभा विधानसभा की चुनाव प्रबंधन समिति का गठन 5 जनवरी तक कर लिया . लोकसभा स्तर पर इस टीम में 35 लोग होंगे. वहीं विधानसभा स्तर पर इस टीम में 28 लोग शामिल होंगे चुनाव प्रचार से लेकर सभा तक की जिम्मेदारी इन लोगों की होगी.

12:34 PM

ट्रक डंफर ने बाइक सवार को रौंदा
घने कोहरे के चलते थाना अछनेरा के गांव रायभा में आगरा की तरफ से आ रहे बाइक सवार मनीष पुत्र किशन सिंह निवासी अरुआ खास थाना अछनेरा का डंफर ने टक्कर होने से मनीष की मौके पर ही मौत हो गई. एक्सीडेंट देख काफी भीड़ इकट्ठा हो गई लोगो डंपर ड्राइवर को पकड़ कर,112 नंबर पर सूचना करने पर पुलिस मौके पर पहुंची,पुलिस ने मृतक युवक के शब को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

12:21 PM

हादसे में दो की मौत 
लखीमपुर खीरी में कोहरे के चलते दर्दनाक हादसा हो गया. यहां ट्रक में एक बाइक जा घुसी. बाइक सवार भाई बहन की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक छात्र छात्रा परीक्षा देने जा रहे थे. घटना धौरहरा इलाके की है. 

 

11:56 AM

रामलला को लगेगा पान भोग
22 जनवरी को भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला को विशेष भोग प्रसाद लगाए जाने की तैयारी की जा रही है.इसके लिए ननिहाल के चावल और ससुराल के मेवा को अयोध्या लाया जा रहा है. भगवान की विशेष भोग प्रसाद में पान को भी विशेष महत्व दिया गया है.जिसके लिए बनारस के स्पेशल गुलकंद पान खिलाया जाएगा.

 

11:39 AM

हमीरपुर-नायब तहसीलदार का धर्मांतरण का मामला 
नयाब तहसीलदार को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
निकाह के बाद आशीष बना मोहम्मद यूसुफ 
बिना तलाक मुस्लिम महिला से किया था निकाह 
मस्जिद के मौलवी और एक आरोपी गिरफ्तार 

11:30 AM
BSP को लग सकता है बड़ा झटका
लखनऊ लोकसभा चुनाव से पहले BSP को लग सकता है बड़ा झटका. आजमगढ़ के लालगंज से सांसद संगीता आज़ाद और पूर्व विधायक पप्पू आज़ाद थाम सकते हैं BJP का दामन.
11:02 AM

आजमगढ़: कोहरे के चलते नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा
जनपद आजमगढ़ में अतरौलिया थाना क्षेत्र के तेज़पुर गांव के समीप नेशनल हाईवे एनएच-233 पर खड़ी पिकअप से आज सुबह कार की टक्कर हो गई जिसमें 4 लोग घायल हो गए. इसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल को जिला अस्पताल रेफर किया गया. जानकारी के मुताबिक एनएच पर बोरों से लदी एक मैजिक वाहन, टायर खराब होने के चलते सड़क पर खड़ी थी. भीषण कोहरे के चलते तेज गति से आ रही कार खड़ी पिकअप वाहन में पीछे जा घुसी और ये हादसा हो गया.

आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के रहने वाले अजीत कुमार यादव, दीपचंद राम, जितेंद्र तथा सुनील मौर्य जो वेगनर कार से आज सुबह अंबेडकरनगर में गोविंद साहब के मेले में जा रहे थे, जहां जिले की अतरौलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत एनएच-233 पर खड़ी पिकअप से टक्कर हो गई, जहां चार लोग घायल हो गये. कार का बोनट समेत इंजन पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया.वहीं सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. एक घायल सुनील मौर्य की हालत गंभीर के चलते जिला अस्पताल रेफर किया गया है. पुलिस दोनों वाहन को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुट गई है.

10:49 AM

UP News Live:रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी 
अब प्रयागराज तक चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस 
गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस प्रयागराज तक

10:47 AM

अयोध्या में कोहरे के बावजूद दर्शन पूजन का सिलसिला जारी 
भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या घने कोहरे की चादर में लिपटी हुई है. गाड़ियां हेडलाइट के सहारे पर हैं और हर कोई ठंड को महसूस कर रहा लेकिन आस्था पर कोई प्रभाव नहीं दिख रहा. आपको बता दें कि सीएम योगी भी अयोध्या दौरे पर 11 बजे तक आने वाले है दर्शन पूजन करके समीक्षा बैठक भी लेंगे. अयोध्या में कोहरे के बावजूद दर्शन पूजन का सिलसिला जारी है.

 

10:33 AM

Lucknow News: बैंक मैनेजर ने सुसाइड नोट लिख की आत्महत्या
लखनऊ- HDFC बैंक मैनेजर ने सुसाइड नोट लिख की आत्महत्या. बेटे के फोन नहीं उठाने पर चाय देने गई मां तब हुई जानकारी. सुसाइड नोट में लिखा किसी को नहीं देना पैसा.  सुसाइड नोट में इंश्योरेंस, बैंक खाते से जुड़ी लिखी हैं जानकारियां। गोमती नगर थाना क्षेत्र स्थित विनयखंड की घटना।

09:59 AM

 बुलन्दशहर: कोहरे के कारण बुलंदशहर में हादसा, हाईवे पर आपस में टकराए कई वाहन। दृश्यता कम होने के कारण खड़े ट्रक में घुसे एक के बाद एक कई वाहन। हादसे में कई लोग मामूली रूप से घायल, थाना पुलिस ने किया रेस्क्यू। हादसे में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए, गुलावठी में NH 334 पर छपरावत के पास हुआ हादसा.

09:50 AM

फर्रुखाबाद में घना कोहरा व कड़कड़ाती सर्दी का सितम शुरू
घना कोहरा व कड़कड़ाती सर्दी होने से लोग अपने-अपने घरों में दुबके हुए हैं.इटावा बरेली हाईवे समेत जनपद के मार्गों पर वाहनों की रफ्तार थम गई है. बरेली इटावा हाईवे पर रिफ्लेक्टर नहीं लगे होने से दुर्घटनाएं हो रही हैं. पिछले 48 घंटे में एक दर्जन घटनाएं हुई जिनमें दो लोगों की जान चली गई और  6 लोग घायल हो गए. 

सड़कों पर लाइट जलाकर रेंग रहे महान
मार्ग दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी भी हो रही है तो वहीं दूसरी ओर गरीब लोग अलाव और कंबल के सहारे रातें काट रहे हैं. घना कोहरा रफ्तार के एक्सीलेटर पर ब्रेक लग रहा है. विजिबिलिटी मात्र 10 मीटर की दिखाई दे रही है. चारों और कोहरे की सफेद चादर ही दिखाई दे रही है. वहीं जिलाधिकारी ने सर्दी को देखते हुए विद्यालय सुबह 10:00 से 4:00 बजे तक खुलने के निर्देश दिए हैं. 

09:45 AM

UP News Live: बिजनौर मे सर्दी का सितम जारी 
घने कोहरे ने वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. वाहन चालक रेंग कर चलने को मजबूर हुए. कोहरे की वजह से लोग घरों मे कैद हो गए गैं. कड़ाके की ठंड मे अलाव का सहारा लेने को मजबूर हुए हैं. इस बीच घने कोहरे और शीतलहर में बच्चे स्कूल जाने को मजबूर हो रहे हैं. वहीं मजदूर और किसान भी घने कोहरे के कारण घरों मे रहने को मजबूर हैं. कोहरे के कारण सड़कों पर चलना भी दुभर हो गया है. सर्दी का सितम लगातार बढ़ने से लोगो की समस्यायें बढ़ रही हैं. डीएम ने इतनी ठंड होने के बावजूद भी स्कूलों को छुट्टी के आदेश नहीं दिए है. 

 

09:40 AM

Prayagraj News: माघ मेले में 06 सेक्टर बनाए गए
प्रयागराज के माघ मेले में 06 सेक्टर बनाए गए हैं. लगभग 04 हजार संस्थाएं इस पूरे आयोजन में सहभागी बनेंगी. पाण्टून पुलों की संख्या बढ़ाकर 06 कर दी गई है. माघ मेला क्षेत्र में लगभग 100 KM लम्बी चेकर्ड प्लेटें बिछेंगी. जलापूर्ति के लिए लगभग 200 KM लम्बी पाइप लाइन बिछाने की व्यवस्था की गई है.

 

09:39 AM

सेक्टर 142 से बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो लिंक की DPR को ग्रीन सिग्नल
Noida Metro News: नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लाखों लोगों के फायदे की ख़बर है.  बुधवार को हुई नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की  38वीं बोर्ड बैठक में बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो लिंक विस्तार की परियोजना को हरी झंडी मिल गई है.  एजेंसी की ओर से NMRC बोर्ड के सामने बॉटनिकल गार्डन मेट्रो लिंक की DPR पेश की गई जिसे बोर्ड ने मंज़ूरी दे दी. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस मेट्रो लिंक का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. ये कॉरिडोर 11.56 किलोमीटर का होगा. एक अनुमान के मुताबिक   इस रूट के जरिए रोज सफर करने वाले करीब 80 हजार मुसाफिरों को फायदा होगा. इसके डीपीआर राज्य और केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेज दिया गया है.

दिल्ली-NCR के लोगों को सीधा फ़ायदा
सेक्टर 142 से बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो लिंक बनाने पर 2254.35 करोड़ रुपये ख़र्च किए जाएंगे.  इस पूरे कॉरिडोर में 8 स्टेशन होंगे. इस मेट्रो लिंक की अनुमानित लंबाई 11.56 किलोमीटर है.  इस रूट के जरिए रोज के करीब 80 हजार लोगों को फायदा होगा. ये जानकारी एनएमआरसी के एमडी लोकेश एम ने दी. उन्होंने कहा कि इस परियोजना का नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत पूरे दिल्ली NCR के लोगों को बड़ा फ़ायदा मिलेगा.  बोर्ड के सदस्यों ने कहा कि यह परियोजना बेहतरीन मल्टी मॉडल का एकीकरण होगा. डीपीआर राज्य और केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेजा गया है.  जैसे ही वहां से मंजूरी मिलेगी, इस पर काम शुरू हो जाएगा.

09:08 AM

Trains Update: कोहरे की वजह से ट्रेन और हवाई उड़ाने काफी ज्यादा प्रभावित हुई हैं. घना कोहरे की वजह से हवाई व रेल सेवाओं पर इस कदर असर पड़ा है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर 110 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित हुई हैं. इस संबंध में उत्तर रेलवे की ओर से कहा गया है कि दिल्ली की तरफ जाने वाली 25 ट्रेन देरी से चल रही हैं. जानकारी है कि कोहरे के कारण रेलगाड़ियां अपने तय समय से देरी से चल रही हैं. उड़ानों के परिचालन में भी देरी हो सकती है. ये भी हो सकता है कि उड़ानें रद्द कर दी जाएं. खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर दो उड़ान के रूट को बदल दिया गया है.

08:35 AM

UP LIVE News: अमेठी सांसद स्मृति ईरानी का आज से दो दिवसीय अमेठी दौरा सुबह 8.55 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगी स्मृति ईरानी 10.30 बजे करीब वारिसगंज पहुंचेंगी केंद्रीय मंत्री नये थाने के भवन का उद्घाटन करेंगी स्मृति इरानी 11 बजे करीब दलशाहपुर में जनसंवाद करेंगी स्मृति ईरानी दोपहर 12 बजे शारदान में संकल्प यात्रा में शामिल होंगी शारदान में भारत विकसित संकल्प यात्रा कार्यक्रम 12.45 बजे गौरीगंज में जवाहर नवोदय विद्यालय जाएंगी जिले के 474 दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण यंत्र देंगी 2.30 बजे बंदोईया में जनसंवाद करेंगी स्मृति ईरानी.

 

08:28 AM

Greater Noida News: गौतमबुद्ध नगर में एक बार फिर से तबादला एक्सप्रेस चली है. दरअसल, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने एक बार फिर जिले में अधिकारियों का तबादला किया है. इस बार एक IAS अधिकारी समेत 8 पीपीएस का ट्रांसफर किया गया है. इनमें सभी एसीपी हैं और महिला और पुरुष दोनों ही अधिकारी शामिल है. लक्ष्मी सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है, उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी जल्द से जल्द अपनी नई तैनाती को ज्वाइन कर लें.

07:35 AM

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की सर्दी के साथ ज़बरदस्त घने कोहरे ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बुधवार की सुबह बहुत ही घने कोहरे के साथ हुई.  सुबह और शाम घना कोहरा देखने को मिल रहा है . मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों तक सुबह और शाम के समय घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी. 

07:35 AM

Ram Mandir Inauguration: पीएम मोदी 30 दिसंबर को आएंगे अयोध्या 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर के अयोध्या दौरा पर रहेंगे. इससे पहले केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. बीते दिनों संसद में हुई घटना के बाद प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए एनएसजी, एटीएस और एसटीएफ के कमांडो कार्यक्रम स्थलों पर तैनात किये जा रहे हैं. वहीं सरयू नदी से भी पूरी नजर रखने की तैयारी की जा रही है.

07:33 AM

Ram Mandir Inauguration: अयोध्याराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर
राम मंदिर के निर्माण कार्य से जुड़ी एक्सक्लूसिव तस्वीर जी मीडिया के पास
22 जनवरी को सोने की सिंहासन पर विराजमान होंगे रामलला
मंदिर के गर्भगृह में सिंघासन बनकर तैयार
सिंघासन को स्वर्ण जड़ित बनाने में जुटे कारीगर
3 फीट ऊंचे सिंहासन को स्वर्ण जड़ित बनाए जाने के लिए लगाया जा रहा तांबे का पत्तर
राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तेज गति से हो रहा निर्माण

07:33 AM

Ram Mandir Inauguration: लखनऊ CM योगी का अयोध्या दौरा कार्यक्रम 
सुबह 11.30 बजे - आगमन रामकथा पार्क, अयोध्या 
सुबह 11.35 बजे - श्री हनुमानगढ़ी - दर्शन पूजन 
सुबह 11.50 बजे - श्रीराम जन्मभूमि/दर्शन पूजन 
दोपहर 12 बजे - स्थलीय निरीक्षण अयोध्या परियोजना स्थल 
दोपहर 1 बजे - आगमन, सर्किट हाऊस 
दोपहर 1.30 बजे से 3.00 तक - प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम संबंध में समीक्षा बैठक/आयुक्त सभागार,मंडलायुक्त कार्यालय 
दोपहर 03.05 बजे - आगमन, पुलिस लाइन हेलीपैड/प्रस्थान लखनऊ

07:32 AM

Ram Mandir Inauguration: 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या दौरा प्रस्तावित है. वे अयोध्या को कई बड़ी सौगात भी देंगे. मुख्यमंत्री इन कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. सीएम योगी आयुक्त सभागार में प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों को लेकर समीक्षा व तैयारी बैठक कर आवश्यक निर्देश देंगे. सीएम योगी इसके पहले 21 दिसंबर को भी अयोध्या के विकास कार्यों की हकीकत जानने अयोध्या आए थे.

07:31 AM

CM Yogi Ayodhya Visit: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अयोध्या आएंगे. सुबह 11.30 बजे रामकथा पार्क में उनका आगमन होगा. यहां से मुख्यमंत्री सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद श्रीरामलला के दर्शन कर श्री राम जन्मभूमि मंदिर के कार्यों का अवलोकन करेंगे. 

07:29 AM

Ram Mandir Pran Pratishtha Update: सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार यानी आज अयोध्या आ रहे हैं. इस दौरे में वो राम मंदिर निर्माण से जड़ी तैयारियों का जायजा लेंगे और पीएम के दौरे की भी तैयारियों का हाल जानेंगे.

Trending news