UP news live: कौशांबी मेट्रो स्टेशन पर लगाई मौत की छलांग, युवक की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2038136

UP news live: कौशांबी मेट्रो स्टेशन पर लगाई मौत की छलांग, युवक की मौत

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 January 2024: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

New Year 2024
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 1st December 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

01 January 2024
18:22 PM

लखनऊ एअरपोर्ट से इंटेलिजेंस को मिली बड़ी सफलता

 

16:59 PM

कौशांबी मेट्रो स्टेशन से युवक ने लगा दी मौत की छलांग, पत्‍नी की हत्‍या के बाद उठाया खौफनाक कदम

16:46 PM

  UP news live:पार्किंग के विवाद में युवक की हत्या, रईसजादों ने कार चढ़ाकर उतारा मौत के घाट

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद थाना मोदीनगर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. इलाके के चाऊमीन चौक पर कार पार्किंग को लेकर बड़ा विवाद हो गया. बताया जा रहा है, कि विवाद इतना बड़ गया कि होंडा सिटी सवार युवक पर फॉर्च्यूनर चढ़ाकर उसकी हत्या कर दी गई. 

16:42 PM

ट्रक चालकों ने जाम किया NH-2

 

15:07 PM

Lucknow news: तीन दिवसीय हड़ताल पर रोडवेज कर्मी,  रोडवेज कर्मियों की हड़ताल से यात्री परेशान
 
Lucknow news:
सड़क परिवहन के सरकारी आदेश के खिलाफ रोडवेजकर्मी हड़ताल पर बैठे है. लखनऊ में ये तीन दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया गया है. रोडवेज कर्मियों की हड़ताल से यात्री परेशान है.. 

 

14:55 PM

अनियंत्रित नाव पलटी

प्रयागराज यमुना में अनियंत्रित नाव पलटी. नाव में सवार पांच लोग डूबे, चार को सकुशल बचाया गया. एक व्यक्ति की तलाश जारी. मई गांव के सामने यमुना घाट पर हुआ हादसा, मछली पकड़ने के लिए नाव से घाट पर गए थे पांच युवक, अनियंत्रित होकर नाव पलटने से हुआ हादसा.

14:47 PM

UP News Live: कृष्ण नगरी में सीएम योगी 
वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में कार्यक्रम
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद

14:41 PM

Last day of registration in ots: 15 दिन की और मोहलत
यूपी पावर कारपोरेशन लिमिटेड लखनऊ ने बकायेदार और बिजली चोरी करते पकड़े जाने वाले उपभोक्ताओं को राहत दी और आठ नवंबर से एक मुश्त समाधान योजना यानी ओटीएस लागू कर दी. आठ नवंबर से शुरू हुई ओटीएस योजना 31 दिसंबर 2023 समाप्त होने वाली थी लेकिन अब नए साल पर बिजली बकायेदारों और बिजली चोरों को 15 दिन की और मोहलत दी गई है. दरअसल, यूपी सरकार ने नए साल का एक तोहफा दिया है

14:35 PM

Last day of registration in ots: बिजली बकायेदारों और बिजली चोरों को 15 दिन की मोहलत, यूपी सरकार ने दिया नए साल का तोहफा
लखनऊ: विद्युत विभाग द्वारा नए साल पर बकायेदारों को बड़ी राहत दी गई है. चलाई जा रही एक मुश्त समाधान योजना यानी ओटीएस का लाभ उठाया जा सके, इसके लिए योजना की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 जनवरी 2024 तक कर दिया गया है. पहले यह तिथि 31 दिसंबर 2023 थी. पहले ही अधिकारियों द्वारा अपील किया गया है कि बिजली उपभोक्ता ओटीएस पंजीकरण कराते हुए योजना का लाभ लें. 31 दिसंबर को भी पंजीकरण कराने पर अगले एक महीने के अंदर अपने बकाए तो चुकता कर सकते हैं. 

 

14:27 PM
हाथरस: रोडवेज बस ड्राइवरों ने किया बसों का चक्का जाम
ड्राइवरों को सजा और जुर्माने के कानून का कर रहे विरोध. आक्रोशित ड्राइवरों ने जमकर की नारेबाजी.  प्रदर्शन और फूंका केंद्र सरकार का पुतला. अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए हाथरस डिपो के बस ड्राइवर. रोडवेज बसों का चक्का जाम होने से यात्रियों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना, ड्राइवर अपनी मांगों पर अड़े, पुलिस मौके पर समझाने का कर रही है प्रयास
14:25 PM
मथुरा-सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे वृंदावन 
सीएम योगी आदित्यनाथ पहुँचे वृंदावन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुँचे वृंदावन. रामभद्राचार्य जी महाराज, ज्ञानेंद्र जी महाराज ,बाबा रामदेव,विजय कौशल महाराज, साध्वी निरंजन ज्योति भी कार्यक्रम में मौजूद.  विश्व हिंदू परिषद से जुड़े दिनेश जी भी मौजूद साध्वी ऋतंभरा के षष्ठिपूर्ति महोत्सव में भाग लेने आए हैं राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ. समविद गर्ल्स सैनिक स्कूल का रक्षा मंत्री ने किया उद्वघाटन. साध्वी ऋतंभरा के राम मंदिर सँघर्ष से जुड़ी कहानी को प्रस्तुति के माध्यम दिखाया गया.
14:23 PM
गाजियाबाद: पार्किंग को लेकर हुआ था विवाद
फॉर्च्यूनर सवार रईस यादव ने पार्किंग विवाद में गाड़ी चलाकर 26 वर्षीय युवक की ले ली जान. गाजियाबाद के थाना मोदीनगर इलाके के चाऊमीन चौक पर कर पार्किंग को लेकर हुआ था विवाद होंडा सिटी सवार युवकों से फॉर्च्यूनर सवार रईसजादो की पार्किंग को लेकर हुई थी बहस. पहले फॉर्च्यूनर से होंडा सिटी में मांरी थी टक्कर गाड़ी में बैठे हुए 26 वर्षीय अभिषेक के बाहर निकलने पर गाड़ी चढ़कर हुए फरार पुलिस ने फॉर्च्यूनर को मोदीनगर के मोदी पोन इलाके से किया बरामद फरार युवको की जा रही है तलाश.
13:25 PM

शादी का झांसा देकर महिला से रेप का कथित आरोप
संभल : महिला ने युवक पर शादी का झांसा देकर नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोशी की हालत में रेप का लगाया आरोप. शादी का दवाब बनाने पर आरोपी युवक ने महिला की आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की. आरोप है कि पीड़ित महिला को शादी का झांसा देकर दिल्ली से अपने गांव लाया था आरोपी युवक. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया. रजपुरा थाना इलाके का मामला.

13:02 PM

चोरी की कारों के साथ चोर गिरफ्तार
महराजगंज : चोरी की तीन लग्ज़री कारो के साथ तीन अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार. पश्चिम बंगाल से चोरी की गई लग्जरी गाड़ियों को नेपाल बचने के फिराक में थे. श्यामदेउरवा पुलिस एसओजी और स्वाट टीम ने परतावल चौराहे के पास से किया बरामद. चोरी की 8 लग्जरी गाड़ियों में से 5 को लगा चुके थे ठिकाने. प्रति गाड़ी नेपाल बेचने पर 20-30 हज़ार मिलता था.

12:21 PM

कमजोर वर्ग के स्कूली बच्चों को सीएम धामी ने दी सौगात
देहरादून :  सीएम पुष्कर धामी ने की घोषणा. कमजोर वंचित वर्ग के लिए खोले गए कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय और छात्रों के नेताजी सुभाष चंद्र बोध छात्रावास के 11 विद्यालयों को इंटर तक उच्चीकरण किया जाएगा. सीएम ने बच्चों को स्कूल जैकेट वितरित किए बच्चों को स्कूल ड्रेस और जूते भी वितरित किए गए. सीएम ने मेधावी छात्राओं को पुरस्कार वितरित किए 11 हजार रुपए पुरस्कार वितरित किए गए.

12:01 PM

गैंगरेप पीड़िता ने लगाया जबरन समझौता कराने का आरोप
आगरा : रिच होम स्टे गैंगरेप पीड़िता को इनर रिंग रोड पर फेंक कर भाग निकले आरोपी. बदहवास हालत में इनर रिंग रोड पर मिली पीड़िता. दिपावली पर रिच होम स्टे में पीड़िता के साथ जबरदस्ती का वीडियो हुआ था वायरल. पीड़िता ने जबरन समझौता करने का लगाया आरोप. पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर जांच शुरू की. पीड़िता ने जेल में बन्द आरोपियों के पैरोकार पर लगाए गम्भीर आरोप. शराब पिलाने व मारपीट कर समझौता पत्र पर साइन कराने के आरोप.

11:47 AM

भारत नेपाल सीमा पर आठ लाख रुपये की लूट
सिद्धार्थनगर :  व्यवसाई से अज्ञात लोगों ने लूट की घटना को दिया अंजाम. महराजगंज के कोल्हुई निवासी ध्रुव कुमार वर्मा ठोठरी बाजार में लेने आये थे सोना. ध्रुव कुमार वर्मा की महराजगंज के कोल्हुई थाना क्षेत्र के बहदुरी बाजार में सोने की है दुकान. महाराजगंज से सिद्धार्थनगर में सस्ता सोने लेने आये थे ध्रुव कुमार वर्मा. सस्ते सोना के नाम पर स्वर्ण व्यवसाई हुआ लूट का शिकार लोटन थाना क्षेत्र के ठोठरी बाजार देर शाम की घटना.

 

11:26 AM

UP News Live: नए साल पर ISRO का तोहफा
सतीश धवन स्पेस सेंटर से लॉन्चिंग
चमकीले तारों की स्टडी करेगा XPoSAT

11:25 AM

UP News Live: बदलते कैलेंडर और तारीख के साथ मंदिरों में पहुँच रहे श्रद्धालु
पहली तारीख़ पर प्रभु का आशीर्वाद लेने पहुँच रहे लोग, अच्छे साल के लिए प्रभु से प्रार्थना.

11:24 AM

UP News Live: दर्शन पूजन से दिन की शुरुआत
साल 2024 के पहले दिन दर्शन पूजन से दिन की शुरुआत हो रही है. भक्त हनुमान सेतु के हनुमान मंदिर में जयकारे लगा रहे हैं और बजरंगबली से पूरा साल सुख समृद्धि से भरा हो इसका आशीर्वाद मांग रहे हैं.

11:23 AM

देहरादून-अनाथ बच्चों के बीच में पहुंचकर मुख्यमंत्री ने नए साल की की शुरुआत
राजधानी के कौलागढ़ स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस छात्रावास भवन पूजन कार्यक्रम में पहुंचे हैं सीएम पुष्कर धामी. डीजी शिक्षा बंशीधर तिवारी भी साथ में मौजूद. नेताजी सुभाष चंद्र बोस छात्रावास में रहने वाले बच्चों से मिलेंगे सीएम पुष्कर धामी. बच्चों को ड्रेस और स्वेटर भी बाटेंगे सीएम पुष्कर धामी

11:22 AM

UP News Live:36 घंटे में लूट का खुलासा 
शख्स से हुई थी 4 लाख की लूट
मुठभेड़ के बाद 3 बदमाश गिरफ्तार 

11:21 AM

अयोध्या- 2024 के नए वर्ष पर रामलला को छप्पन भोग खिलाया जाएगा. जिसके लिए लखनऊ के राम भक्त 56 व्यंजनों से सजी थाली लेकर अयोध्या पहुंचा . और रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को भेंट किया तो वहीं रामलीला के दर्शन के लिए भी दूरदराज से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे हैं जन्मभूमि पाठ के रास्ते रामलाल तक दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं का ताता लगा हुआ है.

10:44 AM

UP News Live:मथुरा--वृंदावन बाँके बिहारी के दर्शनों को उमड़ा सेलाब
मथुरा- नए साल पर जहां पूरा देश जश्न मना रहा है वहीं ब्रज धाम का माहौल निराला है। यहां चारों तरफ श्रद्धालुओं की टोली दिखाई दे रही थीं। भक्त राधे-राधे के जयकारों के साथ मंदिर में अपने आराध्य के चरणों में मत्था टेक रहे थे। भक्तों ने नववर्ष की शुरुआत भगवान की शरण में की। भक्तों में आस्था के सामने एक बार फिर से बढ़ते कोरोना संक्रमण का भय बौना होता दिख रहा था। हालांकि मंदिर प्रबंधन एवं प्रशासन द्वारा पीए सिस्टम के माध्यम से लोगों को बचाव के लिए सचेत किया जा रहा था। सुबह से ही नगर में आस्था का समंदर उमड़ पड़ा। देश-विदेश से आए लाखों श्रद्धालुओं ने मंदिरों में ठाकुरजी के दर्शन कर नववर्ष का स्वागत किया। मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे ठा. बांकेबिहारी मंदिर को रंगबिरंगे गुब्बारों से सजाया गया था। मंदिर परिसर में जगह-जगह हैप्पी न्यू ईयर भी लिखा गया था। पूरा मंदिर परिसर हैप्पी न्यू ईयर की गूंज से गुंजायमान हो रहा था। वहीं नववर्ष पर देश-विदेश से आए भक्तों ने नगर की पंचकोसीय परिक्रमा कर साधु-संत, ब्राह्मण एवं गरीब असहायों को को दान कर पुण्य लाभ कमाया।

बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से प्रशासन द्वारा सभी वाहनों को शहर से बाहर नगर निगम द्वारा स्थापित पार्किंग स्थलों पर पार्क कराए जाने की व्यवस्था की गई। श्रद्धालु पार्किंग स्थलों से गोल्फ कार्ट और ई रिक्शा के माध्यम से मंदिरों तक पहुंच रहे थे।
बाइट - शुभम गोस्वामी सेवायत ठाकुर बांके बिहारी मंदिर

10:40 AM

UP News Live: बीजेपी का 2024 में 400 सीटें जीतने का दावा 
बीजेपी की जीत का 'टूल किट' क्या है ?
BJP कैसे बनाती है जीत का 'ब्लू प्रिंट'?
नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे मोदी ?

10:06 AM
Lucknow News: सिंचाई विभाग के अभियंताओं को प्रमोशन
लखनऊ: नए साल पर सिंचाई विभाग के अभियंताओं को प्रमोशन की सौगात. यूपी सिंचाई विभाग में बड़े पैमाने पर अभियंताओं के प्रमोशन. अधिशासी अभियंताओं का अधीक्षण अभियंता पद पर हुआ प्रमोशन. 2020 से लेकर अब तक के अभियंताओं के प्रमोशन की सूची जारी 29 अधिशासी अभियंताओं का अधीक्षण अभियंता पद पर प्रमोशन.
10:01 AM

Lucknow News: सीएम योगी ने दी नए साल की बधाई
'2024 की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं'

09:43 AM

UP News Live: संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली
सोनभद्र- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली.  राजेश सिंह गोंड उम्र 30 वर्ष पुत्र रामप्यारे निवासी ग्राम सभा कुलडोमरी अनपरा थाना का रहने वाला था. शिकार खेलते वक्त गोली का शिकार हुआ.राजेश गोंड के अन्य साथी जंगल में ही शव छोड़कर हुए फरार.  परिजनों द्वारा युवक को पहुंचाया गया अस्पताल। डाक्टरों ने देखते ही मृत घोषित किया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. अनपरा थाना क्षेत्र के खोड़िया के जंगल में मिला युवक का शव.

09:42 AM

UP News Live: आठ लाख रुपये की लूट
 सिद्धार्थनगर भारत नेपाल सीमा पर आठ लाख रुपये की लूट. व्यवसाई से अज्ञात लोगों ने लूट की घटना को दिया अंजाम.  महराजगंज के कोल्हुई निवासी ध्रुव कुमार वर्मा ठोठरी बाजार में लेने आये थे सोना। ध्रुव कुमार वर्मा की महराजगंज के कोल्हुई थाना क्षेत्र के बहदुरी बाजार में सोने की है दुकान. महाराजगंज से सिद्धार्थनगर में सस्ता सोने लेने आये थे ध्रुव कुमार वर्मा. सस्ते सोना के नाम पर स्वर्ण व्यवसाई हुआ लूट का शिकार लोटन थाना क्षेत्र के ठोठरी बाजार देर शाम की घटना.

09:40 AM
Agra News: इनर रिंग रोड पर फेंक कर भाग निकले आरोपी
आगरा. रिच होम स्टे गैंगरेप पीड़िता को इनर रिंग रोड पर फेंक कर भाग निकले आरोपी.  बदहवास हालत में इनर रिंग रोड पर मिली पीड़िता.  दीपावली पर रिच होम स्टे में पीड़िता के साथ जबरदस्ती का वीडियो हुआ था वायरल. पीड़िता ने जबरन समझौता करने का लगाया आरोप. पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर शुरु की जांच।। पीड़िता ने जेल में बन्द आरोपियों के पैरोकार पर लगाए गम्भीर आरोप।। शराब पिलाने व मारपीट कर समझौता पत्र पर साइन कराने के आरोप.
09:04 AM

Weather: कोहरे का असर रविवार को कुछ कम रहा लेकिन कानपुर में 50 मीटर से कम दृश्यता रही, झांसी में 40 मीटर से कम दृश्यता रही. कई जगहों पर दृश्यता 100 से 200 मीटर तक बनी रही. नजीबाबाद में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.5 का रहा. 12.8 मुजफ्फरनगर में दिन का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड हुआ.

09:03 AM

UP Weather: मौसम वैज्ञानिकों की माने तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अभी गलन बरकरार रहने वाली है. साल के अंतिम दिन यानी रविवार को प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने से गाड़ियों की आवाजाही में दिक्कत हुई. लखनऊ की बात करें तो यहां पर दिन में धूप तो खिली लेकिन शाम में गलन बढ़ी रही.

09:02 AM

UP Weather: आज यानी सोमवार को उत्तर प्रदेश के मौसम में वैसे तो बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है लेकिन नये साल में दिन के समय में धूप खिलने के पूरे आसार हैं. हालांकि सुबह के समय कोहरे का आलम बना रहा. सोमवार को हवा में गलन भी बढ़ी रही और इसके और बढने की संभावना जताई गई है. 

08:22 AM

Uttar Pradesh Live News: 1 जनवरी को रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के पहले बालिका सैनिक स्कूल (Girls Sainik School) का लोकार्पण करेंगे. राजनाथ सिंह लगभग साढ़े बारह बजे आज मथुरा पहुंचेंगे.  जिसके बाद वो सबसे पहले रक्षा मंत्री गर्ल्स सैनिक स्कूल का उद्घाटन करेंगे. ये सैन्य स्कूल साध्वी ऋतम्भरा के वात्सल्य ग्राम वृंदावन में है.बता दें कि साध्वी ऋतंभरा का सोमवार को जन्मदिन है. कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद राजनाथ सिंह दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

08:12 AM

Live News: शासकीय आवास पर भू-कानून के संबंध में उच्च स्तरीय बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि भू कानून समिति की आख्या प्रस्तुत किये जाने तक या अग्रिम आदेशों तक जिलाधिकारी बाहरी व्यक्तियों को कृषि एवं उद्यान के उद्देश्य से भूमि क्रय करने की अनुमति के प्रस्ताव पर निर्णय नहीं लेंगे.

08:10 AM

Uttar Pradesh Live News: सीएम योगी का मथुरा दौर 
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ वात्सल्य ग्राम में बने समविद् गुरुकुलम बालिका सैनिक स्कूल का उद्घाटन भी करेंगे.  दोनों नेताओं के दौरे को देखते हुए सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है.

08:09 AM

Uttar Pradesh Live News: मथुरा:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नए साल (New Year 2024) के पहले दिन वृंदावन में रहेंगे. सीएम योगी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे. दोनों नेता वृंदावन स्थित वात्सल्य ग्राम में आयोजित सृष्टिपूर्ति महोत्सव का हिस्सा बनेंगे.

07:48 AM

Happy New Year 2024 LIVE: सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को दी नए साल की शुभकामना

07:48 AM

Happy New Year 2024 LIVE: सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को दी नए साल की शुभकामना

07:41 AM

Happy New Year 2024 LIVE: पीएम मोदी ने दी नए साल की शुभकामना

07:39 AM

Happy New Year 2024 LIVE: New Year 2024: नए साल का आगाज. देश के प्रमुख शहरों में लोगों ने आतिशबाजी के साथ की नए साल की शुरुआत. प्रदेशभर में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है.

Trending news