Moradabad News: ‘हम कभी डरे नहीं है- हम वहीं नमाज पढ़ेंगे’… ईद की गाइडलाइन पर भड़क उठे BSP प्रत्याशी इरफान सैफी
Advertisement

Moradabad News: ‘हम कभी डरे नहीं है- हम वहीं नमाज पढ़ेंगे’… ईद की गाइडलाइन पर भड़क उठे BSP प्रत्याशी इरफान सैफी

BSP Moradabad Loksabha Seat Candidate Irfan Saifi: मुरादाबाद लोकसभा सीट ने प्रत्याशी इरफान सैफी का एक भड़काऊ बयान सामने आया है. सड़क पर नमाज की पाबंदी को लेकर जारी की गई गाइडलाइन को लेकर सैफी ने कहा की हम कुछ नया नहीं कर रहे हैं. जानें और क्या बोले इमरान सैफी....

 

BSP Moradabad Loksabha Seat Candidate Irfan Saifi

Moradabad: लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने ईद को लेकर गाइडलाइन जारी की है. सरकार की इस गाइडलाइन को लेकर बीएसपी प्रत्याशी ने एक ऐसा बयान दिया जिससे सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है. बीएसपी प्रत्याशी इरफान सैफी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए सरकार की गाइडलाइन का विरोध किया है. इमरान ने इसको अपने साथ सौतेला व्यवहार बताया है. सड़क पर नमाज की पाबंदी को लेकर जारी की गई गाइडलाइन को ईद गाह कमेटी ने भी समर्थन दिया है. ईद गाह कमेटी ने नमाजियों की भीड़ को देखते हुए ईद की नमाज दो शिफ्ट में अदा करने का लिया है निर्णय ले लिया है. 10 अप्रैल 2024 को चांद का दीदार नहीं होने के बाद अब 11 अप्रैल को ईद मनाई जाएगी. बुधवार 10 अप्रैल को माह-ए-रमजान का आखिरी रोजा रखा जाएगा. वहीं सड़कों पर नमाज न हो, इसलिए पहली बार ईदगाह में ईद की नमाज दो बार अदा की जाएगी.

उत्तर प्रदेश सरकार की सड़कों पर नमाज न अदा करने की गाइडलाइन को लेकर मुरादाबाद लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी इरफान सैफी का विवाद बयान सामने आया है. बसपा के लोकसभा प्रत्याशी इरफान सैफी यूपी सरकार सहित मुरादाबाद जिला प्रशासन एवं पुलिस पर भड़के. उन्होंने अपनी वीडियो में कहा कि ये हमारी नमाजे रोकने के लिए है, जाहिर सी बात है पब्लिक किसी से नहीं रुकेगी हम नमाजे पढ़ते रहेंगे. हम ऐसी उर्मत से है जो न कभी डरे है. हम अल्लाह को मानने वाले हैं. हम अपने नवी की बाते मानते रहेंगे. ऐसी चीजे आती रहती है और जाती रहती हैं. नमाज की बात है तो नमाज ईदगाह पर ही इरफान सैफी पढ़ेगा. रही बात वहां पढ़ने की बात है सरकार की गाइड लाइन की तो सरकार को पहले इंतजाम करना चाहिए. सरकार को ईदगाह के लिए कहीं न कहीं नया अलॉटमेंट करना चाहिए थी. 

अपनी इस वीडियो में इमरान आगे कहते हैं कि हम अपनी नमाजे नहीं रोक सकते. नमाज को लेकर हम कोई नई प्रथा नहीं बना सकते की ईद पर कई कई बार नमाज पढ़े. अगर नमाज पढ़ेगा तो इरफान सैफी सबसे पहले पढ़ेगा. जेल जाना है, मुकदमे लिखे जाएं तो लिखे जाएं. मैं वहां नमाज पढूंगा और मेरे साथ और लोग भी नमाज पढ़ेंगे. सरकार को पहले इंतजाम करना था. मुरादाबाद ईदगाह कमेटी के 2 शिफ्ट में नमाज अदा करने के फैसले पर उलेमाओ पर बोलने से बचते हुए इरफान सैफी ने सरकार पर साधा बड़ा निशाना. 

Trending news