Akhilesh Yadav: अपना दल हुआ पराया, अखिलेश यादव ने सपा से गठबंधन टूटने पर दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2167634

Akhilesh Yadav: अपना दल हुआ पराया, अखिलेश यादव ने सपा से गठबंधन टूटने पर दिया बड़ा बयान

UP Lok Sabha Chunav 2024: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सपा और अपना दल कमेरावादी के बीच लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर स्पष्ट बयान दिया है. पल्लवी पटेल और अखिलेश के बीच बढ़ते मतभेदों के बीच यह फैसला लिया गया है.

Akhilesh Yadav

UP Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने अपना दल कमेरावादी से गठबंधन तोड़ने की पुष्टि कर दी है. अखिलेश यादव ने गुरुवार को प्रेस कान्फ्रेंस करके इसकी पुष्टि कर दी. अखिलेश ने कहा, 2022 में अपना दल (कमेरावादी) से गठबंधन था, लेकिन अब टूट गया है. 2024 लोकसभा चुनाव में गठबंधन नहीं है. हमारे साथ असली लोकदल है. बदायूं कांड पर अखिलेश ने कहा, इस सरकार में उम्मीद नहीं है कि सच्चाई सामने आएगी. शालीमार बिल्डर के सड़क बंद करने पर पर उन्होंने कहा, सरकारी रास्ते को कोई नहीं रोक सकता.

अपना दल कमेरावादी गठबंधन की नेता पल्लवी पटेल ने बुधवार को फूलपुर, कौशांबी समेत तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की थी. पल्लवी पटेल ने कहा था कि वो इंडिया गठबंधन के तहत ये प्रत्याशी उतार रही हैं. हालांकि समाजवादी पार्टी से सहमति का कोई जिक्र उन्होंने नहीं किया था. इससे पहले यूपी में राज्यसभा चुनाव के दौरान पल्लवी पटेल औऱ अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी. पल्लवी पटेल ने राज्यसभा के उम्मीदवार के तौर पर जया बच्चन, आलोक रंजन का विरोध किया था. 

तब अखिलेश और पल्लवी पटेल के बीच तीखी बहस हुई थी. हालांकि सिराथू सीट से विधायक पल्लवी पटेल ने तब पीडीए उम्मीदवार रामजी लाल सुमन को वोट दिया था. इससे उम्मीद लगाई जा रही थी कि शायद दोनों के बीच मतभेद सुलझ जाएं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पल्लवी पटेल यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सपा के टिकट पर सिराथू विधानसभा सीट से लड़ी थीं. उन्होंने बीजेपी के पिछड़ा वर्ग के बड़े नेता और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हराया था. 

इस बीच लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह सपा के साथ आ गए हैं.  अखिलेश ने सुनील को हार्दिक धन्यवाद दिया औऱ कहा कि असली अपना दल सपा के साथ है. लोकतंत्र बचाने की मुहिम में सुनील जी के शामिल होने की बधाई अखिलेश ने दी. अखिलेश ने कहा, भारतीय जनता पार्टी हारेगी तो लोकतंत्र,संविधान बचेगा. पूरे देश की निगाहें उत्तर प्रदेश पर हैं. भाजपा हटेगी तो देश बचेगा. कांग्रेस का बैंक खाता फ्रीज होने पर सपाप्रमुख ने कहा, भाजपा कुछ भी कर सकती है. भाजपा से बूथ की रक्षा करनी है. चंदा चोरी, वसूली में सबसे आगे भाजपा है.

UP Lok sabha Chunav 2024: पहले चरण में होगा बीजेपी का कड़ा इम्तेहान, 3 सीटों पर ही मिली थी जीत

 

 

Trending news