UP LIVE News: CBCID में बड़ी गड़बड़ी का खुलासा, प्रमुख सचिव गृह ने दिए जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1926994

UP LIVE News: CBCID में बड़ी गड़बड़ी का खुलासा, प्रमुख सचिव गृह ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 23 October 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 23 October 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

23 October 2023
17:51 PM

कासगंज में दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 19 घायल  

कासगंज : कासगंज में वेलोन से दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर ट्राली पलट गया. हादसे में 19 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. 

16:43 PM

ढाका में बड़ा ट्रेन हादसा, 14 लोगों की मौत 

बांग्‍लादेश की राजधानी ढाका में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया. यहां पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी की जोरदार टक्‍कर हो गई. हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई. 

15:52 PM
बागपत में पुलिस की ईनामी बदमाश से मुठभेड़ 
 
बागपत : बागपत पुलिस की 15 हजार का ईनामी बदमाश के साथ मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने बदमाश कल्‍लू कश्‍यप को गिरफ्तार कर लिया है. वह विभिन्न थानों के 9 मुकदमों में वांछित चल रहा था.
15:49 PM

पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का निधन 

पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया है. वह 22 टेस्‍ट मैचों में भारतीय टीम के कप्‍तान रहे थे. 1970 में उन्‍हें पद्मश्री सम्‍मान से नवाजा गया था. वह 77 साल के थे. 

15:11 PM

प्रयागराज कांग्रेस राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का बयान, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफ़ेसर डॉ विक्रम के बयान को बताया भड़काऊ, कहा प्रोफेसर विक्रम आदतन ऐसे बयानबाजी कर रहें हैं, हिंदू देवताओं पर की गई टिपण्णी को बताया अपमानजनक, इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन से प्रोफ़ेसर पर कार्रवाई की मांग की।

14:52 PM

गोमती, घाघरा नदियों के तल में उपखनिजों की जांच कराएगी योगी सरकार -बालू, मोरंग, बजरी व बोलेडर जैसे उपखनिजों की स्थिति के आवलोकन व प्रतिपूर्ति के लिए दोनों नदियों किनारे चिह्नित क्षेत्रों में व्यापक सर्वे को दिया जाएगा अंजाम -बाराबंकी में घाघरा नदी में 7 व गोमती नदी में 2 चिह्नित क्षेत्रों के रूप में कुल 47.53 हेक्टेयर क्षेत्र में इस सर्वे को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में दिया जाएगा मूर्त रूप -इस सर्वे रिपोर्ट को जिला सर्वेक्षण सर्वे के डीएसआर अपडेशन सेक्शन में किया जाएगा शामिल, खनन विभाग के दिशा-निर्देश में प्रक्रिया की हुई शुरुआत

14:51 PM
मिलेट्स पर काम करने वाले प्रगतिशील किसानों के कार्यों से भी सीखेंगे बच्चे सीएम योगी की पहल पर 27 से 29 तक अक्टूबर तक होगा श्रीअन्न महोत्सव लखनऊ, मेरठ व कानपुर के सर्वाधिक 420-420 प्रगतिशील किसान मिलेट्स उत्पादों से मिली सफलता की कहानी करेंगे साझा कृषि विश्वविद्यालय व महाविद्यालय के छात्र भी मिलेट्स की विशेषता से होंगे अवगत
14:26 PM

कासगंज ब्रेकिंग हादसे में मृत सिपाही का मामला रात्रि गस्त के दौरान सिपाही को तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने रौंद दिया था , हादसे में सिपाही दीपक कुमार की हो गई थी मौत , पुलिस लाइन में पुलिस द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित कर गार्ड आँफ आँनर द्वारा गमगीन माहौल में सलामी दी गई। शहीद सिपाही दीपक कुमार के पार्थिव शरीर को एसपी और एएसपी ने दिया कंधा , कंधा देते समय एसपी और अन्य पुलिस कर्मियों को आंखे हुई नम , पुलिस कर्मियों ने नम आंखों से शहीद सिपाही को दी विदाई , कासगंज के सोरों में स्थित पुलिस में दी गई श्रद्धांजलि।

14:02 PM

लखनऊ में फर्जी अंगूठे का खेल 
लखनऊ फर्जी अंगूठा लगा 6 साल में 14 बार बदली जांच गोंडा के तरबगंज इलाके में 2017 में दलित की हत्या का मामला मृतक की पत्नी की ओर से फर्जी अंगूठा लगा आवेदन देकर जांच ट्रांसफर का खेल चलता रहा मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत होने पर खुला मामला प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने डीजी सीबीसीआईडी को पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश

13:52 PM

CBCID में चल रहा बड़ा खेल उजागर PS होम संजय प्रसाद ने दिये जांच के आदेश गोंडा के एक हत्या के मामले में CBCID में बिना वादी के जानकारी के चौदह बार विवेचना ट्रांसफ़र कराई गई

13:42 PM

बिजनौर-धर्म कांटे के मालिक को दबंगों ने मारी दफ्तर मे घुस कर गोली. गोली चलने पर कारोबारी नीचे झुका बाल बाल बचा. पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे मे हुई कैद. पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार. नूरपुर थाना इलाके का मामला.

12:54 PM

अखिलेश को पीएम बताने के सवाल पर तेजस्वी ने झाड़ा पल्ला
दिल्ली में सपा द्वारा अखिलेश यादव को भावी प्रधानमंत्री बताते हुए पोस्टर लगाए जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है.

12:34 PM

हिन्दू देवी देवताओं पर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की विवादित टिप्पणी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफ़ेसर डॉ विक्रम पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. हिंदू देवी देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में केस दर्ज कराया गया है. बजरंग दल के कार्यकर्ता शुभम कुशवाहा ने ये मुकदमा दर्ज कराया है. कर्नलगंज पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच में जुटी.

12:10 PM

Prayagraj News: लिव इन रिलेशनशिप में सुरक्षा की मांग खारिज

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे अंतरधार्मिक जोड़े राहत देने से इंकार किया है. कोर्ट ने लिव इन में रह रहे जोड़े की पुलिस सुरक्षा की मांग वाली याचिका खारिज की है. कोर्ट ने कहा ऐसे रिश्ते टाइमपास होते हैं, इसमें स्थिरता ईमानदारी नहीं होती.

12:07 PM

Lucknow News:जन्मदिन पर अखिलेश यादव का पोस्टर वायरल

Akhilesh Yadav Birthday: सपा मुखिया अखिलेश यादव का एक और पोस्टर. सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चाँद ने लगाया पोस्टर. अखिलेश को देश का भावी प्रधानमंत्री बताकर जन्मदिन की दी शुभकामनाएं.

11:42 AM

Shardiya Navratri: महापर्व शारदीय नवरात्रि की महानवमी के पावन अवसर पर श्री गोरखनाथ मंदिर में कन्या-पूजन...

11:38 AM

UP News Live: I.N.D.I.A. में फिर बड़ा सियासी हलचल 
यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान 
यूपी में सभी 80 सीटों पर कर रहे हैं तैयारी-अजय राय 
क्या सपा से टूट जाएगा कांग्रेस का गठबंधन? 

11:33 AM

UP News Live: दिल्ली-NCR की आबोहवा खराब 
AQI बढ़ने से हवा में घुला 'जहर' 
दिल्ली का AQI 300 के पार 
नोएडा और गाजियाबाद का हाल जानें 

11:24 AM

Barabanki News: पूर्व LG नजीब जंग का इशारों में मुस्लिमों पर कटाक्ष
नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी- बाराबंकी में बच्चों को अब उच्च शिक्षा के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। क्योंकि बहुत जल्द भारत सरकार के उपक्रम कोल इंडिया लिमिटेड के सामाजिक सहभागिता कार्यक्रम से 2.44 करोड़ रुपये से रफी अहमद किदवई मेमोरियल डिग्री कॉलेज शुरू होने वाला है। इस डिग्री कॉलेज का भूमि पूजन और शिलान्यास जामिया मिलिया इस्लामिया के पूर्व कुलपति और दिल्ली के उप राज्यपाल रहे नजीब जंग ने किया। उनके साथ पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री और रफी अहमद किदवाई ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ. अम्मार रिजवी भी मौजूद रहे। इस दौरान शिक्षा को लेकर तमाम काम कर रहे पूर्व LG नजीब जंग ने इशारों में मुसलमानों पर कटाक्ष किया और साथ ही नसीहत भी दे डाली। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समझते हैं कि सिर्फ अल्लाहु अकबर कह देने से ही तरक्की होगी, लेकिन, ऐसा नही है।

11:12 AM
Hamirpur News: ऑटो रिक्शा  पलटा, आधा दर्जन घायल
हमीरपुर ज़िले में मंदिर से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा एक ऑटो रिक्शा आवारा जानवर से टकराकर एक पलटने से हादसे में एक ही परिवार के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. जिन्हें एम्बुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहाँ से चार लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें सदर अस्पताल रिफर किया गया है.
11:08 AM

अल्मोड़ा- रावण परिवार के पुतले
Almora-ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक शहर अल्मोड़ा में दशहरे पर्व में रावण परिवार के पुतले बनाये जाते हैं. अल्मोडा एक ऐसा शहर है जहां कुल्लू के बाद देश मे दूसरा प्रसिद्ध दशहरा मनाया जाता है. यहां डेढ़ दर्जन से अधिक रावण परिवार के पुतलों का निर्माण किया जाता है.  हिंन्दू और मुस्लिम समुदाय मिलजुल कर इन पुतलों जीवंत स्वरूप देते हैं.

 

11:01 AM

Namo Bharat (RapidX): नमो भारत की सुरक्षा होगी अभेद्य, ट्रैक से ट्रेन तक UPSSF की व्यवस्था होगी कड़क
Namo Bharat (RapidX): रैपिडेक्स यानी नमो भारत ट्रेन के संचालन के साथ ही इसकी अभेद्य सुरक्षा घेरा को लेकर उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ) पूरी तरह से एक्टिव है. यूपीएसएसएफ ने ट्रेन, यात्रियों के साथ ही ट्रेन परिसंपत्तियों की सुरक्षा को अपने हाथों में लिया है. इसके बाद ट्रैक से लेकर ट्रेन तक की सेफ्टी अभेद्य रहने वाला है. स्टेशन में एंट्री लेकर ट्रेन में सफर करने तक किसी भी तरह की गैर कानूनी गतिविधियों के बारे में यूपीएसएसएफ को अत्याधुनिक सुरक्षा प्रणाली के माध्यम से तुरंत जानकारी मिल जाएगी. मेरठ में 44वीं वाहिनी पीएसी मुख्यालय में यूपी विशेष सुरक्षा बल का हेड क्वार्टर स्थापित किया गया है. देश की पहली रैपिड ट्रेन के स्टेशनों के साथ ही ट्रेन की सेफ्टी यूपीएसएसएफ के 265 महिला व पुरुष जवानों को संभालने की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं आने वाले समय में यूपीएसएसएफ ही मेरठ में मेट्रो ट्रेन व एयरपोर्ट की सेफ्टी की जिम्मेदारी उठाएगा.

 

10:42 AM

Ayodhya News: ​ योग्‍य अर्चकों के लिए निकली वैकेंसी
अयोध्या में जैसे-जैसे राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भव्य बनाने की तैयारी भी तेज हो गई  है. अगले साल 22 जनवरी 2024 को भगवान राम अपने भव्य दिव्य नव निर्मित भवन में विराजमान होंगे. भव्‍य राम मंदिर का निर्माण करने वाला श्री राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के साथ ही उनकी पूजा करने की व्‍यवस्‍था में व्‍यापक बदलाव करेगा. इसके लिए ट्रस्ट की ओर से तैयारियां शुरू हो गई हैं. भगवान रामलला के दैनिक श्रृंगार पूजन और भोग की व्यवस्था करने के लिए इच्छुक अर्चकों से आवेदन मांगे गए  है.  

10:31 AM

Varanasi News: 633 ग्राम सोने के साथ पकड़ा गया यात्री
वाराणसी- शनिवार शाम को शारजाह से आए यात्री को 633 ग्राम सोने के साथ पकड़ा गया. मलाशय में गोल्ड कैप्सूल छुपा कर ला रहा था यात्री. चौबेपुर थाना क्षेत्र के निवास संदीप कुमार को पकड़ा गया.  एनिमिया का इंजेक्शन लगाकर सोने को निकाला गया बाहर.

 

10:30 AM

कानपुर- नव विवाहिता की हत्या
देहात दहेज के लालच में नव विवाहिता की हत्या महिला की गला रेत कर हत्या. इलाके मै फैली सनसनी.  महिला का रक्त रंजित शव घर के कमरे के अंदर मिलने से हड़कंप.  सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एएसपी सहित पुलिस फोर्स. डॉग स्क्वायड फॉरेंसिक टीम कर रहीं जांच पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी.

 

10:03 AM
Kausambi News: पाटीदारों ने कुनबे को पीटा
घर में घुसकर पाटीदारों ने कुनबे को पीटा. चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा.  पुरानी रंजिश के चलते हुआ था विवाद. पिपरी थाना क्षेत्र के महमूदपुर मनौरी गांव की घटना.
 
09:55 AM

Kausambi News: किशोरी का धर्म परिवर्तन करने का आरोप
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने धर्म थाने में किया धरना प्रदर्शन. 14 अक्टूबर को पड़ोसी युवक किशोरी को लेकर हो गया था फरार. महेवा घाट थाना क्षेत्र के एक गांव की घटना.

 

09:52 AM

Kausambi News: पड़ोसी युवक ने की नाबालिग से छेड़खानी
कौशांबी- शौच के लिए खेतों की तरफ गई थी किशोरी. पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज. करारी थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.  कौशांबी 2-- चार गांव में जलाई गई पराली. सेटेलाइट से तस्वीर आने के बाद अब होगी कार्रवाई. उपनिदेशक कृषि ने तहसीलदार को लिखा पत्र. सिराथू तहसील के मानपुर गौरा मकनपुर वारी आदि गाँव की आयी है तस्वीर.

 

09:51 AM

Lucknow News:  Property डीलर को लगाया लाखों का चूना

लखनऊ-गृह मंत्री के पीएस बता कर दिया ठगी को अंजाम दिया गया.  प्रोपर्टी डीलर को लगाया लाखों का चूना. लखनऊ के गोमतीनगर थाने में गाजियाबाद के नवटरलाल दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. उन पर आरोप है कि खुद को गृहमंत्री का पीएस बताकर राजधानी के एक प्रॉपर्टी डीलर और उसके भाई से 85 लाख रुपए ठगे.

08:34 AM

मैनपुरी: मैनपुरी में महिला की गोली मारकर हत्या से सनसनी जमीनी विवाद में घटना को अंजाम दिए जाने का आरोप घर के बाहर बरामदे में सो रही थी महिला घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस शव पोटमार्टम को भेजा एसपी मैनपुरी ने घटनास्थल का लिया जायजा। थाना भोगांव के ग्राम रामनगर अहिरवां की घटना.

08:32 AM

लखनऊ: रिटायर्ड आईएएस समेत चार पर केस. आवास विकास परिषद की इंदिरा नगर आवास योजना के भूखंड फर्जीवाड़ा में केस सीबीसीआईडी गाजीपुर थाने में दर्ज कराई एफआईआर. तत्कालीन संयुक्त आवास आयुक्त व रिटायर्ड आईएएस अफसर सत्येंद्र सिंह समेत 4 के खिलाफ केस दर्ज महिला आवंटी के भूखंड की पत्रावली गायब कर कंस्ट्रक्शन कंपनी को कर दिया गया था आवंटित. महिला ने 2020 में तत्कालीन गृह सचिव मणि प्रसाद से की थी शिकायत गृह सचिव के आदेश पर प्रकरण की सीबीसीआईडी ने की जांच.

08:32 AM

UP Weather Update: प्रदूषण का स्तर 
दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने जैसे ही दस्तक देना शुरू किया है, इसके साथ ही प्रदूषण का लेवल भी बढ़ने लगा है. गाजियाबाद में वायु की गुणवत्ता की बात करें तो यह 'खराब' दर्ज की गई है. मेरठ में भी सांस लेना दूभर हो रहा है और ग्रेटर नोएडा की बात करें तो यहां के आबोहवा में भी जहर घुला सा लग रहा है. 

08:31 AM

UP Weather Update: यूपी में कोहरा
यूपी में सीजन का पहला कोहरा आज से यानी सोमवार से पड़ना शुरू होगा और यहां पर बादलों की आवाजाही भी लगी रहेगी. कोहरा और धुंध भी छाए रहने के आसार हैं. 27 अक्टूबर तक उत्तर प्रदेश के शहरों में कोहरे की घनी चादर पड़ सकती है. तेज धूप के बाद भी हल्की सर्दी दिन के समय भी पड़ने लगी है तो वहीं रात में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा सकती है. शहरों के आउटर एरिया की बात करें तो ओस पड़ते हुए देखा जा सकता है. तापमान में इस महीने उतार-चढ़ाव भी देखा जा सकेगा. मौसम विभाग का मानना है कि कानपुर में सोमवार से कोहरा पड़ने लगेगा.

08:30 AM

UP Weather Update: यूपी में चक्रवाती तूफान का दिख सकता है असर
लखनऊ:
अरब सागर में उठा चक्रवात बड़ी ही तेजी से यूपी की ओर बढ़ने लगा है. जिसके कारण अगले 48 घंटे में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मेरठ की बात करें तो यहां की रात यूपी में सबसे ठंडी रात रही थी. न्यूनतम तापमान यहां पर 13.9°C​​​​​​​ दर्ज किया गया.

08:28 AM

UP Weather Update: यूपी में चक्रवाती तूफान का दिख सकता है असर
लखनऊ:
पिछले दिनों पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी हुई और मैदानी इलाकों में बारिश का दौर चला, जिसकी वजह से मौसम ने एकदम से करवट ले लिया. हालांकि, एक बार फिर मौसम बिल्कल सामान्य होने लगा है और ठंड दस्तक देने वाली है. वैसे सुबह के समय हल्की गुलाबी ठंड पड़ने से मौसम सुहाना लगने लगा है. ऐसे आसार हैं कि नवंबर की शुरुआत अच्छी ठंड से होगी. 

08:26 AM

लखनऊ: शारदीय नवरात्र का नवां दिन आज. लखनऊ में आज हो रहा कन्या पूजन. देवी धाम में लगा भक्तों का जमावड़ा. भक्त माता दरबार मे लगा रहे हाजिरी. लखनऊ बड़ी काली के दरबार मे लगी भक्तों की कतार.

08:13 AM

Durga Puja 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर के शक्तिपीठ में मां महागौरी की पूजा की और लोकमंगल की प्रार्थना की. आरती एवं क्षमा याचना के बाद प्रसाद बंटा गया. गोरखनाथ मंदिर स्थित अपने आवास के शक्तिपीठ में सीएम योगी महानवमी पर मां सिद्धिदात्री की पूजन- अर्चन कर कन्या पूजन करेंगे.

 

Trending news