UP LIVE News: अभिनेत्री कंगना रनौत पहुंची अयोध्या, रामलला का लिया आशीर्वाद
Advertisement

UP LIVE News: अभिनेत्री कंगना रनौत पहुंची अयोध्या, रामलला का लिया आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 October 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 26 October 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

26 October 2023
19:25 PM

जालौन अवैध रुप से चल रहा था अल्ट्रासाउंड सेंटर
अवैध रूप से चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर पर एसडीएम व सीएमओ ने की छापेमारी. छापेमारी के दौरान अप्रशिक्षित युवक कर रहा था महिलाओं का अल्ट्रासाउंड. एसडीएम ने अल्ट्रासाउंड सेंटर को सीज कर डीएम को भेजी रिपोर्ट. जालौन नगर के रेडिएंस डायग्नोस्टिक सेंटर का मामला. 

 

17:28 PM
लखनऊ: अधिकारियों के हुए प्रमोशन
63 तहसीलदार प्रमोशन पाकर बने एसडीएम. सत्येंद्र सिंह,भगत सिंह,संदीप त्रिपा, शशांक शेखर राय,सुरेंद्र प्रताप यादव, भूपेंद्र सिंह,उषा सिंह,आनंद तिवारी, फूलचंद्र यादव,रवि शंकर यादव, नूपुर सिंह, प्रशून कश्यप,अजीत कुमार, वंदना मिश्रा,सुनीता गुप्ता,प्रज्ञा सिंह, सर्वेश सिंह,दीपक चौधरी,राजेश विश्वकर्मा SDM बने.
16:24 PM
हरदोई में युवक की हत्या
हरदोई में शराब पीकर की युवक की हत्या. शव छोड़ भागे कातिल. घर से बुलाकर ले जाने के बाद की युवक की हुई हत्या. तालाब के अंदर से बरामद हुआ युवक का शव. मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस
16:20 PM
गाजीपुर एमपीएमएलए कोर्ट में मुख्तार दोषी करार, कल होगा सजा का ऐलान
गाजीपुर गैंगेस्टर मामले में MP-MLA कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दोषी करार किया. अभी सजा का एलान नहीं हुआ. हत्या और हत्या के प्रयास का है मामला. 2009 में करंडा थाना क्षेत्र के कपिलदेव सिंह की हुई थी हत्या जबकि 2009 में ही मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के मीर हसन ने मुख्तार अंसारी पर हत्या के प्रयास का दर्ज कराया था मामला. 2010 में दोनों मामलों को मिलाकर बनाया गया गैंगचार्ट और करंडा थाने में मुख्तार अंसारी पर दर्ज हुआ था गैंगेस्टर का मामला.
14:26 PM
कमला पसंद ग्रुप पर GST का छापा
लखनऊ कमला पसंद ग्रुप पर GST की छापेमारी का मामला टैक्स चोरी में सफाई देने नहीं पहुंचे डायरेक्टर, मैनेजर टैक्स चोरी के निर्धारण को लेकर सुनवाई में नहीं पहुंचे कमला पसंद ग्रुप के डायरेक्टर, मैनेजर को नोटिस जारी 22 अक्टूबर को 8 ठिकानों पर GST ने छापा मारा था GST की जांच में मिला घोषित स्टॉक से अधिक माल समन के बाद भी नहीं पहुंचे डायरेक्टर और मैनेजर
13:47 PM

बागपत सीएम योगी 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बागपत के दौरे पर हैं. वहां पहुंच कर सीएम योगी ने बच्चों को दुलारा. बागपत के जाट कॉलेज में सीएम योगी पहुंचे हैं.

 

13:25 PM
उत्तराखंड के सभी महाविद्यालय में 7 नवंबर को होंगे छात्रसंघ चुनाव 
देहरादून: उत्तराखंड के सभी महाविद्यालय में 7 नवंबर को छात्रसंघ चुनाव होंगे. प्रदेश में 140 कालेज विश्वविद्यालय हैं. उच्च शिक्षा निदेशक ने चुनाव की तारीख जारी की.
12:57 PM

जनेश्वर मिश्र पार्क जाएंगे सीएम योगी 
CM योगी आज साढ़े चार बजे जनेश्वर मिश्र पार्क(लखनऊ) जायेंगे. जाणता राजा नाटक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सहभागिता करेंगे. 

 

12:32 PM

बागपत के नांगल भगवानपुर गांव पहुंचे सीएम योगी 
बागपत: सीएम योगी आदित्यनाथ बागपत के नांगल भगवानपुर गांव पहुंचे. श्रीमद भागवत कथा में शामिल होंगे. सीएम मंदिर में 6.16 लाख की लागत से बने भवन का लोकार्पण करेंगे. 1 घंटे तक मंदिर में पूजा पाठ और लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

 

12:28 PM

Azam Khan News: आजम ने अजय राय से मिलने से क्यों मना किया ?

12:09 PM

कंगना रनौत ने अयोध्या पहुंच रामलला के किए दर्शन

12:00 PM

मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट में MP/MLA कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

11:23 AM
Dehradun News: हरीश रावत जॉली ग्रांट अस्पताल में भर्ती
देहरादून- पूर्व सीएम हरीश रावत देर रात जॉली ग्रांट अस्पताल में भर्ती. काशीपुर से आने के बाद अस्पताल में हुए भर्ती. एक दिन पहले हुए हादसे में हरीश रावत के सीने में माइनर फैक्चर आया है. डॉक्टर ने पूर्व सीएम हरीश रावत को 20 दिन बेड रेस्ट करने की दी सलाह.
11:15 AM

PMGSY: यूपी के गांवों में सड़कें चमकेंगी, सुगम हो जाएगी यात्रा, निर्माण कार्य के लिए मंजूर हुए इतने करोड़ रुपये
लखनऊ: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत पीएमजीएसवाई फेज-3 के लिए अलग अलग स्त्रोतों से धनराशि जारी करने को लेकर स्वीकृति दे दी गई है. इसके लिए केंद्रांश 572.80 करोड़ रुपये तो वहीं मैचिंग राज्यांश के तौर पर 382.82 करोड़ रुपये यानी कुल धनराशि 955.62 करोड़ रुपये को जारी करने के लिए स्वीकृति दे दी गई है. इस बारे में शासनादेश ग्राम्य विकास विभाग ने जारी किया है. 

 

11:00 AM

UP News Live: यूपी में सांस लेना खतरनाक! जहरीली आबोहवा ने बढ़ाई ENT मरीजों की मुश्किलें, जानें अपने शहर का AQI
UP AQI Today: दीपावली से पहले ही उत्तर प्रदेश की आबोहवा खराब होने लगी है. दशहरा में हुए रावण दहन, पटाखों और पराली जलाने के चलते हवा में धूल, धुआं, केमिकल घुल गए हैं, जिसके चलते लोगों को श्वास संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग थ्रोट इंफेक्शन, एलर्जी, खांसी की चपेट में आ रहे हैं. इसके अलावा आंखों में जलन भी हो रही है. कई शहरों में हवा की क्वालिटी बेहद खराब श्रेणी में पहुंच चुकी है. ऐसे में सेहत का ध्यान रखना एक बड़ा चैलेंज है. 

10:48 AM
Lucknow News: निर्यात के मामले में उत्तर प्रदेश ने लगाई बड़ी उछाल 
लखनऊ-योगी सरकार की निर्यात नीतियों का दिखा बड़ा असर. कंदमूल से लेकर मशीनरी तक में यूपी का सिक्का. सीएम योगी के राज में 12 गुना तक बढ़ा निर्यात. खाने पीने की चीजों के निर्यात में आई बड़ी उछाल.  खाद्य तेल और खाने वाले खनिज की मांग भी यूपी से दुनिया भर में बढ़ी. वर्ष 2014-15 में सब्जियों और कंदमूल का निर्यात 35 करोड़ था. अब निर्यात बढ़कर हुआ 434 करोड़ यानि 12 गुना बढ़ा. चीनी, टेक्सटाइल, इलेक्ट्रिकल मशीनरी जैसे सेक्टरों में पिछले 8 साल में चौंकाने वाली तेजी हुई दर्ज फलों का निर्यात 13.50 से बढ़कर हुआ 147 करोड़ रुपए अनाज की मांग 2300 करोड़ से उछलकर 5000 करोड़ रूपए हुई पार सब्जी, एनिमल फैट और तेल का निर्यात 8 करोड़ से बढ़कर 300 करोड़ हुआ पार यही नहीं सिल्क इंडस्ट्री में भी बढ़ा बदलाव दिखा, निर्यात 9.11 करोड़ से हुआ 251.65 करोड़.
10:47 AM
Ayodhya News: अयोध्या में कंगना 
अयोध्या-फिल्म अभिनेत्री कंगना रानाउत आज अयोध्या आएंगी.आज 11:00 बजे करेंगी रामलला के दर्शन
 
10:42 AM
Sitapur News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय से नहीं मिलेंगे सपा नेता आज़म खान 
सीतापुर- सपा नेता आज़म खान नहीं मिलेंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय से. आजम खान सिर्फ अपने परिवार के सदस्यों से करेंगे मुलाकात. आजम ने अजय राय से मिलने से किया इनकार.जेल सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर.
10:32 AM
Ghazipur News: आज बढ़ सकती है पूर्वांचल के डॉन की मुश्किलें 
गाजीपुर-आज बढ़ सकती है पूर्वांचल के डॉन की मुश्किलें. 2009 के मामले में गाजीपुर की एमपीएमएलए कोर्ट मुख्तार अंसारी को लेकर सुनाएगी फैसला. 12 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेगा मुख्तार. सबको फैसले का इन्तजार.
10:11 AM
Sitapur News: नैमिषारण्य अवध क्षेत्र मीटिंग अपडेट
सीतापुर-अवध क्षेत्र की बैठक से गायब रहे 9 विधायक 68 विधायकों में से 58 विधायक पहुंचे. 14 सांसद रहे उपस्थित. नैमिषारण्य में थी अवध क्षेत्र की बैठक
09:52 AM

Bahraich News:  युवती के चेहरे पर चाकू से कई प्रहार
बहराइच-शादी से इंकार करने से नाराज युवक ने युवती के चेहरे पर चाकुओं से किये कई वार. नाक काटकर बदसूरत बनाने का दबंग युवक ने किया प्रयास. आरोपी युवक युवती से जबरन करना चाहता था विवाह. किसी और से युवती विवाह नहीं कर पाए, इस इरादे से युवक ने युवती के चेहरे चाकुओं से किये कई प्रहार,जिला अस्पताल में युवती का चल रहा इलाज. थाना मटेरा के महरथा गांव की वारदात, गंभीर धाराओं में दर्ज हुई FIR,आरोपी फरार.

 

09:50 AM

Ayodhya News: अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे 6500 विशिष्ट जन
अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे 6500 विशिष्ट जन. मोदी  योगी व संघ प्रमुख मोहन भागवत भी रहेंगे मौजूद. राम जन्मभूमि में निर्माणाधीन 161 फीट ऊंचे तीन मंजिला राम मंदिर का काम तेजी से हो रहा पूरा. रामलाल भूतल में विराजेंगे, गर्भगृह बन के तैयार हो चुका. तैयार स्तंभों पर मूर्तियां करने का काम 80 फ़ीसदी हो चुका पूरा . परिक्रमा पथ भी किया जा चुका है पूरा राम मंदिर के प्रथम तल के 15 स्तंभ लग चुके.

 

09:11 AM

Lucknow News: यूपीडा ने पीपीपी मॉडल
यूपीडा ने पीपीपी मॉडल पर आधारित चार्जिंग स्टेशंस के विकास के लिए आवेदनकर्ताओं से आवेदन मांगे हैं. आरपीएफ प्रक्रिया में चार्ज प्वॉइंट ऑपरेटर के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.

09:10 AM

Lucknow News: बैटरी स्वैपिंग व्यवस्था
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार UP के सभी एक्सप्रेस-वे के रूट्स पर पब्लिक इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क बनाने जा रही है. इसके लिए यमुना, आगरा-लखनऊ, बुंदेलखंड, पूर्वांचल और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे पर बैटरी स्वैपिंग व्यवस्था युक्त सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई.

07:56 AM

Lucknow News: उत्तर प्रदेश को विकास की नई रफ्तार देने वाली है योगी सरकार
E-Charging Stations:
उत्तर प्रदेश को विकास की नई रफ्तार देने के लिए योगी सरकार (Yogi Government) आर्थिक, व्यापारिक और औद्योगिक उन्नति के साथ ही राज्य में एक्सप्रेसवे के कायाकल्प को लेकर भी  प्रयास कर रही है. यूपी सरकार लगातार इस दिशा में नए समीकरणों पर कार्य कर रही है.

07:29 AM

Lucknow News: अब 60 साल में रिटायर होंगे स्मारक समिति के कर्मचारी
लखनऊ:
अब 60 साल में रिटायर होंगे स्मारक समिति के कर्मचारी. स्मारक समिति की प्रबंध समिति की बैठक में हुआ फैसला. वित्त विभाग को दिए गए निर्देश, करीब 5000 कर्मियों को होगा लाभ. अभी तक 58 साल की उम्र में रिटायर हो जाते थे स्मारक समिति के कर्मचारी.

07:26 AM

Bijli In UP: बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर. यूपी में बिजली के दाम नहीं बढ़ाए जाएंगे. उपभोक्ता परिषद के विरोध के बाद पावर कॉर्पोरेशन ने फ्यूल सरचार्ज घटाने का प्रस्ताव दिया है. ईंधन अधिभार शुल्क कम होगा इसके लिए पावर कॉरपोरेशन ने नियामक आयोग में प्रथम तिमाही का प्रस्ताव दाखिल कर दिया है. इसमें 18 से 69 पैसे प्रति यूनिट कमी करने का प्रस्ताव दिया गया है. ग्रामीण क्षेत्र में बिना मीटर वाले घरेलू उपभोक्ताओं से अभी 500 रुपया प्रति किलो वाट प्रति महीने की दर से शुल्क लिया जाता है इसमें प्रति माह 50.90 रुपया प्रति किलोवॉट की कमी की जाएगी. इसी तरह किसानों को प्रति हार्स पावर 48.43 रुपया कम दर पर शुल्क देना होगा इससे बिना मीटर वालों को हर महीने करीब 50.90 रुपया प्रति यूनिट फायदा मिलेगा.

07:25 AM

Baghpat News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 26 अक्तूबर का कार्यक्रम 
बागपत:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद बागपत में ₹351 करोड़ की 311 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास एवं विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को टैबलेट/स्मार्ट फोन/प्रमाण पत्र का वितरण करेंगे.

Trending news