UP Cabitent in Ayodhya: LIVE: रामनगरी में योगी कैबिनेट की बैठक, मुख्यमंत्री ने मंत्रियों के साथ हनुमानगढ़ी में किए दर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1951316

UP Cabitent in Ayodhya: LIVE: रामनगरी में योगी कैबिनेट की बैठक, मुख्यमंत्री ने मंत्रियों के साथ हनुमानगढ़ी में किए दर्शन

UP Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 09 नवम्बर 2023 को अयोध्या में लगभग 4 घंटे के लिए भ्रमण पर आ रहे है. मुख्यमंत्री जी लगभग 11 बजे रामकथा पार्क पर आयेंगे तत्पश्चात पूरे मंत्रिमण्डल के सहयोगियों के साथ हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन करेंगे. 

UP LIVE News
LIVE Blog

UP Cabinet Meeting: अगले चरण में श्री राम जन्मभूमि परिसर का पूजन एवं श्री राम लला विराजमान मंदिर में पूजा आदि करेंगे तत्पश्चात मुख्यमंत्री जी लगभग 12 बजे अंतर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में मंत्रिमंडल परिषद की बैठक करेंगे और उनका एक घंटे का आरक्षित कार्यक्रम रखा गया है. यह जानकारी उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल/निजी सचिव से प्राप्त सूचना के आधार पर दी जा रही है.

09 November 2023
11:51 AM
Prayagraj news: अतीक के गुर्गे जितेंद्र सिंह को बड़ा झटका
प्रयागराज- माफिया अतीक के गुर्गे जितेंद्र सिंह को बड़ा झटका, जिला न्यायालय ने जितेंद्र सिंह की जमानत याचिका खारिज की.  जितेंद्र सिंह पर पीडीए की जमीन पर कब्जा करके फ्लैट बनाकर फर्जी तरीके से बेचने का है आरोप.  धूमनगंज थाने में जितेंद्र सिंह व अन्य के खिलाफ दर्ज है मुकदमा.  जितेंद्र सिंह माफिया अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य बताया जाता है, कोर्ट ने मामले को सभी पक्षों को सुनने के बाद खारिज की जमानत, कोर्ट ने कहा अपराध गंभीर प्रवृति का है, आरोपी को जमानत देना न्यायोचित नहीं होगा।
11:51 AM

Varanasi News: आईआईटी बीएचयू की छात्रा छेड़खानी मामला
वाराणसी में आईआईटी बीएचयू की छात्रा छेड़खानी मामला दर्ज मुकदमे में सामूहिक दुष्कर्म और इलेक्ट्रानिक साधनों के जरिये यौन उत्पीड़न करने से संबंधित धारा बढ़ाई गई. आईआईटी बीएचयू की बीटेक की छात्रा के साथ एक नवंबर की रात डेढ़ बजे की घटना. छात्रा के बयान के आधार पर दर्ज मुकदमे में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (डी) और 509 बढ़ाया गया छात्रा का कलमबंद बयान. पुलिस के साथ ही मजिस्ट्रेट के सामने भी दर्ज किया गया.

11:51 AM

Varanasi News: आईआईटी बीएचयू की छात्रा छेड़खानी मामला
वाराणसी में आईआईटी बीएचयू की छात्रा छेड़खानी मामला दर्ज मुकदमे में सामूहिक दुष्कर्म और इलेक्ट्रानिक साधनों के जरिये यौन उत्पीड़न करने से संबंधित धारा बढ़ाई गई. आईआईटी बीएचयू की बीटेक की छात्रा के साथ एक नवंबर की रात डेढ़ बजे की घटना. छात्रा के बयान के आधार पर दर्ज मुकदमे में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (डी) और 509 बढ़ाया गया छात्रा का कलमबंद बयान. पुलिस के साथ ही मजिस्ट्रेट के सामने भी दर्ज किया गया.

11:14 AM

आज उत्तराखंड राज्य का स्थापना दिवस 
स्थापना दिवस के मौके पर सीएम धामी का संबोधन 
मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह योजना प्रारंभ की जाएगी-धामी

11:10 AM

प्रयागराज-माफिया अतीक का नोएडा का बंगला मन्नत होगा कुर्क
नोएडा के सेक्टर 36 में स्थित मन्नत बंगले को  कुर्क किया जाएगा.  गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस करेगी कुर्की की कार्रवाई. मन्नत की अनुमानित कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. अवैध तरीके से धन अर्जित करके माफिया अतीक ने बनाई थी संपत्ति.

10:31 AM

Noida News:  आज फिर हो सकती है एल्विश यादव से पूछताछ 
नोएडा : रेव पार्टी मे सांप और उसका जहर सप्लाई का मामला एलविश यादव से पुलिस की पूछताछ नया मोड़.हरयाणवी सिंगर फाजिलपुरिया नाम पूछताछ मे आया सामने एलविश यादव ने पुलिस को बताया की शूटिंग के दौरान सांप फाजिलपुरिया मगवाया करता था. सांप कहां से मगाए जाते थे उसको लेकर अब फाजिलपुरिया से भी पूछताछ कर सकती है. पुलिस शूटिंग मे सांपों के प्रयोग को वन्य जीव संरक्षण के तहत अपराध माना जाता है अब फाजिलपुरिया की भी बढ़ सकती है मुस्किलें. फाजिलपुरिया और एलविश की सांप के साथ वायरल हुई वीडियो को लेकर हुई थी पूछताछ बलराम पांडेय दिल्ली.

10:27 AM

लखनऊ-सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने निकले सीपी
लखनऊ पुलिस कमिश्नर खुद अलग अलग इलाकों में पहुंच कर सुरक्षा का जायजा ले रहे. दीपावली का त्योहार को देखते हुए क्षेत्र में अधिकारी भीड़ भाड़ इलाकों में गस्त कर रहे हैं. डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी समेत थानों की फोर्स सड़कों पर मुस्तैद दिखी.  मड़ियांव पुलिस क्षेत्र में पूरी तरह भ्रमण सील कर दिया गया है. पुलिस सुरक्षा को लेकर गस्त कर  रही है.

10:24 AM

दिवाली पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के कड़े इंतजाम
मयूर शुक्ला/लखनऊ: दिवाली पर माहौल खराब न हो इसके लिए योगी सरकार कड़े कदम उठाएगी. राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश में  त्योहार पर हुड़दंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. दिपावली पर आतिशबाजी के मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड पर है. भीड़भाड़ वाले इलाकों में सादे वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने सभी डीसीपी को निर्देश जारी किए है. दीपावली पर्व को लेकर लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं.
 
होगी सख्त कार्रवाई
त्योहार पर हुड़दंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. यूपी में अब पब्लिक प्लेस या सड़क पर आतिशबाजी नहीं कर सकेंगे.  दीपावली के मद्देनजर पुलिस ने मुख्य बाजारों पर सतर्कता बढ़ाई है. भीड़भाड़ वाले इलाकों में एलआईयू के साथ सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने सभी डीसीपी को   निर्देश जारी किए है.

मुख्यमंत्री ने दीपोत्सव, हनुमान जयंती, दीपावली, छठ पूजा, देवोत्थान एकादशी,देव दीपावली आदि पर्वों के सुचारु आयोजन के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा है कि त्योहार शांति, सुरक्षा और सौहार्द के साथ मनाया जाए, अराजक तत्वों के साथ कोई नरमी नहीं बरती जाएगी. दीपोत्सव उल्लास का अवसर, आम जन की भावनाओं का ध्यान  रखते हुए पुलिस कार्य करे.सुरक्षा इंतज़ाम  चाक-चौबंद हों. गलती की गुंजाइश नहीं होनी चाहिए. आबादी से दूर हों पटाखों की दुकान/गोदाम, लाइसेंस जारी करने में न हो अनावश्यक देर नहीं की जाए. हर जगह  फायर टेंडर के पर्याप्त इंतज़ाम हों.

10:23 AM

आज अयोध्या में योगी कैबिनेट की बैठक, इतिहास में दर्ज होगी 9 नवंबर 2023 की तारीख
UP Cabinet Meeting in Ayodhya: 9 नवंबर 1989 राम मंदिर का पहला शिलान्यास, 9 नवंबर 2019 सुप्रीम कोर्ट निर्णय के बाद 9 नवंबर 2023 भी एक ऐतिहासिक तारीख बनेगी. रामनगरी अयोध्या में आज का दिन इतिहास में दर्ज होगा. पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक रामलला के चरणों में होगी. अयोध्या में कैबिनेट बैठक का आयोजन कर सरकार सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एजेंडे को धार देगी. बैठक में धार्मिकता से जुड़े कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. 11 नवंबर को दीपोत्सव से पहले यूपी कैबिनेट की बैठक को अहम माना जा रहा है. 

 

09:09 AM
Kanpur News: थाना बाबूपुरवा अंतर्गत जमकर चले लाठी,डंडे और ईट पत्थर
कानपुर: थाना बाबूपुरवा अंतर्गत जमकर चले लाठी,डंडे और ईट पत्थर. दो पक्षों के बीच हुए विवाद में युवक हुआ लहुलुहान. आधा दर्जन से ज्यादा युवकों ने क्षेत्र में जमकर मचाया तांडव. थाना बाबूपुरवा अंतर्गत बाकरगंज चौकी क्षेत्र में दबंगों ने जमकर की गुंडई.
08:48 AM

Ballia News: बलिया में चल रहे कच्ची शराब की भट्ठियों तक पहुंची जी मीडिया की टीम ,आबकारी विभाग ने 4 भट्टियो को नष्ट कर 200 लीटर कच्ची शराब किया बरामद ,लाइव ऑपरेशन.

08:01 AM

Ayodhya News: 9 नवंबर की तारीख फिर होगी ऐतिहासिक
अयोध्या:
रामनगरी अयोध्या में आज का दिन बनेगा इतिहास,आज 9 नवंबर की तारीख फिर होगी ऐतिहासिक. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की कैबिनेट पहली बार एक साथ रामलला के चरणों में होगी. अयोध्या में पहली बार कैबिनेट बैठक का आयोजन कर सरकार सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एजेंडे को धार भी देगी आज 9 नवंबर 1989 राम मंदिर का पहला शिलान्यास. 9 नवंबर 2019 सुप्रीम कोर्ट निर्णय के बाद 9 नवंबर 2023 को फिर बनेगी ऐतिहासिक तारीख सीएम योगी योगी आदित्यनाथ सुबह 11 बजे अयोध्या स्थित रामकथा पार्क पहुंचेंगे. सीएम योगी के नेतृत्व में मंत्रिमंडल के सभी सदस्य हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे इसके बाद श्री राम जन्मभूमि परिसर का पूजन एवं श्री रामलला विराजमान मंदिर में दर्शन एवं पूजन करेंगे मुख्यमंत्री के साथ सरकार के मंत्री दीपोत्सव की तैयारियों का भी लेंगे जायजा वर्ष 2019 में कुंभ मेला के दौरान प्रयागराज में भी मंत्रिपरिषद की बैठक की गयी थी.

 

07:47 AM

Lucknow News: हुड़दंग करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
लखनऊ:
त्योहार पर हुड़दंग करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई पब्लिक प्लेस या सड़क पर नहीं कर सकेंगे. आतिशबाजी दीपावली के मद्दे नजर पुलिस ने मुख्य बाजारों पर बढ़ाई सतर्कता भीड़भाड़ वाले इलाकों में एलआईयू के साथ सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी. पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने सभी डीसीपी को जारी किए निर्देश.

07:43 AM

सीएम पुष्कर धामी ने दी शुभकामनाएं
देहरादून:
24वें उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस की आप समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। इस शुभ अवसर पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों एवं पृथक राज्य आन्दोलनकारियों को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूँ!
जय हिन्द, जय उत्तराखण्ड

07:36 AM

Lucknow News: सीबीआई की टीम ने इंजीनियर को रिश्वत लेते पकड़ा
लखनऊ :
नार्दर्न रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर रिश्वत लेते अरेस्ट. सीबीआई की टीम ने इंजीनियर को रिश्वत लेते पकड़ा. सीबीआई ने छापेमारी में 52 लाख रुपए बरामद किए नई दिल्ली CBI मुख्यालय की टीम ने किया गिरफ्तार रिश्वत देने वाले व्यापारी पिता-पुत्र भी गिरफ्तार हुए वीरेंद्र तोमर और प्रशांत तोमर को भी गिरफ्तार किया लखनऊ और जौनपुर के ठिकानों से 52 लाख मिला इलेक्ट्रॉनिक उपकरण,संदिग्ध दस्तावेज भी बरामद किए.

07:35 AM

UP Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 09 नवम्बर 2023 को अयोध्या में लगभग 4 घंटे के लिए भ्रमण पर आ रहे है. मुख्यमंत्री जी लगभग 11 बजे रामकथा पार्क पर आयेंगे तत्पश्चात पूरे मंत्रिमण्डल के सहयोगियों के साथ हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन करेंगे. अगले चरण में श्री राम जन्मभूमि परिसर का पूजन एवं श्री राम लला विराजमान मंदिर में पूजा आदि करेंगे तत्पश्चात मुख्यमंत्री जी लगभग 12 बजे अंतर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में मंत्रिमंडल परिषद की बैठक करेंगे और उनका एक घंटे का आरक्षित कार्यक्रम रखा गया है. यह जानकारी उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल/निजी सचिव से प्राप्त सूचना के आधार पर दी जा रही है.

Trending news