मैनपुरी में पत्नी डिंपल का टिकट भी काटेंगे अखिलेश, बीजेपी के दांव से बेचैन सपा प्रमुख की तैयारी - सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2199366

मैनपुरी में पत्नी डिंपल का टिकट भी काटेंगे अखिलेश, बीजेपी के दांव से बेचैन सपा प्रमुख की तैयारी - सूत्र

Akhilesh Yadav may contest from Mainpuri Seat: समाजवादी पार्टी का एक और उम्मीदवार बदल सकता है. सूत्रों के अनुसार मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की जगह समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव खुद चुनाव लड़ सकते हैं. 

मैनपुरी में पत्नी डिंपल का टिकट भी काटेंगे अखिलेश, बीजेपी के दांव से बेचैन सपा प्रमुख की तैयारी - सूत्र

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद जातीय और राजनीतिक समीकरण साधकर पार्टियां प्रत्याशियों को मैदान में उतार रही हैं. समाजवादी पार्टी करीब 47 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. लेकिन कई सीटों पर पार्टी को उम्मीदवार बदलने पड़े हैं.  सूत्रों के मुताबिक मैनपुरी सीट से सपा उम्मीदवार को बदल सकती है. डिंपल यादव की जगह खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं. 

बीजेपी ने जयवीर को मैदान में उतारा
बीते दिन ही बीजेपी ने यहां से यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह को टिकट दिया है. क्षत्रिय समाज से आने वाले जयवीर सिंह फिरोजाबाद जिले के रहने वाले हैं. मैनपुरी में बदले समीकरण को देखते हुए माना जा रहा है सपा यहां से डिंपल यादव की जगह अखिलेश यादव मैदान में उतर सकते हैं. 

कन्नौज से चुनाव लड़ सकती हैं डिंपल
पहले चर्चा थी कि अखिलेश यादव कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे लेकिन सूत्रों के मुताबिक डिंपल यादव अब कन्नौज से चुनाव लड़ सकती हैं. भाजपा ने कन्नौज से सुब्रत पाठक को उम्मीदवार बनाया है. 2019 में बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने 12353 वोटों से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को चुनाव हरा दिया था. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई  मैनपुरी सीट पर हुए उपचुनाव में डिंपल यादव ने जीत दर्ज की थी. 

शिवपाल के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस
सपा ने बदायूं लोकसभा सीट से शिवपाल यादव को उम्मीदवार घोषित किया है लेकिन उनके चुनाव लड़ने की संभावना कम नजर आ रही है. शिवपाल यादव की जगह उनके बेटे आदित्य यादव चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. इसके अलावा कई और सीटों पर भी समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी बदले हैं. 

यह भी पढ़ें - गोंडा सीट पर बीजेपी-सपा प्रत्‍याशी को झटका, बिना अनुमति जनसभा करने पर FIR

यह भी पढ़ें - 'हम कभी डरे नहीं है- हम वहीं नमाज पढ़ेंगे’,ईद की गाइडलाइन पर भड़क उठे BSP प्रत्याशी

 

 

Trending news