'वेस्ट यूपी के बाद अलग बुंदेलखंड', बांदा पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2249406

'वेस्ट यूपी के बाद अलग बुंदेलखंड', बांदा पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान

Lok Sabha Chunav 2024:  बांदा-चित्रकूट से बसपा प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती अतर्रा कस्बे पहुंची. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर बसपा की सरकार बनने पर बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने का ऐलान किया. 

'वेस्ट यूपी के बाद अलग बुंदेलखंड', बांदा पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान

अतुल मिश्रा/बांदा: लोकसभा चुनाव को लेकर के लगातार दिग्गज नेताओं की रैलियां जारी हैं. बांदा-चित्रकूट से बसपा प्रत्याशी मयंक द्विवेदी जैन के समर्थन में प्रचार करने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती अतर्रा कस्बे पहुंची. जहां पर उन्होंने हिंदू इंटर कॉलेज के मैदान में एक बड़ी चुनावी जनसभा को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर बसपा की सरकार बनने पर बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने का ऐलान किया. 

चंदा को लेकर साधा निशाना
मायावती ने चुनावी जनसभा से ऐलान किया कि अगर हम लोग सत्ता पर आते हैं तो बुंदेलखंड को अलग राज्य बनायेंगे और यहां विकास की नई इबारत लिखेंगे. बसपा सुप्रीमो ने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा कि सभी पार्टियों ने ई बांड के माध्यम से चंदा लेकर चुनाव लड़ा है. हमारी ऐसी पार्टी है जिसने किसी भी पूंजीपति और धन्ना सेठों से एक भी रुपया चंदा नहीं लिया. मेरे जन्मदिन दिवस पर आए थोड़ा-थोड़ा चंदा को एकत्रित कर पार्टी चलाई और चुनाव लड़ने का काम किया है. 

ब्राह्मण वोटरों पर नजर 
उन्होंने बुंदेलखंड में ब्राह्मण वोटरों की संख्या को देखते हुए ब्राह्मण वोटों को साधते हुए नजर आई हैं. मायावती ने कहा कि हमारी सरकार में ब्राम्हणों का कही भी उत्पीड़न नही हुआ है और बुंदेलखंड में ब्राह्मण वोटो की संख्या अधिक है, इसलिए उन्होंने ब्राह्मण समाज के लोगो को टिकट दिया है. बांदा चित्रकूट महोबा हमीरपुर और झांसी लोकसभा सीट से बसपा ने ब्राह्मण समाज के प्रत्याशी चुनाव में उतारे है.

कांग्रेस-बीजेपी पर बोला हमला
इसके साथ ही मायावती ने कहा कि देश आजादी के बाद चाहे कांग्रेस रही हो या फिर 10 सालों से भाजपा दोनों ने ही जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया है. और उनका प्रयोग विपक्ष को फंसाने में किया है. उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा है कि इन लोगों ने अति पिछड़े आदिवासी और गरीबों के आरक्षण को खत्म किया है. अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में गरीब वंचित आदिवासियों के हक पर डाका डालने का काम समाजवादी पार्टी ने किया है. अखिलेश यादव के राज्य में गुंडों का आतंक रहा है तो अब की सरकार भी जातिवाद और संप्रदायवाद की राजनीति कर रही है.

घोषणापत्र को बताया शिगूफा 
मायावती ने कहा कि समाजवादियों के बहकावे में ना आए साथ ही उन्होंने दोनों ही गठबंधन एनडीए और इंडिया गठबंधन पर हमलावर होते हुए कहा कि उनके जो घोषणा पत्र है वह सिर्फ एक शिगूफा है. बसपा घोषणा पत्र नहीं लाती है, वह घोषणा करने पर नहीं काम करने पर भरोसा करती है. इसलिए उन्होंने लोगो से अपील कर बसपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील की है. बांदा के अतर्रा कस्बे में रैली में भीड़ देखकर मायावती गदगद दिखीं.

यह भी पढ़ें - एग्जिट पोल कब आएगा?, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में कितना सटीक रहा अनुमान

यह भी पढ़ें - यूपी के पांचवें चरण में ही क्या बीजेपी 50 पार! अमेठी-रायबरेली समेत इन वीआईपी सीटों पर क्या पलटेगा पासा

 

 

Trending news