केरल से मुस्लिम नेता को कन्नौज बुलाना पड़ा भारी, अखिलेश से मिले हाजी शिहाब ने कन्‍नौज में किया था रोड शो
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2167842

केरल से मुस्लिम नेता को कन्नौज बुलाना पड़ा भारी, अखिलेश से मिले हाजी शिहाब ने कन्‍नौज में किया था रोड शो

Lok Sabha election 2024 : केरल के मलप्पुरम जिले के वलनचेरी में रहने वाले शिहाब ने 370 दिनो में 8600 किमी की पैदल यात्रा करके मक्का शरीफ में हज किया था. इसके बाद से वह हाजी शिहाब के नाम से मशहूर हो गए. मुस्लिमों में उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई.

Kerala Muslim Leader Haji Shihab

आलोक कुमार/कानपुर देहात : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्‍नौज से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है. इसके बाद कन्‍नौज के कार्यकर्ताओं में गजब का उत्‍साह है. दो दिन पहले केरल के हाजी शिहाब सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे. इसके बाद वह बुधवार को कन्नौज लोकसभा क्षेत्र के रसूलाबाद में रोजा इफ्तार कार्यक्रम में पहुंचे. वहां रोजा इफ्तार की अनुमति ली गई थी, लेकिन भारी संख्या में एकत्र हुए कार्यकर्ताओं ने हाजी को लेकर जुलूस निकाला. आचार संहिता उल्‍लंघन करने पर पुलिस ने 10 नामजद और 100 से ज्‍यादा अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. 

मुस्लिम वोटरों को साधने में जुटी सपा 
बता दें कि बीते दिनों केरल के रहने वाले हाजी शिहाब ने अखिलेश यादव से मुलाकात कर सियासी पारा बढ़ा दिया था. माना जा रहा है कि अब हाजी शिहाब अखिलेश यादव के कहने पर कन्‍नौज पहुंचे हैं. कन्‍नौज के रसूलाबाद पहुंचे हाजी शिहाब सपा के लिए सियासी जमीन तैयार करेंगे. सपा नेताओं ने हाजी शिहाब का जोरदार स्‍वागत किया. इतना ही नहीं सपा नेताओं ने कन्‍नौज पुलिस प्रशासन से रोजा इफ्तार की अनुमति मांगी थी. आरोप है कि सपा नेताओं ने इसके बदले भीड़ एकत्रित कर ली. इतना ही नहीं बड़ी संख्‍या में हाजी शिहाब के साथ रोड शो भी किया गया. कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हाजी शिहाब के साथ-साथ जमकर नारेबाजी भी की.  

ऐसे चर्चा में आए हाजी शिहाब 

केरल के मलप्पुरम जिले के वलनचेरी में रहने वाले शिहाब पहली बार तब चर्चा में आए जब वह मक्‍का शरीफ की यात्रा पैदल कर डाली. इसके बाद हाजी शिहाब की मुसलमानों में लोकप्रियता बढ़ती गई. बताया गया कि कन्‍नौज में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. बसपा ने यहां से अपना उम्‍मीदवार घोषित कर दिया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने पिछले दिनों यहां से अकील अहमद को उम्‍मीदवार घोषित कर दिया. अकील अहमद सपा छोड़कर बसपा के पाले में आ गए हैं. माना जा रहा है कि मायावती के मुस्लिम चेहरे के दांव पर सपा को झटका लग सकता है. ऐसे में सपा ने हाजी शिहाब को मुस्लिम वोटरों को साधने के लिए भेज दी है. 

10 नामजद समेत 100 से ज्‍यादा लोगों पर FIR
कन्‍नौज पुलिस ने जुलूस और नारेबाजी करने के आरोप में हाजी फैजान, बबलू , सानू वारसी, सौरभ पठान, आविद ऊर्फ टिंकू, चांद मुहम्मद, राशिद राइन, छोटे फलवाला, इकबाल मुल्ला समेत दस नामजद और 100 से ज्‍यादा अज्ञात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है. आरोप है कि भीड़ के नारे लगाते हुए धारा 144 और आचार संहिता का उल्लंघन किया. हालांकि इस मामले में कन्‍नौज पुलिस ने हाजी शिहाब के नाम एफआईआर दर्ज नहीं की है. 

यह भी पढ़ें: Akhilesh Yadav: अपना दल हुआ पराया, अखिलेश यादव ने सपा से गठबंधन टूटने पर दिया बड़ा बयान

 

Trending news