UP live: शुआट्स के कुलपति आरबी लाल गिरफ्तार, हत्या के प्रयास के मामले में पुलिस ने कसा सिकंजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2036732

UP live: शुआट्स के कुलपति आरबी लाल गिरफ्तार, हत्या के प्रयास के मामले में पुलिस ने कसा सिकंजा

LIVE Mann Ki Baat Live: आज पीएम नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का 108वां एपिसोड प्रसारित होने वाला है. आकाशवाणी के साथ ही अन्य प्लेटफॉर्म पर इसे सुन सकेंगे. 

UP LIVE News
LIVE Blog

LIVE Mann Ki Baat Live: 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों में 'मन की बात' कार्यक्रम का प्रसारण तो होता ही है इसके अलावा फ्रेंच, चीनी, इंडोनेशियाई, तिब्बती, बर्मी, बलूची, अरबी, पश्तू, फारसी के साथ ही 11 विदेशी भाषाओं में भी इसे प्रसारित किया जाता है. आकाशवाणी के 500 से अधिक केंद्रों से इसको  प्रसारित किया जाता है.

31 December 2023
19:36 PM

सोनभद्र में युवक को लगी गोली, मौत 

सोनभद्र : सोनभद्र में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को गोली लग गई. राजेश सिंह गोंड निवासी ग्राम सभा कुलडोमरी को संदिग्‍ध परिस्थितयों में गोली लग गई. परिजनों ने उसे अस्‍पताल पहुंचाया जहां चिकित्‍सकों ने मृत घोषित कर दिया. 

19:13 PM

शुआट्स कुलपति आरबी लाल को भेजा गया जेल 

प्रयागराज : शुआट्स के कुलपति डॉ. आरबी लाल को जेल भेज दिया गया. एसीजेएम 7 की कोर्ट ने आरबी लाल को जेल भेजने का आदेश दिया है. 12 जनवरी 2024 को मामले में अगली सुनवाई होगी. पुलिस सुरक्षा में आरबी लाल को नैनी जेल भेज दिया गया. 

18:32 PM
Bijnor news:किसान सम्मेलन को सफल बनाने के लिए किसान यूनियन ने बार डांसरों का सहारा लिया
 
Bijnor news: किसान सम्मेलन को सफल बनाने के लिए किसान यूनियन ने बार डांसरों का सहारा लिया है. भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के कार्यकर्ताओ ने अश्लील डांस करवाया है. किसान महा सम्मेलन में अश्लील डांस पर   बार डांसर थिरकी है. मामला थाना रेहड़ के निजी बैंकेट हाल का बताया जा रहा है. 
17:41 PM

 UP live:नए साल की पूर्व संध्या पर यूपी पुलिस ने जारी किया उपलब्धियों का कैलेंडर 

 UP live: नया साल के शुरू होने से पहले यूपी पुलिस ने अपना बर्ष 2023 की उपलब्धियों का कलैंडर जारी कर दिया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने कैलेंडर जारी करते हुए अपने बीते साल 2023 का लेखाजोखा प्रसारित किया है. इस कैलेंडर में पुलिस विभाग ने हर उस उपलब्धी को अंकित किया है. जो साल  2023 में यूपी पुलिस ने अर्जित की है. 

17:30 PM
UP live: गोरखपुर को 19 हेल्थ एटीएम की सौगात देंगे सीएम योगी 
 
UP live: सीएम योगी गोरखपुर को 19 हेल्थ एटीएम की सौगात देने जा रहे है. रेडक्रॉस सोसाइटी की तरफ से गोद लिए गए 500 टीबी रोगियों को पोषण पोटली वितरित करेंगे.  हेल्थ एटीएम सांसद रविकिशन शुक्ल के सौजन्य से उपलब्ध कराए गए हैं. आज योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में कार्यक्रम होगा तय हुआ है.
 
16:33 PM

चोरी का सामान बरामद
सीतापुर : गन्ने के खेत से चोरी का सामान हुआ बरामद. कई मोटरसाइकिल सहित समरसेबल और साइकिल के पार्ट्स बरामद. कुछ दिन पूर्व माधवपुर बाजार में साइकिल चोरी करते हुए पकड़ा था. ग्रामीणों ने रामकोट पुलिस को चोर को सौंपा था. पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया था अब पुलिस की गिरफ्त से कर बाहर है.

 

16:09 PM

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का लखनऊ दौरा
लखनऊ : विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ. मंच पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, विधायक महेंद्र प्रताप सिंह, एमएलसी दिनेश शर्मा, एमएलसी मोहसिन रजा मौजूद.

16:06 PM

मैनपुरी पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब
मैनपुरी पुलिस ने गैर प्रांत की अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद. 3 आरोपियों को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार. पकड़ी गई अवैध 98 पेटी शराब की कीमत 6 लाख रुपए. हरियाणा से लखनऊ शराब लेकर जा रहे थे. आरोपी टैक्टर में गुड़ के नीचे छुपाकर शराब ले जा रहे थे. आरोपी पुलिस की सर्विलांस टीम और खुर्रा पुलिस ने की बरामद.

15:33 PM

भंडारा खा पाते इससे पहले ही फट गया सिलेंडर
कानपुर देहात :  भंडारा कार्यक्रम में फटा गैस सिलेंडर. आधा दर्जन लोग झुलसे. 7 दिवसीय भगवत कथा के बाद हुआ था आज भंडारे का आयोजन. तेज आवाज के साथ फटा सिलेंडर चपेट में आये आधा दर्जन लोग. घटना के बाद एम्बुलेन्स से सभी घायलों को पहुंचाया गया. जिला अस्पताल एसडीएम सीओ सहित अन्य अधिकारी अस्पताल में पहुंच जाना घायलों का हाल रूरा थाना क्षेत्र के बैजुपुरवा गांव का मामला.

15:22 PM

सड़क हादसे में दो भाईयों की मौत
अलीगढ़ : शालपुर में भाई की मौत में शामिल होने जा रहे छोटे भाई की डंफर की टक्कर से दर्दनाक मौत. 2 भाईयों की मौत से परिवार में मचा कोहराम. पुलिस ने शव का कराया पोस्टमार्टम. थाना टप्पल इलाके की जट्टारी कस्बे की घटना.

 

13:41 PM

फर्रुखाबाद में बिल्डिंग गिरी
फर्रुखाबाद बिल्डिंग की पाड़ टूट जाने से 6 मजदूर दबे. दो की हालत नाजुक. राम मनोहर लोहिया अस्पताल भेजे गए घायल मजदूर. 

13:04 PM

नए कानूनों के विरोध में हड़ताल
संभल: सड़क हादसो को रोकने के लिए लाए गए नए कानून के विरोध में जिले में रोडवेज बस और प्राइवेट वाहनों के चालको की अनिश्चित कालीन हड़ताल. नए कानून के अनुसार हादसा होने पर वाहन चालक होगा जिम्मेदार. 3 साल के कारावास की सजा और 10 लाख का जुर्माना भुगतना होगा हादसे के दोषी चालक. नए कानून को वापस लिए जाने की मांग कर रहे है वाहन चालक. रोडवेज बस चालकों की हड़ताल से यात्री परेशान. 

12:35 PM

मन की बात कार्यक्रम में पुष्कर सिंह धामी ने की शिरकर
विकासनगर सुद्धओ वाला में मन की बात कार्यक्रम में शिरकत के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी झाझरा में मौजूद.  हनुमान मंदिर, बालाजी धाम में दर्शन के लिए भी पहुंचे. 

12:03 PM
नए साल के जश्न के लिए जारी चेतावनी
अल्मोड़ा के सल्ट क्षेत्र गजकोट और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में नए साल के जश्न पर सतर्क रहने की चेतावनी जारी की गई है. यहां वन विभाग ने ग्रामीणों को 31 दिसंबर को जंगलों में न जाने और ग्रुप में रहने की अपील की है. गजकोट गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक में वन विभाग के अधिकारियों ने 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2024 न्यू ईयर को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए. कॉर्बेट पार्क से लगे कालागढ़ रेंज से भटककर टाइगर के गजकोट गांव पहुंचने की आशंका जताई जा रही है. यहां कॉलर लगे बाघ के दिखाई देने से गजकोट और आसपास के लोगों को लोग घरों में कैद हो गये है. टाइगर की धमक और गुलदारों के बढ़ते आतंक को देखते हुए वन विभाग के अधिकारियों और ने ये चेतावनी जारी की है.
11:54 AM
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सुनी प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात कार्यक्रम
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात के कार्यक्रम को सुनी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 108वें कार्यक्रम का किया गया आयोजन. राजधानी देहरादून के प्रेम नगर इलाके में कार्यक्रम का किया गया आयोजन. भाजपा के कई पदाधिकारी कार्यकर्ता और स्कूली छात्राएं कार्यक्रम में रहे मौजूद.
11:39 AM

Mann Ki Baat Live: नेशन फर्स्ट का दिया मंत्र
पीएम मोदी ने आगे कहा ‘राष्ट्र प्रथम – Nation First इससे बड़ा कोई मंत्र नहीं.

11:38 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat:भारत की उपलब्धियां, हर भारतवासी की उपलब्धि 
पीएम मोदी ने आगे कहा ‘2024 अब कुछ ही घंटे दूर है. भारत की उपलब्धियां, हर भारतवासी की उपलब्धि है. हमें पंच प्राणों का ध्यान रखते हुए भारत के विकास के लिए निरंतर जुटे रहना है.

11:36 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat: काशी-तमिल संगमम में हिस्सा लेने के लिए हजारों लोग तमिलनाडु से काशी पहुंचे थे। वहां मैंने उन लोगों से संवाद के लिए Artificial Intelligence Al Tool भाषिणी का सार्वजनिक रूप से पहली बार उपयोग किया। मैं मंच से हिंदी में संबोधन कर रहा था लेकिन Al Tool भाषिणी की वजह से वहां मौजूद तमिलनाडु के लोगों को मेरा वही संबोधन उसी समय तमिल भाषा में सुनाई दे रहा था.

 

11:33 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat: राममंदिर को लेकर देश में उत्साह

पीएम मोदी ने कहा कि राममंदिर पर कविताएं लिखी जा रही हैं.

11:32 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat:  हर कालखंड में देश की विलक्षण बेटियों ने गौरव से भर दिया
 मन की बात में PM मोदी ने भारत के विलक्षण बेटियों को किया याद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ के अपने संबोधन में कहा कि ‘साथियों, हमारी भारतभूमि को हर कालखंड में देश की विलक्षण बेटियों ने गौरव से भर दिया है. 

11:31 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat:  गदा व्यायाम को अपनाएं
गदा व्यायाम से आप अपना बल, अपनी ताकत, अपना posture और अपनी breathing को भी ठीक कर सकते हैं, तो गदा व्यायाम को अपनाएं और इसे आगे बढ़ाएं.

11:30 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat: पूरा देश खुशी से झूमा
पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘साथियो, जब नाटू-नाटू को ऑस्कर मिला तो पूरा देश खुशी से झूम उठा. ‘The Elephant Whisperers’ को सम्मान की बात जब सुनी तो कौन खुश नहीं हुआ.

 

11:28 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat: 'हेल्दी रहें फिट रहें’
प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में आगे कहा कि ‘हेल्दी रहें फिट रहें’. साल 2024 की शुरुआत करने के लिए आपके पास अपनी फिटनेस से बड़ा संकल्प और क्या होगा. 

 

11:22 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat: बहुत जरूरी है कि हम यह समझें कि क्या हमारी fitness के लिए अच्छा है और क्या बुरा है। Doctors की सलाह से आप अपना lifestyle बदलो ना कि किसी फिल्म स्टार की body देखकर। जैसे आप दिखते हो ना, उसे खुशी से except करो। आज के बाद filter वाली life नहीं, fitter वाली life जियो।

 

11:22 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat: भारत के प्रयास से 2023 को International Year of Millets के रूप में मनाया गया। इससे इस क्षेत्र में काम करने वाले Startups को बहुत सारे अवसर मिले हैं। Physical Health को लेकर दिलचस्पी जिस तरह से बढ़ रही है, उससे इस क्षेत्र से जुड़े Coaches और Trainers की Demand भी बढ़ रही है ।…

 

11:14 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat: भारत का Innovation Hub बनना, इस बात का प्रतीक है कि हम रुकने वाले नहीं हैं। 2015 में हम Global Innovation Index में 81वें rank पर थे आज हमारी rank 40 है. इस वर्ष भारत में फाइल होने वाले patents की संख्या ज्यादा रही है, जिसमें करीब 60% domestic funds के थे। 

11:12 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat: फिट इंडिया पर स्टार्ट अप आ रहे-पीएम

ये साल खेल के लिए अच्छा रहा है. एक साथ चलकर ही विकास कार्य कर पाएंगे.

11:10 AM

LIVE PM Modi Mann ki baat: आज हमारी साझा यात्रा का 108वां एपिसोड है. हमारे यहां 108 अंक का महत्व, उसकी पवित्रता एक गहन अध्ययन का विषय है।  माला में 108 मन के, 108 बार जप, 108 दिव्य क्षेत्र, मंदिरों में 108 सीढ़ियां, 108 घंटियां... 108 का ये अंक असीम आस्था से जुड़ा हुआ है। इसलिए मन की बात का 108वां एपिसोड मेरे लिए और खास हो गया है।

11:09 AM

LIVE Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी ने शुरू की ‘मन की बात’

पीएम मोदी ने कहा हमारे युवा फिट इंडिया मूवमेंट से जुड़े. 2023 का ये आखिरी संस्करण

11:07 AM

LIVE Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी ने शुरू की ‘मन की बात’

पीएम मोदी ने कहा हमारे युवा फिट इंडिया मूवमेंट से जुड़े. 2023 का ये आखिरी संस्करण

 

 

 

11:06 AM

LIVE Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी ‘मन की बात’

पीएम मोदी ने कहा कि 108 नंबर मेरे लिए शुभ. आपको साल 2024 की शुभकामनाएं.

 

11:04 AM

LIVE Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी ‘मन की बात’

देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी सुन रहे मन की बात.

11:04 AM

LIVE Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी ‘मन की बात’

देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी सुन रहे मन की बात.

11:03 AM

LIVE Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी ने शुरू की ‘मन की बात’ 

11:01 AM

LIVE Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी ने शुरू की ‘मन की बात’
पीएम मोदी ने मन की बात में कहा ये एपिसोड मेरे लिए खास.

11:00 AM

Lucknow News:जेपी नड्डा का CM योगी ने किया स्वागत 
मन की बात सुनेंगे जेपी नड्डा 
सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद 
होटल होलीडे इन में कार्यक्रम 

10:47 AM

Mann ki baat Live: पीएम मोदी की मन की बात 

थोड़ी देर में पीएम मोदी मन की बात करेंगे.

10:41 AM

Ayodhya News: प्राण प्रतिष्ठा पर राजनीति

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में जाने के सवाल पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा कि कौशल्या माता के मंदिर कभी भाजपा के लोग गए थे क्या? हम तो सभी धर्मों के आस्था के केंद्र पर जाते हैं. जहां आमंत्रित किया जाता है, हम वहां जाते हैं.

10:31 AM

Lucknow News: बदन सिंह बद्दो के घर वजीरगंज पुलिस ने कुर्की का नोटिस 
लखनऊ में सात जून 2023 को कचेहरी में हुई गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता बदमाश बदन सिंह बद्दो के घर वजीरगंज पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया ह. एसआईटी की जांच में उसका नाम आने के बाद पुलिस ने चार्चशीट में उसका नाम खोला था और तभी से तलाश कर रही थी. वजीरगंज पुलिस ने सीजीएम कोर्ट के आदेश पर मेरठ स्थित उसके घर पर मुनादी कराने के बाद कुर्की का नोटिस चस्पा किया.

 

10:31 AM

UP News Live: हत्या के बाद युवती के शव को जलाया 

एटा - जिले में सनसनी खेज मामला आया सामने. युवती पर फेसबुक पर किया प्यार , प्यार के बाद युवक ने युवती से की शादी. शादी के 15 दिन बाद युवती की कर दी गई हत्या. हत्या के बाद युवती के शव को जलाया , युवती के शव को जलाने के बाद आरोपी युवक परिवार सहित हुआ फरार. दिल्ली की रहने वाली बताई जा रही है मृतक युवती , आरोपी युवक ने फेसबुक पर अपना सरनेम बदलकर युवती को फसाया था. आकाश जाटव नाम के युवक ने आकाश शर्मा नाम से बनाई थी फर्जी आईडी. पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की कर रही बात. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी , थाना अवागढ़ क्षेत्र के कटैलिया गांव का मामला.

10:14 AM

UP News Live: अयोध्या से आई ट्रेन का स्वागत
30 दिसंबर को 2 नई अमृत भारत ट्रेनों की शुरुआत अयोध्या से हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम की नगरी से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. जो बिहार में माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी पहुंच चुकी है. 

 

10:12 AM

UP News Live: अपराधियों में पुलिस का खौफ
तख्तियां लेकर थाने पहुंचे हिस्ट्रीशीटर 
अपराध ना करने का शपथ पत्र दिया 
10 हिस्ट्रीशीटर ने थाने में किया सरेंडर 

10:09 AM
बागपत- छेड़छाड़ का विरोध करने पर किशोरी को कोल्हू के उबलते रस में फेंका
रस में गिरने से किशोरी के हाथ, पैर से लेकर पेट तक शरीर झुलसा. 50 प्रतिशत झुलसी किशोरी को ईलाज कें लिए हायर सेंटर किया गया रेफर. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी -बिनोली थाना क्षेत्र धनोरा गांव में कोल्हू पर काम करता है किशोरी का परिवार.
09:58 AM
Lucknow News: अंसल ग्रुप के पूर्व सीईओ  एयरपोर्ट से गिरफ्तार
अंसल ग्रुप के पूर्व सीईओ अरुण मिश्रा को धोखाधड़ी के मामले में लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस कस्टडी में मेरठ लाकर दौराला थाने में रखा गया है. आरोपित पत्नी और बच्चों के संग श्रीलंका की राजधानी कोलंबो जा रहा था.
09:36 AM
Lucknow News:  58 शहरों के लिए तैयार किए जा रहे प्लान
शहरों के सुनियोजित विकास को ध्यान में रखकर 58 शहरों के लिए तैयार किया जा रहे हैं. जीआईएस आधारित नए मास्टर प्लान को अंतिम रूप देने का काम शुरू. अयोध्या के मास्टर प्लान को अंतिम रूप दिया जा चुका है. सरकार इसे नए साल में जारी करेगी. इसके लिए सचिव आवास की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है जो मास्टर प्लान का परीक्षण करके इसे लागू करवाएगी .
09:36 AM
Lucknow News:  पुलिस की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद 
लखनऊ: नए साल के स्वागत जश्न के मौके पर पुलिस की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी. 14 स्थानों पर डायवर्जन रहेगा.  बदलाव रविवार दोपहर तीन बजे से लेकर जश्न की समाप्ति तक लागू रहेगा.
09:34 AM

UP News Live: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी इस बार मतदाता सूची पर खास फोकस करते हुए घर-घर जाकर इसका सत्यापन करवाएगी. मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 27 अक्टूबर से 9 दिसंबर तक चलाया गया था. अंतिम प्रकाशन 22 जनवरी को होना है. अभियान के दौरान मतदाता सूची में जोड़े गए काटे गए और संशोधित किए गए नाम का सपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर सत्यापन करेंगे. सपा प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को सौंपी जिम्मेदारी.

 

08:28 AM

UP Live News: अयोध्या कैंट-आनंदविहार वंदेभारत(22425) एक्सप्रेस अयोध्या कैंट से दोपहर 3.20 बजे चलेगी और शाम सवा पांच बजे चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। यहां से चलकर शाम 6.35 बजे कानपुर सेंट्रल व रात 11.40 बजे आनंदविहार पहुंच जाएगी। वापसी में अयोध्या कैंट-आनंदविहार वंदेभारत(22426) आनंदविहार से सुबह 6.10 बजे चलकर सुबह 11 बजे कानपुर सेंट्रल, दोपहर 12.25 बजे चारबाग स्टेशन व दोपहर ढाई बजे अयोध्या कैंट पहुंच जाएगी.

08:19 AM

Prayagraj Airport: अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का एक दिन पहले ही उद्घाटन किया गया. रामनगरी को पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सौगात दी जिसके बाद वहां से कई शहरों के लिए अब सीधी विमान सेवा शुरू होने वाली है. जिन शहरों के लिए यह विमान सेवा शुरू होगी उसमें एक नाम है संगम नगरी प्रयागराज जहां से अयोध्या का महाकुंभ से पहले ही सीधा हवाई संपर्क हो जाएगा. इन दोनों शहरों को 20 सीट वाले छोटे विमान जोड़ेंगे. अगले साल माघ मेला के दौरान इन विमानों का ट्रायल कर लिया जाए, ऐसी पूरी उम्मीद है. अयोध्या के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने प्रयागराज से सीधी फ्लाइट शुरू करने के लिए विमानन कंपनियों को आमंत्रित किया है.

07:59 AM

UP Live News: यूपी की बसों में महिलाओं के लिए अब सफर करना और भी सुरक्षित हो गया है. एक बटन दबाने पर तत्काल पुलिस मदद के लिए पहुंच जाएगी.  कुल चार हजार रोडवेज बसों में पैनिक बटन लगा दिए गए हैं.  20 जनवरी को इस सुविधा को लॉन्च करने की तैयारी है. अगले चरण में तीन हजार अनुबंधित बसों में भी पैनिक बटन लगाए जाएंगे.

07:47 AM

UP Live News: पुलिस की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था
लखनऊ: नए साल के स्वागत जश्न के मौके पर पुलिस की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। 14 स्थानों पर डायवर्जन रहेगा। बदलाव रविवार दोपहर तीन बजे से लेकर जश्न की समाप्ति तक लागू रहेगा.

07:47 AM

UP Live News: पुलिस विभाग में 222 कर्मियों को वरिष्ठता के क्रम में प्रोन्नति प्रदान की है डीजीपी मुख्यालय ने 19 दरोगा को निरीक्षक और 203 मुख्य आरक्षियों को उपनिरीक्षक बनाने के आदेश जारी कर दिए उप निरीक्षक से निरीक्षक के पद पर प्रोन्नति पाने वालों में बलराम सिंह रामकुमार राजभर दिनेश कुमार शर्मा शशि नाथ भारती बनारसी यादव जितेंद्र कुमार आदि शामिल है.

07:46 AM

UP Live News: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी इस बार मतदाता सूची पर खास फोकस करते हुए घर-घर जाकर इसका सत्यापन करवाएगी मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 27 अक्टूबर से 9 दिसंबर तक चलाया गया था अंतिम प्रकाशन 22 जनवरी को होना है अभियान के दौरान मतदाता सूची में जोड़े गए काटे गए और संशोधित किए गए नाम का सपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर सत्यापन करेंगे सपा प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को सौंपी जिम्मेदारी.

07:45 AM

Kaushambi Rape Case: कौशांबी जिले में मासूम के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. दरअसल, जिले में 5 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ गांव के ही एक किशोर ने टॉफी खिलाने का लालच दिया और फिर बच्ची को खेत में लेकर गया. फिर उसने बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि बच्ची जब रोने लगी तो आरोपी किशोर मौके से फरार हो गया. 

07:44 AM

UP Weather News: इन इलाकों में ऑरेज अलर्ट  
इन इलाकों में घना कोहरा होने की पूरी संभावना है.
लखीमपुर खीरी, सीतापुर
हरदोई, सहारनपुर
शामली, मुजफ्फरनगर
बागपत, हापुड़, बिजनौर
अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर

07:43 AM

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में अब लोगों को गलन भरी ठंड और घने कोहरे का सामना करना पड़ रहा है. शाम छह बजे से सुबह के आठ बजे तक यात्रा करने वालों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल, मौसम विभाग की ओर से कोहरे से राहत मिलने से जुड़ा कोई अपडेट नहीं दिया गया है. 30 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने का अनुमान है जिससे शीतलहर से सर्दी बढ़ सकती है. 31 दिसंबर को पश्चिमी यूपी के कई जगहों पर बारिश होने की भी संभावना है.

07:41 AM

LIVE Mann Ki Baat Live: 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों में 'मन की बात' कार्यक्रम का प्रसारण तो होता ही है इसके अलावा फ्रेंच, चीनी, इंडोनेशियाई, तिब्बती, बर्मी, बलूची, अरबी, पश्तू, फारसी के साथ ही 11 विदेशी भाषाओं में भी इसे प्रसारित किया जाता है. 

Trending news