यूपी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के पहले बदल डाले जिलाध्यक्ष, विवादित बयान देने वालीं सुप्रिया श्रीनेत को भी तोहफा
Advertisement

यूपी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के पहले बदल डाले जिलाध्यक्ष, विवादित बयान देने वालीं सुप्रिया श्रीनेत को भी तोहफा

UP Congress New District Presidents:  कांग्रेस की ओर से रविवार रात को नए जिलाध्‍यक्षों की सूची जारी की गई. इसके मुताबिक, लखनऊ महानगर प्रथम का अध्‍यक्ष अमित श्रीवास्‍तव और द्वितीय का महानगर अध्‍यक्ष शहजाद आलम को बनाया है. 

फाइल फोटो

UP Congress New District Presidents: यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है. कांग्रेस ने यूपी में 11 जिलाध्‍यक्ष समेत 10 महानगर अध्‍यक्ष को बदल दिया है. वहीं, चुनाव संचालन समिति में भी नए चेहरों को जगह दी गई है. तो आइये देखते हैं कांग्रेस ने किस जिले की जिम्‍मेदारी किसको दी है. 

नए जिलाध्‍यक्षों की सूची 
कांग्रेस की ओर से रविवार रात को नए जिलाध्‍यक्षों की सूची जारी की गई. इसके मुताबिक, लखनऊ महानगर प्रथम का अध्‍यक्ष अमित श्रीवास्‍तव और द्वितीय का महानगर अध्‍यक्ष शहजाद आलम को बनाया है. वहीं, गाजियाबाद का जिलाध्‍यक्ष वितीन त्‍यागी को बनाया गया है. गौतमबुद्धनगर का जिलाध्‍यक्ष दीपक भाटी को बनाया गया है. आगरा का जिलाध्‍यक्ष अरुण शर्मा और महानगर अध्‍यक्ष अमित दिवाकर को बनाया गया है. 

अलीगढ़ में ठाकुर सोमवीर को दी जिम्‍मेदारी 
इसी तहर अलीगढ़ का जिलाध्‍यक्ष ठाकुर सोमवीर सिंह को महानगर अध्‍यक्ष नावेद खान को बनाया गया है. झांसी का जिलाध्‍यक्ष योगेंद्र सिंह यादव और ललितपुर की जिम्‍मेदारी राजेश रजक को दी गई है. फतेहपुर का जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह चौहान और महानगर अध्यक्ष मोहम्मद आरिफ को बनाया गया है. वहीं, कौशांबी का जिलाध्यक्ष गौरव पांडेय को बनाया गया है. 

सुल्‍तानपुर और गाजीपुर में भी बदले गए जिलाध्‍यक्ष 
सुल्तानपुर का महानगर अध्यक्ष शकील अंसारी, गाजीपुर का महानगर अध्‍यक्ष संदीप विश्वकर्मा, बलिया का जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाठक, शामली का जिलाध्यक्ष अखलाख प्रधान व महानगर अध्यक्ष लोकेश कटारिया, सहारनपुर का जिलाध्यक्ष संदीप राना, मथुरा का महानगर अध्यक्ष विक्रम बाल्मीकि व नोएडा का महानगर अध्यक्ष मुकेश यादव को बनाया गया है. 

इन नए चेहरों को दी गई जगह 
वहीं, यूपी चुनाव संचालन समिति में 8 नए लोगों को जगह दी गई है. इसमें पूर्व सांसद राजबब्बर, सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी, शेखर बहुगुणा, इमरान किदवई, नदीम जावेद, योगेश दीक्षित और मनोज त्यागी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : मेरठ से मेरा अलग रिश्‍ता, पीएम मोदी बोले- भ्रष्‍टाचारियों के खिलाफ जारी रहेगा एक्‍शन
 

 

 

Trending news