BSP candidate List: कुशीनगर और देवरिया पर बसपा ने खत्म किया सस्पेंस, उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट में किसे मिला टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2240636

BSP candidate List: कुशीनगर और देवरिया पर बसपा ने खत्म किया सस्पेंस, उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट में किसे मिला टिकट

BSP candidate List: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक नई लिस्ट जारी की है. इसमें दो प्रत्याशी के नाम हैं. 

UP Loksabha Chunav 2024

UP Loksabha Chunav 2024: लखनऊ बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए दो प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. ये बसपा की 14वीं  सूची है. बीएसपी की लिस्ट के मुताबिक कुशीनगर से शुभ नारायण चौहान देवरिया से संदेश यादव उर्फ मिस्टर को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

मायावती ने आकाश आनंद से वापस लिया राजनीतिक उत्तराधिकार, जानें इस फैसले के पीछे के 5 बड़े कारण

fallback
बसपा की 13वीं लिस्ट में ये नाम
बसपा ने सोमवार को लोकसभा प्रत्याशियों की 13वीं सूची जारी की थी.  इस लिस्ट में बसपा ने बस्ती लोकसभा सीट पर लवकुश पटेल और जौनपुर से श्याम सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया तो वहीं दुद्धी विधानसभा सीट पर होने उपचुनाव के लिए रवि सिंह खरवार को उम्मीदवार बनाया. श्याम सिंह यादव को पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह के स्थान पर जौनपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया.

भतीजे का बुआ को जबाव
इस समय बसपा में काफी उथल पुथल मची हुई है. गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीते दो दिन पहले आकाश आनंद को उत्तराधिकारी और नेशनल को ऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया था. इसकी जानकारी मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर तीन ट्वीट से दी. मायावती ने कहा कि आकाश आनंद के पूर्ण परिपक्वता तक उन्हें जिम्मेदारी से हटाया गया है. आकाश आनंद समेत पांच लोगों पर सीतापुर में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ था. बुआ के फैसले के बाद अब भतीजे आनंद ने भी सोशल मीडिया पर इसका जबाव दिया है.बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटाए जान के बाद आकाश आनंद की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने इसको लेकर एक्स पर पोस्ट किया है. आकाश ने मायावती को लेकर कहा कि आप हमारी सर्वमान्य नेता है, आपका आदेश सिर माथे पर, भीम मिशन और अपने समाज के लिए अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा. 

सुल्तानपुर में भी गांधी परिवार की साख दांव पर, 2019 में मामूली वोटों से जीती थीं मेनका

Trending news