LIC Salary Hike 2024: एलआईसी के सवा लाख कर्मचारियों की सैलरी बढ़ी, होली औऱ चुनाव के पहले तोहफा
Advertisement

LIC Salary Hike 2024: एलआईसी के सवा लाख कर्मचारियों की सैलरी बढ़ी, होली औऱ चुनाव के पहले तोहफा

Life Insurance Company Salary Hike 2024: भारतीय जीवन बीमा निगम के सवा लाख कर्मचारियों की सैलरी में बड़ा इजाफा किया गया है. होली और लोकसभा चुनाव के पहले उन्हें तोहफा मिला है. 

LIC Salary Hike Insurance Policy

LIC Salary Hike 2024:लोकसभा चुनाव के ऐलान के पहले भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा सरकार ने दिया है. एलआईसी के करीब सवा लाख कर्मचारियों के वेतन में बंपर बढ़ोतरी की घोषणा की गई है. इससे पहले सरकारी बैंकों के कर्मचारियों की वेतन वृद्धि में भी मंजूरी की गई थी. चुनाव आचार संहिता लागू होने के पहले यह फैसला किया गया है. 

मोदी सरकार ने सरकारी जीवन बीमा कंपनी एलआईसी के कर्मचारियों के वेतन में 17 प्रतिशत फीसदी तक बढ़ाया है. यह वेतन वृद्धि अगस्त 2022 से प्रभावी होगी. यानी एलआईसी कर्मियों को मोटा एरियर भी मिलेगा. माना जा रहा है कि 1.10 लाख के करीब कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. सरकारी बैंकों के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि को भी मंजूरी हो चुकी है. नेशनल पेंशन स्कीम में कर्मचारियों के योगदान को 10से बढ़ाकर 14 प्रतिशत किया गया है.

1 अप्रैल 2010 के बाद एलआईसी में जॉब पाने वाले 24 हजार कर्मचारियों को एनपीएस में बदलाव से फायदा मिलेगा. एलआईसी के 30 हजार पेंशनधारक और फैमिली पेंशन होल्डर्स को भी एक साथ 30 हजार रुपये का आर्थिक लाभ देने की घोषणा की गई है.

 

 

Trending news