UP LIVE News: आज कांशीराम का परिनिर्वाण दिवस, बसपा अध्यक्ष मायावती ने किया नमन, दिया सियासी संदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1906535

UP LIVE News: आज कांशीराम का परिनिर्वाण दिवस, बसपा अध्यक्ष मायावती ने किया नमन, दिया सियासी संदेश

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 october 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

Nainital Bus Accident
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 9 october 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

09 October 2023
17:48 PM

नैनीताल बस हादसे में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश 
नैनीताल बस हादसा मामला में डीएम नैनीताल ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए. SDM नैनीताल करेंगे बस हादसे की जांच. 26 घायलों में से 13 लोग डिस्चार्ज, बाकी 13 लोगों का सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज जारी. 3 की हालत गंभीर.

17:45 PM

कानपुर देहात, फैक्ट्री में काम करने के दौरान मजदूर की मौत
कानपुर देहात, फैक्ट्री में काम के दौरान मजदूर गंभीर रूप से हुआ घायल, उपचार के दौरान मजदूर की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम, मजदूर कुलदीप उर्फ शीलू फैक्ट्री में कार्य करते वक्त मशीन की भाप लगने से हुआ था घायल. बिना सेफ्टी उपकरण के मजदूर फैक्ट्री में कर रहा था काम, आनन- फानन में फैक्ट्री के कर्मचारियों ने अस्पताल में मजदूर को कराया था भर्ती, उपचार के दौरान मजदूर की हुई मौत, फैक्ट्री के अंदर शव रखकर परिजन कर रहे हंगामा, पुलिस परिजनो को शांत कराने में जुटी, अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र औधोगिक क्षेत्र जैनपुर स्थित प्रीमियम शूटिंग प्राईवेट लिमिटेड मामला. 

 

17:14 PM

बागपत में डेंगू से मचा हड़कंप
डेंगू की दस्तक से लोगों में मचा हड़कंप. 42 मरीजों में अब तक दिखा डेंगू का असर. स्वास्थ्य विभाग चाक- चौबंद व्यवस्था में जुटा. सीएमओ ने कहा कि इलाज के बाद डेंगू के मरीजों को किया जाएगा डिस्चार्ज. जिला अस्पताल में बुखार के मरीजों की लगी लंबी-लंबी कतार. 

16:15 PM

फैक्ट्री में मजदूर की मौत
कानपुर देहात : फैक्ट्री में काम के दौरान मजदूर गंभीर रूप से हुआ घायल. उपचार के दौरान मजदूर की मौत हो गई. परिजनों में मचा कोहराम. मजदूर कुलदीप उर्फ शीलू फैक्ट्री में कार्य करते वक्त मशीन की भाप लगने से हुआ था घायल. बताया जा रहा है कि बिना सेफ्टी उपकरण के मजदूर फैक्ट्री में कार्य कर रहा था. आनन-फानन में फैक्ट्री के कर्मचारियों ने अस्पताल में मजदूर को कराया था भर्ती. फैक्ट्री के अंदर शव रखकर परिजन कर रहे है हंगामा. पुलिस परिजनो को शांत कराने में जुटी. अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र औधोगिक क्षेत्र जैनपुर स्थित प्रीमियम शूटिंग प्राईवेट लिमिटेड मामला.

15:35 PM

उन्नाव पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ उन्नाव दौरे के दौरान आज राजा राव राम बक्श सिँह की अश्वरोही प्रतिमा का करेंगे अनावरण. सीएम 804 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण. और शिलान्यास सुमेरपुर ब्लॉक के डौडिया खेड़ा पहुंचें सीएम योगी. यहां स्थित शिव मंदिर में करेंगे दर्शन. बाबा त्रिलोक चंद्र की प्रतिमा पर योगी करेंगे माल्यार्पण. अंडर-19 इंडियन महिला क्रिकेटर अर्चना देवी को सम्मानित करेंगे सीएम.

14:59 PM

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में प्रमोद तिवारी का बयान
प्रयागराज : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा पर कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का बड़ा बयान आया है. सभी पांचों राज्यों में कांग्रेस पार्टी ने सरकार बनाने का किया दावा. बीजेपी को पांच जीरो के अंतर से कांग्रेस ने हराने का किया दावा. मिजोरम, तेलंगाना, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और एमपी में कांग्रेस ने बड़ी जीत का किया दावा. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा मिजोरम में बीजेपी का इस बार खाता भी नहीं खुलेगा. छत्तीसगढ़ में बीजेपी दो अंकों में भी नहीं पहुंचेंगी. तेलंगाना, एमपी और राजस्थान में भी बीजेपी को बुरी हार का सामना करना पड़ेगा.

 

14:49 PM

प्रधानमंत्री संग्रहालय की तरह बनेगा रामकथा संग्रहालय
लखनऊ : राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री संग्रहालय की प्रेरणा से राम कथा संग्रहालय का निर्माण किया जाएगा. यह संग्रहालय आधुनिक और डिजिटल होगा. इसमें भगवान राम से जुड़ी हुई सभी कथाओं का जिक्र होगा. हम सरकार का आभार करते हैं कि उन्होंने हमें यह म्यूजियम सौंपा.

14:32 PM

भोजपुरी अभिनेत्री की मौत मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई
प्रयागराज : भोजपुरी अभिनेत्री अकांक्षा दूबे मौत की सीबीआई जांच की मांग का मामला. इलाहाबाद हाईकोर्ट में सोमवार को हुई मामले की सुनवाई. हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है. नोटिस जारी कर तीन सप्ताह के अंदर राज्य सरकार से जवाब मांगा गया है. अकांक्षा दूबे की मां मधु दूबे की तरफ से याचिका दाखिल की गई है. मधु दूबे ने बेटी की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. वाराणसी पुलिस की जांच पर अकांक्षा दूबे की मां को यकीन नहीं है. हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में रेप के बाद अकांक्षा दूबे की हत्या की आशंका जताई गई है.

08:58 AM

Lucknow News: डॉक्टर ने फांसी लगाकर किया सुसाइड 
लखनऊ: 
38 वर्षीय डॉक्टर ने फांसी लगाकर किया सुसाइड. MBBS डॉक्टर प्रदीप वर्मा ने किया सुसाइड. कर्ज की किस्त नहीं दे पाने से परेशान था डॉक्टर. किराए के मकान में रहता था म्रतक डॉक्टर. डॉक्टर के घर से सुसाइड नोट हुआ बरामद. 2013 में KGMU से MBBS की पढ़ाई की थी. राजधानी के विकास नगर क्षेत्र का मामला.

08:25 AM

Lucknow News:  सैर कराएगी इलेक्ट्रिक बसें
लखनऊ:
पर्यटकों के लिए सिटी बस प्रशासन इलेक्ट्रिक बसे चलाएगा धरोहरों की सैर कराएगी इलेक्ट्रिक बसें, रूबी दरवाजा, इमामबाड़ा, सतखंडा, शाही तालाब रेजिडेंसी और ऐसी अन्य ऐतिहासिक धरोहरों की सैर बसे पहले चरण में पर्यटकों के लिए 2 बसे चलाई जाएंगी. मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब के निर्देश पर चलाई जा रही है बसे बसों का ठहराव घंटाघर, बड़ा इमामबाड़ा के पास होगा, पर्यटकों को यहीं से मिलेगा टिकट.

 

08:21 AM

मायावती ने किया ट्वीट-

08:20 AM

Kanshi Ram Death Anniversary: आज यानी 9 अक्टूबर को बसपा संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि है. बसपा सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

08:08 AM

Nainital Bus Accident: नैनीताल में हुए हादसे पर सीएम धामी का ट्वीट

08:06 AM

Aligarh Accident News: हादसे में दो लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत
अलीगढ़:
अलीगढ़ में मोपेड और बाइक की आमने-सामने हुई जोरदार भिड़ंत, हादसे में दो लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत, 2 लोग गंभीर रूप से घायल, मेडिकल कॉलेज में भर्ती, पुलिस ने डेड बॉडी कब्जे में लेकर पीएम हाउस के लिए भेजी, घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल, वरला थाना इलाके की घटना.

08:05 AM

Kanshiram Parinirvana Day: दलित गौरव संवाद का आयोजन 
लखनऊ:
कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर कांग्रेस करेगी दलित गौरव संवाद का आयोजन. दलितों के बीच अपनी पैठ बढ़ने के लिए होगा दलित गौरव संवाद कार्यक्रम दोपहर 12 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर होगी कार्यक्रम की शुरुआत राज्य स्तरीय संवाद का कार्यक्रम संविधान दिवस 26 नवंबर तक चलेगा.

08:04 AM

Nainital Bus Accident: नैनीताल में बस खाई में गिरी, 5 लोगों की मौत
नैनीताल:
बस के खाई में गिरते ही घटनास्थल पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. लोकल पुलिस और जिला प्रशासन की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है.  अभी भी कुछ लोगों को लापता बताया जा रहा है.

08:03 AM

Nainital Bus Accident: नैनीताल में बस खाई में गिरी, 5 लोगों की मौत
नैनीताल:
बस हादसे मामले पर बोले SSP दुर्घटनाग्रस्त बस में 30 से 32 लोगों के सवार होने की सूचना 25 लोगों को अब तक Resque किया गया 5 की मौत Resque ऑपरेशन अभी भी जारी हरियाणा हिसार के शिक्षक नैनीताल घूमने आए थे SDRF, लोकल पुलिस और जिला प्रशासन की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी.

07:54 AM

Nainital Bus Accident: नैनीताल में बस खाई में गिरी, 7 लोगों की मौत
नैनीताल:
उत्तराखंड के नैनीताल जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ. कालाढूंगी रोड पर नालनी में 32 सवारियों से भरी बस खाई में गिर गई. हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई और 24 लोग घायल हो गए. बस में सवार सभी यात्री हरियाणा के हिसार से नैनीताल जा रहे थे. सभी घूमने के लिए निकले थे.

Trending news