Election Commission Meeting: यूपी में चुनाव आयोग की कल बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर कसी कमर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2083815

Election Commission Meeting: यूपी में चुनाव आयोग की कल बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर कसी कमर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर यूपी के दौरे पर आएगी चुनाव आयोग की टीम. डीएम, एसपी, पुलिस कमिश्नर, मंडलायुक्त के साथ चुनाव आयोग करेगा बैठक. जानें कब और कहां होंगी ये अहम बैठक....

 

Lok Sabha Election 2024

Lucknow: आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग अपनी तैयारियां शुरू कर चुका है. देशभर में होने वाले आम चुनावों के लिए आयोग की तरफ से सभी राज्यों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं. साथ ही आयोग की कई टीम अलग-अलग राज्यों में प्रशासनिक अधिकारियों और पॉलिटिकल पार्टियों के साथ बैठक कर रही हैं. 

खबर विस्तार से- 
इसी कड़ी में केंद्रीय चुनाव आयोग की एक टीम यूपी के दौरे पर 29 जनवरी को आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार टीम के सदस्य दो दिन यहां रुकेंगे और लोकसभा चुनावों से सम्बंधित तैयारियों का विश्लेषण करेंगे. 29 जनवरी को चुनाव आयोग की टीम लखनऊ आएगी. अपने दौरे में टीम के सदस्य 30 जनवरी को लखनऊ में सभी जिलों के डीएम,एसपी, पुलिस कमिश्नर, मंडलायुक्त के साथ बैठक करेंगे. 31 जनवरी को आयोग के सदस्य सभी राजनीतिक दलों के साथ मुलाकात कर लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा करेंगे.  31 जनवरी की शाम को चुनाव आयोग की टीम वापिस चली जाएगी.

ये खबर भी पढ़ें-   UP Loksabha Election News 2024: चुनाव आयोग का आदेश, 30 SDM और ये अधिकारी हटाए जाएंगे

पुराने अधिकारी हटाए जाएंगे
भारत निर्वाचन आयोग भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. आयोग के द्वारा उत्तर प्रदेश में अफसरों की पदस्थापना को लेकर भी आदेश दिए हैं. आयोग ने 31 जनवरी तक राज्य से अनुपालन रिपोर्ट मांगी है. चुनाव आयोग का कहना है कि तीन साल की पदस्थापना पूरी करने वाले अफसरों को हटाया जाए, और आयोग को इसकी जानकारी दी जाए. कर इसकी जानकारी दी जाए. इसके साथ ही आयोग ने यह भी साफ कर दिया है कि लोकसभा चुनाव की पूरी तैयारियां पहले ही कर ली जाए. 

Trending news