लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, भाजपा में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2110110

लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, भाजपा में हुए शामिल

Vibhakar Shastri Joins BJP: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले कांग्रेस नेता व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बुधवार को उन्होंने बीजेपी जॉइन कर ली है. 

 Lal Bahadur Shastri grandson Vibhakar Shastri

Vibhakar Shastri Joins BJP: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री (Vibhakar Shastri) ने कांग्रेस छोड़ दी है. उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वे आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. 

उन्होंने सोशल मीडिया मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को संबोधित पोस्ट में अपने त्यागपत्र की घोषणा की. विभाकर शास्त्री ने कहा, ‘‘सम्मानीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी, मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं.’’ विभाकर शास्त्री कांग्रेस में अहम पदों पर रहे हैं. वह कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रियंका वाड्रा के सलाहकार रहे हैं. बीते दिनों कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) में जगह नहीं मिलने के बाद से वे नाराज बताए जा रहे थे. 

कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी के साथ संपर्क में
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले दिनों में कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लग सकती है. कांग्रेस के करीब डेढ़ दर्जन नेता पार्टी से इस्तीफा देने का मन बना चुके हैं. ये सभी नेता लगातार बीजेपी के संपर्क में हैं. हालांकि, इन्हें अभी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की अनुमति नहीं मिली है. चर्चा है कि फरवरी के तीसरे हफ्ते के बाद से लेकर मार्च के दूसरे सप्ताह तक बीजेपी कांग्रेस के बड़े नेताओं को पार्टी में शामिल करने की प्रक्रिया शुरू करेगी.

बिखर रहा इंडिया गठबंधन
इंडिया गठबंधन बिखरता नजर आ रहा है. उत्तर प्रदेश के बात करें तो सपा-कांग्रेस में सीटों के बटवारे को लेकर खींचतान जारी है. वहीं, रालोद के जयंत चौधरी ने बीजेपी के साथ जाने का ऐलान कर दिया है.बीते दिन सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा बुधवार को सपा की सहयोगी अपना दल (कमेरावादी) की पल्लवी पटेल ने भी राज्यसभा में सपा उम्मीदवारों को वोट देने से इनकार कर दिया है. ऐसे में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का कुनबा बढ़ रहा है तो वहीं विपक्ष को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं.

Loksabha Chunav 2024: गठबंधन बनाते-बनाते अकेले पड़ गए अखिलेश! जयंत के बाद कहीं पल्लवी न बदल लें पाला

Trending news