UP Uttarakhand By Election 2024 Live: कांग्रेस प्रत्‍याशी मनोज रावत आज करेंगे नामांकन, रोड शो में जुटेंगे बड़े नेता

अमितेश पांडेय Mon, 28 Oct 2024-11:47 am,

UP Uttarakhand By Election Updates: यूपी और उत्तराखंड के उपचुनाव में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच केदारनाथ सीट से बीजेपी प्रत्याशी आशा नौटियाल आज पर्चा दाखिल करेंगी. इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत बीजेपी के कई दिग्गज मौजूद रहेंगे.

Uttar Pradesh Uttarakhand by-election 2024 Live News: यूपी और उत्तराखंड में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना पूरा जोर लगा दिया है. आज केदारनाथ सीट से बीजेपी प्रत्याशी आशा नौटियाल अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान सीएम धामी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. आपको बता दें, केदारनाथ सीट पर नामांकन का कल आखिरी दिन है. उधर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज हरियाणा दौरे पर हैं. सीएम डेरा सिद्ध बाबा गरीबनाथ मठ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और बाबा मुकुटनाथ सिद्ध मंदिर दर्शन करेंगे.

नवीनतम अद्यतन

  • UP Uttarakhand By Election 2024 Live: आशा नौटियाल के नामांकन में शामिल होने के लिए सीएम धामी केदारनाथ के लिए रवाना 

    केदारनाथ : केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए आज बीजेपी प्रत्याशी आशा नौटियाल नामांकन दाखिल करेंगी. सीएम पुष्कर सिंह धामी और सांसद अनिल बलूनी भी नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देहरादून से रुद्रप्रयाग के लिए निकले गए हैं. 

     

  • UP Uttarakhand By Election 2024 Live: आशा नौटियाल के नामांकन में शामिल होने के लिए सीएम धामी केदारनाथ के लिए रवाना 

    केदारनाथ : केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए आज बीजेपी प्रत्याशी आशा नौटियाल नामांकन दाखिल करेंगी. सीएम पुष्कर सिंह धामी और सांसद अनिल बलूनी भी नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देहरादून से रुद्रप्रयाग के लिए निकले गए हैं. 

     

  • UP Uttarakhand By Election 2024 Live: निषाद पार्टी ने सपा कार्यालय के सामने लगाए पोस्टर

    लखनऊ : यूपी में उपचुनाव है, इसको लेकर लगातार पोस्ट वार जारी है. कभी समाजवादी पार्टी तो कभी भारतीय जनता पार्टी पोस्टर लगा रही है. इस बीच निषाद पार्टी भी पीछे नहीं है. निषाद पार्टी ने समाजवादी पार्टी कार्यालय के सामने, भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के सामने और मुख्यमंत्री आवास के सामने लखनऊ के कई चौराहों पर पोस्टर लगाए हैं. हालांकि यह पोस्ट प्रेशर पॉलिटिक्स के तहत लगाए गए हैं क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव एक भी सीटे निषाद पार्टी को नहीं दिया. 

  • UP Uttarakhand Live News: मोहित पांडेय के परिवार वालों से मिले योगी 

    लखनऊ : चिनहट में पुलिस हिरासत में मारे गए मोहित पांडेय के परिवार वालों से मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मुलाकात की. इस दौरान विधायक योगेश शुक्ला एवं क्षेत्रीय सभाषद शैलेंद्र वर्मा भी मौजूद रहे.

     
  • UP Uttarakhand Live News: मोहित पांडेय के परिजनों को 10 लाख रुपये देगी योगी सरकार 

    लखनऊ : चिनहट में पुलिस हिरासत में मारे गए मोहित पांडेय के परिवार वालों को 10 लाख रुपये की सीएम योगी देंगे. बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी सरकार उठाएगी. किसी भी दोषी पुलिसकर्मी को बख़्शा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा पूरा मामला मेरे संज्ञान में है जांच करा कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी.

     
     
  • UP Uttarakhand By Election 2024 Live: मोहित पांडेय के परिजनों से म‍िलेंगे सीएम योगी

    लखनऊ : चिनहट कोतवाली क्षेत्र में पुलिस हिरासत में मारे गए मोहित पांडेय के परिजनों से मुलाकात करेंगे. 

  • UP News Live: उपचुनाव को लेकर यूपी में होर्डिंग वॉर जारी
    बीजेपी के बाद अब सपा ने लगवाई होर्डिंग, लखनऊ पश्चिम विधानसभा से सचिव हैं रंजीत सिंह, न बंटेंगे न कटेंगे 2027 में नफरत वाले हटेंगे, हिंदू मुस्लिम एक रहेंगे तो नेक रहेंगे का दिया नारा, रंजीत सिंह ने सपा कार्यालय के पास लगवाई होर्डिंग

  • UP News Live: जनगणना पर सूत्रों से बड़ी खबर
    अगले साल से शुरू होगी जनगणना
    2025 से 2026 तक होगी जनगणना-सूत्र
    कोरोना के चलते टल गई थी जनगणना
    2021 में होनी थी देश की जनगणना

  • UP News Live: वक्फ कानून पर भड़काऊ तकरीर? 

  • UP News Live: जौनपुर में रंगे हाथ धराए चोर
    जौनपुर में दुकान में चोरी करते रंगे हाथ धराए चोरों को दुकानदारों ने पड़कर लिया. जिसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया है. बताया जा रहा है कि चोरों ने कुछ दिन पहले कई दुकानों का ताला तोड़ दिया था और चोरी की घटना को अंजाम दिया था. सभी दुकानदार लगातार हो रही चोरी की घटना से परेशान थे. जिसके चलते उन्होंने रतजगा कर चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की. ये मामला बदलापुर थाना क्षेत्र कस्बे का है.

  • UP News Live: गोंडा में अवैध दुकानें ध्वस्त
    गोंडा में अवैध दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि ये दुकानें सरकारी जमीन पर बनी थी. जिसके चलते इनपर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया और सरकारी जमीन को खाली कराया. प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद लोगों में बुलडोजर का खौफ दिखने लगा. 

  • UP News Live: आज हरियाणा दौरे पर सीएम योगी
    यूपी के सीएम योगी आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र जाएंगे. दरअसल, डेरा सिद्ध बाबा गरीबनाथ मठ में कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसमें सीएम योगी शामिल होंगे और बाबा मुकुटनाथ सिद्ध मंदिर में दर्शन करेंगे.

  • UP News Live: घरेलू विवाद में पति ने की पत्नी की हत्या
    लखीमपुर खीरी की उचौलिया थाना इलाके में घरेलू कलह के चलते पति ने अपने ही पत्नी की गर्दन पर फावड़े से वार कर लहूलुहान कर दिया. जिसके बाद गंभीर हालत में महिला को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. उधर, घटना के बाद से आरोपी पति फरार हो गया. बताया जा रहा है कि ऊचौलिया थाना इलाके के नई बस्ती में रहने वाले नासिर की पत्नी हसीना से आए दिन झगड़ा होता था. मृतका की बहन ने दावा किया है कि पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. 

  • UP News Live: बृजभूषण शरण का अजीब बयान
    गोंडा में बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण ने अजीब बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बृजभूषण का नाम अकेले ही काफी है. WFI अध्यक्ष पद को लेकर लड़ाई हो रही है.

  • UP News Live: दिवाली से पहले एक्शन में फूड डिपार्टमेंट

  • UP News Live: निजी अस्पताल में सांठगांठ पर शिकंजा
    यूपी में प्राइवेट हॉस्पिटल में बने मेडिकल स्टोर से मनमानी अब नहीं चलेगी. इस पर योगी सरकार ने अपना शिकंजा कस दिया है. ताकि इन मेडिकल स्टोर से मरीजों को चूना लगाने का धंधा बंद हो जाए. दरअसल, योगी सरकार ने प्राइवेट हॉस्पिटल और दवा कंपनियों के गठजोड़ को तोड़ने के लिए एक नया फरमान जारी किया है. 

  • UP News Live: बहराइच हिंसा के दो और आरोपियों की गिरफ्तारी
    बहराइच हिंसा के दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, मुकदमे में नामजद मुख्य आरोपियों में से दो अन्य ननकऊ और मारूफ फरार चल रहे थे. जिन्हें हरदी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में अब तक 14 मुकदमों में 117 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. महसी तहसील के महराजगंज कस्बे में 13 अक्तूबर को मूर्ति विसर्जन के दौरान रेहुवा निवासी रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद, उसके बेटे सरफराज समेत छह को गिरफ्तार कर लिया था.

  • UP News Live: बेकाबू कंटेनर ने बाइक सवार को मारी टक्कर
    उन्नाव: तेज रफ्तार कन्टेनर ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार युवक की मौके पर दर्दनाक मौत, विपरीत दिशा से आ रहे कन्टेनर ने मारी थी टक्कर, कन्टेनर खड़ा कर चालक मौके से फरार, परिजन और ग्रामीणों ने सड़क किया जाम, पुलिस ने परिजनों को समझा बुझा कर खुलवाया रास्ता, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव के पास का मामला

  • UP News Live: फर्रुखाबाद में अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर
    फर्रुखाबाद में अज्ञात वाहन ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी. जिससे बाइक सवार दुकानदार की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ग्राम घटिया चिलौली निवासी अंकित गंगवार पुत्र अशोक गंगवार उम्र 33 वर्ष की दुर्गा टॉकीज के पास गमले की दुकान है. दुकानदार रोज की तरह रविवार शाम दुकान बंद करके घर जा रहा था. तभी बंधन गेस्ट हाउस के पास ब्रेकर पर उसकी बाइक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. दुकानदार की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • UP News Live: मुरादाबाद में भव्य ड्रोन शो
    दीपावली से पहले मुरादाबाद में भव्य ड्रोन शो का आयोजन किया गया. ये आयोजन नगर निगम और स्मार्ट सिटी की ओर से किया गया. इस दौरान एक साथ 600 ड्रोन आसमान में उड़े. फिर उन्होंने आसमान मे भगवान राम,  राम मंदिर, स्टैचू ऑफ लिबर्टी, प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी के राम मंदिर के आगे खड़े होने की तस्वीर बनाई. बड़े उत्साह के साथ लोग भव्य आयोजन को देखने के लिए पहुंचे. करीब 7 लाख दीपों से मुरादाबाद जगमगाया.

  • UP By Election 2024 Live: उपचुनाव को लेकर बीजेपी की कार्यशाला आज  

    लखनऊ : भाजपा कार्यालय पर आज कार्यशाला आयोजित की जाएगी. इसमें महेन्द्र नाथ पांडे शामिल होंगे. संगठन चुनाव को लेकर चर्चा करेगी. 

  • Kedarnath By Election 2024 Live: दो बार विधायक रह चुकी हैं आशा नौटियाल 

    केदानाथ : केदारनाथ सीट से बीजेपी ने दो बार की विधायक रह चुकीं आशा नौटियाल को उम्‍मीदवार घोषित कर सभी समीकरण साध दिए हैं. वर्तमान में आशा नौटियाल बीजेपी महिला मोर्चा की अध्‍यक्ष हैं. 

  • UP By Election 2024 Live: सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव हर सीट पर एक-एक रैली करेंगे

    लखनऊ : सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव दिपावली बाद यूपी में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. अखिलेश सभी सीटों पर एक-एक चुनावी जनसभा करेंगे. करहल से अखिलेश चुनावी जनसभा की शुरुआत करेंगे. अखिलेश रथ यात्रा के जरिए भी चुनाव प्रचार करेंगे. उपचुनाव में जीत के लिए सपा बड़ी सभाओं की जगह नुक्कड़ स्वभाव पर ज्यादा जोर दे रही है. 

     

  • Kedarnath By Election 2024 Live: दो बार विधायक रह चुकी हैं आशा नौटियाल 

    केदारनाथ : भाजपा ने केदारनाथ सीट पर आशा नौटियाल पर भरोसा जताया है. भाजपा ने सभी समीकरणों का तालमेल बैठा लिया है. केदारनाथ के संयोजक अहम भूमिका रही है. आशा नौटियाल पिछले तीन दशक से लगातार केदारघाटी में एक सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर कार्य कर रही थीं. दो बार केदारनाथ विधानसभा से विधायक रह चुकी हैं. वर्तमान में महिला मोर्चा संगठन की प्रदेश अध्यक्ष हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link