Loksabha Election 2024: बसपा को झटका देकर बीजेपी में शामिल होगी ये सांसद! CM योगी से मुलाकात के बाद अटकलें तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2087814

Loksabha Election 2024: बसपा को झटका देकर बीजेपी में शामिल होगी ये सांसद! CM योगी से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की लालगंज लोकसभा सीट से बसपा सांसद संगीता आजाद ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इसके बाद उनके बसपा का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की चर्चा एकबार फिर तेज हो गई है. 

Loksabha Election 2024: बसपा को झटका देकर बीजेपी में शामिल होगी ये सांसद! CM योगी से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनैतिक दलों ने सियासी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों को लेकर भी सियासी हलचल तेज है. उत्तर प्रदेश की लालगंज लोकसभा सीट से बसपा सांसद संगीता आजाद ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. जिसके बाद सियासी गलियारों में अटकलों का दौर शुरू हो गया. सीएम योगी से उनकी मुलाकात के बाद उनके बसपा को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की भी चर्चाएं हैं. हालांकि इसको लेकर अभी तक इसको लेकर उन्होंने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. 

पीएम मोदी से भी कर चुकी हैं मुलाकात 
इससे पहले बसपा सांसद बीते महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुकी हैं. जिसकी तस्वीरें सामने आई थीं. हालांकि तब उन्होंने पार्टी छोड़ने की खबरों को निराधार बताया था. अब सीएम योगी से मंगलवार को हुई मुलाकात के मायने निकाले जाने लगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यालय की ओर से भी बसपा सांसद संगीता आजाद और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझी की गईं. हालांकि इसे शिष्टाचार भेंट बताया गया. उनके साथ लालगंज से पूर्व विधायक भी मौजूद रहे. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यालय की ओर से एक्स पर की गई पोस्ट में लिखा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में लालगंज लोक सभा क्षेत्र की मा. सांसद श्रीमती संगीता आजाद जी ने शिष्टाचार भेंट की. इस अवसर पर आजाद अरिमर्दन, पूर्व विधायक, लालगंज भी उपस्थित रहे.''

कौन हैं संगीता आजाद
लालगंज लोकसभा सीट से 2019 में संगीता आजाद बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं. बीजेपी की नीलम सोनकर को शिकस्त देकर  सांसद बनीं. उनके पति  आजाद अरिमर्दन बसपा से सांसद रह चुके हैं. वहीं उनके ससुर गांधी आजाद बसपा के संस्थापक सदस्य रहे. वह राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं. 2022 विधानसभा चुनाव में बसपा से लड़े अरिमर्दन आज़ाद को हार का सामना करना पड़ा था. 

SP की 16 सीटों में 6 पर कांग्रेस का था दावा,UP में बनने के पहले ही बिखर न जाए गठबंधन

SP ने कांशीराम-मायावती के चेले को अंबेडकरनगर से बनाया प्रत्याशी,कौन हैं लालजी वर्मा?

 

Trending news