Etawah Loksabha Seat: कौन हैं मृदुला कठेरिया, इटावा में बीजेपी सांसद पति के खिलाफ क्यों चुनाव मैदान में उतरीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2219760

Etawah Loksabha Seat: कौन हैं मृदुला कठेरिया, इटावा में बीजेपी सांसद पति के खिलाफ क्यों चुनाव मैदान में उतरीं

Etawah Loksabha Election 2024: इटावा लोकसभा सीट पर आगानी चुनाव बड़ा दिलचस्प मुकाबला होने जा रहा है. यहां भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी ने अपने ही पति के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है. पत्नी मृदुला कठेरिया ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पर्चा दाखिल किया है.

 

Etawah Loksabha Seat

Etawah: इटावा लोकसभा सीट पर इस बार का चुनावी मुकाबला बड़ा दिलचस्प होने वाला है. इटावा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया की पत्नी ने नामांकन दाखिल करके भीषण गर्मी के माहौल में तापमान और अधिक बढ़ा दिया है. राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला कठेरिया ने अपने ही पति के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. मृदुला कठेरिया ने लोकसभा 41 निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव का नामांकन दाखिल कर दिया है. 25 अप्रैल को नामांकन का आखिरी दिन है. मीडिया से बात करते हुए बोली यहां जनतंत्र, प्रजातंत्र, लोकतंत्र है यहां सभी लोग स्वतंत्र हैं. 

लोकसभा इलेक्शन 2024 में उत्तर प्रदेश की इटावा लोकसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट और मौजूदा सांसद राम शंकर कठेरिया उस समय अवाक रह गए जब उनकी पत्नी ने उनके खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया. राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला कठेरिया ने भी अपने पति के खिलाफ निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में अपना नॉमिनेशन दाखिल किया. वहीं, मौजूदा सांसद राम शंकर कठेरिया ने आज यानी 24 अप्रैल को इटावा लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया.

'देश में लोकतंत्र है'
मृदुला कठेरिया ने 2019 में भी अपने शौहर के खिलाफ नामांकन दाखिल किया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मृदुला कठेरिया ने कहा, ''देश में लोकतंत्र हैं. यहां हर कोई स्वतंत्र है. यहां कोई भी इलेक्शन लड़ सकता है. हम अपने शौहर के खिलाफ खड़े हैं और वह मेरे खिलाफ खड़े हैं. यह एक चुनाव है और हर कोई यहां चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है". जब उनसे पूछा गया कि क्या वह इस बार भी अपना नामांकन वापस ले लेंगी, तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्होंने मैदान से हटने के लिए अपना पर्चा दाखिल नहीं किया है. गौरतलब है कि राम शंकर कठेरिया तीसरी बार बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर इटावा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. 

UP Second Phase Voting: दूसरे चरण के मतदान वाले दिन प्रचंड गर्मी, जानें नोएडा से मथुरा तक कितना पहुंचेगा पारा

Loksabha Election 2024: वेस्ट यूपी में चुनाव के पहले जयंत चौधरी ने बीजेपी को मुश्किल में डाला, अलग राज्य को लेकर दिया बड़ा बयान

 

Trending news