Gonda Train Accident Live Updates: लोको पायलट ने हादसे से पहली धमाके की आवाज, गोंडा ट्रेन हादसे के पीछे क्या है कोई साजिश!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2341841

Gonda Train Accident Live Updates: लोको पायलट ने हादसे से पहली धमाके की आवाज, गोंडा ट्रेन हादसे के पीछे क्या है कोई साजिश!

Gonda Train Accident Live Updates: यूपी के गोंडा में गुरुवार को बड़ा रेल हादसा हो गया. यहां चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी उतर गई. इसमें  अब तक दो लोगों की मौत की खबर है. मौके पर मोतीगंज पुलिस और RPF मनकापुर टीम की ओर राहत बचाव कार्य किया जा रहा है.

Gonda Train Accident Live Updates
LIVE Blog

Gonda Train Accident Live Updates: यूपी के गोंडा में गुरुवार को बड़ा रेल हादसा हो गया. यहां चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी उतर गई. इसमें  अब तक दो लोगों की मौत की खबर है. चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही ट्रेन मोतीगंज झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच गोसाई डिहवा गांव के पास पटरी से उतरी. मौके पर मोतीगंज पुलिस और RPF मनकापुर टीम की ओर राहत बचाव कार्य किया जा रहा है.

 

18 July 2024
18:16 PM

Gonda Train Accident Live Updates: गोंडा रेल हादसे में 10-10 लाख मुआवजा

गोंडा ट्रेन एक्सीडेंट में 10-10 लाख रुपये का मुआवजा मृतकों के परिजनों को दिया गया है. जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का आदेश हुआ है.

18:11 PM

Gonda Train Accident Live Updates: गोंडा ट्रेन हादसे में मुआवजे का ऐलान

गोंडा ट्रेन हादसे में 2 की मौत हुई है और 8 घायल हुए हैं. डीएम ने ये जानकारी दी है. मृतक आश्रितों और घायलों के लिए मुआवजा और हाई लेवल जांच के आदेश दिए गए हैं.मृतकों के परिजनों को दस लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को ढाई लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता का ऐलान किया गया है.

17:55 PM

Gonda Train Accident Live Updates: एटीएस की टीम पहुंची घटनास्थल

यूपी एटीएस की टीम ट्रेन हादसे की घटना की जांच करने के लिए आज ही पहुँचेगी मनकापुर.ट्रेन हादसा महज़ दुर्घटना है या कोई साज़िश इस बिंदु पर जांच करेगी. दिल्ली रेलवे की तरफ से शायद जानकारी साझा की गई है कि हादसे से पहले लोको पायलट ने धमाके की आवाज़ सुनी थी. अगर ये सही होगी तो बड़ी खबर हो सकती है.

17:54 PM

Gonda Train Accident Live Updates: पूर्वोत्तर रेलवे के CPRO पंकज सिंह

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना पर पूर्वोत्तर रेलवे के CPRO पंकज सिंह ने कहा, " ट्रेन मोतीगंज और ढिलाई के बीच पटरी से उतरी. 6 लोगों को मामूली चोटें आई हैं. 2 लोगों की मृत्यु हुई है. हमारी प्राथमिकता जल्द से जल्द बचाव अभियान पूरा करना है ताकि ट्रेनें फिर से रूट पर चलना शुरू हो जाएं. एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. इस ट्रेन के यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. रेलवे की टीम रेलवे ट्रैक की बहाली के लिए मौके पर पहुंच गई है."

17:49 PM

Gonda Train Accident Live Updates:  डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना पर गोंडा DM नेहा वर्मा

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना पर गोंडा DM नेहा वर्मा ने बताया, "2 लोगों की मृत्यु हुई है, कुछ लोगों को चोटें आई हैं, उनका इलाज जारी है। बस, एम्बुलेंस यहां मौजूद हैं। रेलवे के साथ समन्वय से लोगों को रेस्क्यू स्पेशल के माध्यम से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है. लगभग 20 लोग घायल हैं."

 

17:38 PM

Gonda Train Accident Live Updates: स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को किया जाएगा रवाना

स्पेशल ट्रेन के जरिए तमाम यात्रियों को मनकापुर से रवाना किया जाएगा.

17:35 PM

Gonda Train Accident Live Updates: घटनास्थल पर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री

घटनास्थल पर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया. दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात कर घायलों के और मृतकों के बारे में भी जानकारी ले रहे हैं. केंद्रीय राज्य मंत्री मोतीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत घटनास्थल पर पहुंचे हैं. 

17:12 PM

Gonda Train Accident Live Updates: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट
चंडीगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, "जनपद गोंडा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है. जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और घायलों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं. प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है."

17:11 PM

Gonda Train Accident Live Updates: ट्रेन हादसे के बाद रूट बदले 

कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस के रूट में बदलाव 
नया रूट मनकापुर- अयोध्या-बाराबंकी 

17:05 PM

Gonda Train Accident Live Updates: केंद्रीय रेल मंत्री के आदेश पर मौके पर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री

केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णो रेल हादसे ली जानकारी, केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह से ली पूरे मामले की जानकारी, केंद्रीय राज्य मंत्री को घटनास्थल पर पहुंचने के दिए निर्देश, केंद्रीय रेल मंत्री के आदेश पर मौके पर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह

17:01 PM

Gonda Train Accident Live Updates: आसपास के सभी अस्पतालों को निर्देश 
अलर्ट मोड में रहने के दिए गए निर्देश 
सीएम योगी के निर्देश पर किया गया अलर्ट 
SDRF की टीम को भी दिए निर्देश 

 

17:00 PM

Gonda Train Accident Live Updates: इन ट्रेनों का मार्ग बदला गया 
12557 सप्त क्रांति एक्सप्रेस, 12553 सहरसा नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, 13019 हावड़ा काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस,  15273 रक्सौल आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस, 12565 दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, 12555 गोरखपुर भटिंडा गोरखधाम एक्सप्रेस, 15707 कटिहार अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस और गोंडा गोरखपुर पैसेंजर गाड़ी 5094 और 5031 को रद्द कर दिया गया है. वहीं, 14673 जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है.

 

16:49 PM

Gonda Train Accident Live Updates: हादसे पर ब्रजेश पाठक का बयान 
'प्राप्त सूचना के अनुसार 4 लोगों की मौत'
'कंट्रोल रूम खोल दिया गया है'
'सभी घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है'

16:47 PM

Gonda Train Accident Live Updates: गोंडा ट्रेन हादसे की लखनऊ से हो रही मॉनिटरिंग

गोंडा ट्रेन हादसे की लखनऊ से हो रही मॉनिटरिंग ACS गृह और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य कर रहे मॉनिटरिंग राहत आयुक्त को भी कोऑर्डिनेशन में लगाया गया घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के निर्देश इस रूट पर 2 ट्रेनें रद्द, 11 ट्रेनें डायवर्ट की गईं.

16:39 PM

Gonda Train Accident Live Updates: मार्ग परिवर्तित करके चलाई जा रही गाड़ियां

मार्ग परिवर्तित करके चलाई जा रही गाड़ियां 12557 सप्त क्रांति एक्सप्रेस 12553 सहरसा नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस 13019 हावड़ा काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस 15273 रक्सौल आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस 12565 दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 12555 गोरखपुर भटिंडा गोरखधाम एक्सप्रेस 15707 कटिहार अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस गोंडा गोरखपुर पैसेंजर गाड़ी 5094 और 5031 को रद्द किया गया 14673 जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है कई गाड़ियों का मार्ग परिवर्तित

 

16:38 PM

Gonda Train Accident Live Updates: गोंडा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन

गोंडा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन नंबर 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस में LHB कोचेज लगे हुए थे, इसलिये हादसे के बाद वे एक-दूसरे के ऊपर नहीं चढ़े बल्कि पलट गए.

16:36 PM

Gonda Train Accident Live Updates:  गोंडा में बड़ा रेल हादसा 
CPRO पंकज सिंह का बयान 
राहत-बचाव की टीम मौके पर पहुंची -CPRO  
'मेडिकल टीम, डॉक्टर्स भी मौके पर पहुंचे'

16:31 PM

Gonda Train Accident Live Updates:  2 कैंसिल हुई है 11 डाइवर्ट हुई है

ट्रेन नं 5094 और 5031 कैंसिल हुई. वहीं संख्या नं 15707, 15653, 12555,12553,12565, 12557, 115273,19038, 22537,13019, 14673 डाइवर्ट हुई है.

 

16:27 PM

Gonda Train Accident Live Updates: लखनऊ- गोरखपुर रूट हुआ बंद
5 से अधिक डब्बे पटरी से उतरे  

 

16:25 PM

Gonda Train Accident Live Updates: गोंडा में हुआ दुखद ट्रेन हादसा माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर लखनऊ और बलरामपुर से गोंडा के लिए रवाना की एनडीआरएफ की एक एक टीम.

-ट्रेन हादसे में राहत बचाव कार्यों में लगाई गई 5 एंबुलेंस वहीं और एंबुलेंस को मौके पर भेजे जाने हेतु आदेश दे दिया गया है
- मौके पर डाक्टर की टीम मौजूद, घायलों को दिया जा रहा प्राथमिक उपचार. वहीं घायलों को अस्पताल में किया जा रहा शिफ्ट.
- राहत आयुक्त ने राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए तीन जिलों से रवाना की एसडीआरएफ की टीम

16:22 PM

Gonda Train Accident Live Updates: गोंडा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस डिरेल 
पुलिस, RPF मौके पर मौजूद 
सीएम ने हादसे का संज्ञान लिया 
घायलों के समुचित इलाज के निर्देश 
रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
गोंडा- 9957555984
डिब्रूगढ़- 9957555960

16:19 PM

Gonda Train Accident Live Updates: र्वोत्तर रेलवे CPRO ने दी जानकारी 
गोरखपुर: पूर्वोत्तर रेलवे CPRO पंकज सिंह ने बताया, "...रेलवे की मेडिकल वैन ARME साइट पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का कार्य हमने शुरू कर दिया है। हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है... रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। यह 14:37 बजे की घटना है। जहां तक हमें जानकारी है 4 डिब्बे पटरी से उतरे हैं, डॉक्टर, बचाव टीम मौके पर पहुंच गई है। कुछ ट्रेनों का डायवर्जन किया जा रहा है, इसकी सूचना कुछ देर में दी जाएगी।"

 

16:18 PM

Gonda Train Accident Live Updates: यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा 
डिब्रूगढ़ एक्स. की 3 बोगी पटरी से उतरी 
सीएम योगी ने दिए निर्देश 
राहत-बचाव कार्य तेज

16:16 PM

Gonda Train Accident Live Updates: रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के संबंध में हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं: भारतीय रेलवे

16:15 PM

Gonda Train Accident Live Updates: राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश
सीएम के निर्देश पर आस पास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी को रखा गया अलर्ट मोड पर एसडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश

16:14 PM

Gonda Train Accident Live Updates: घायलों को इलाज के निर्देश
सीएम योगी ने घायलों के समुचित उपचार के दिए निर्देश सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव सहायता पहुंचाने के दिए निर्देश. 

 

16:13 PM

Gonda Train Accident Live Updates: सीएम योगी ने लिया ट्रेन हादसे का संज्ञान
मुख्यमंत्री ने गोंडा में हुए ट्रेन हादसे ( डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ) का संज्ञान लिया. सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश.

Trending news