Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की 40 स्टार प्रचारकों की सूची में 20 नाम बाहरी, कई चौंकाने वाले नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2182913

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की 40 स्टार प्रचारकों की सूची में 20 नाम बाहरी, कई चौंकाने वाले नाम

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के उत्तर प्रदेश में 40 स्टार प्रचारकों की सूची सामने आ गई है. इसमें 20 नाम राज्य के बाहर के नेताओं के हैं. इसमें कई चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं.

Congress Star Campaigner List

Congress List 2024 of Uttar Pradesh: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इसमें 20 नाम राज्य के बाहर के नेताओं के हैं. इसमें सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी जैसे कई चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं. सुप्रिया श्रीनेत का हाल ही में कंगना रनौत के खिलाफ इंस्टाग्राम पोस्ट काफी विवादित रहा है. उन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट न मिलने की वजह भी यही पोस्ट बताई जा रही है. इमरान मसूद भी इसी फेहरिस्त भी हैं, जो पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. 

इस लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नाम है. फिर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम है. हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार में तबियत खराब होने के बाद से सोनिया गांधी ने चुनाव प्रचार नहीं किया है. कर्नाटक में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान वो दिखी थीं.इसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम भी है, लेकिन चुनावी घोषणा के बाद अभी तक उनका कार्यक्रम नहीं दिखा है. इसमें कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे का नाम भी है. 

यूपी के नेताओं की बात करें तो रामपुर खास से आराधना मिश्रा मोना, पूर्व सांसद सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, राजीव शुक्ला, इमरान प्रतापगढ़, प्रदीप जैन आदित्य, राजबब्बर, पीएल पुनिया, इमरान मसूद, सुप्रिया श्रीनेत शामिल हैं. 

बिहार से पूर्व सांसद मीरा कुमार, हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम डी. शिवकुमार, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत, राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का भी नाम है. इसके अलावा नदीम जावेद, धीरज गुर्जर, प्रदीप नर्वल, तौकीर आलम, राजेश तिवारी, सत्यनारायण पटेल भी लिस्ट में हैं.

कांग्रेस यूपी में 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, लेकिन अभी तक अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट के लिए उसने प्रत्याशी तक घोषित नहीं किया है. जबकि बीजेपी ने पहली ही सूची में अमेठी पर प्रत्याशी दे दिया था. रायबरेली में उसने भी अभी कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है. सपा उत्तर प्रदेश में 62 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है. एक भदोही लोकसभा सीट सपा ने तृणमूल कांग्रेस को चुनाव लड़ने को दी है. 

 

fallback

Trending news