गठबंधन के पहले ही सपा के एक दर्जन प्रत्याशी फाइनल, कन्नौज से अखिलेश यादव समेत ये दिग्गज मैदान में, देखें LIST
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2044030

गठबंधन के पहले ही सपा के एक दर्जन प्रत्याशी फाइनल, कन्नौज से अखिलेश यादव समेत ये दिग्गज मैदान में, देखें LIST

Lok Sabha 2024 Elections: यूपी में समाजवादी पार्टी से करीब एक दर्जन संभावित उम्‍मीदवारों के नाम सामने आ रहे हैं. सूत्रों की मानें तो खुद सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव कन्‍नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

फाइल फोटो

Lok Sabha 2024 Elections: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इस बीच यूपी में समाजवादी पार्टी से करीब एक दर्जन संभावित उम्‍मीदवारों के नाम सामने आ रहे हैं. सूत्रों की मानें तो खुद सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव कन्‍नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं, आजमगढ़ से चाचा शिवपाल यादव ताल ठोक सकते हैं. 

आजमगढ़ से शिवपाल हो सकते हैं प्रत्‍याशी 
वहीं, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय समाजवादी पार्टी के सिंबल से घोसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. फतेहपुर से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है. वहीं, मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव को दोबारा चुनाव लड़ाया जा सकता है. डिंपल यादव अभी यहीं से सांसद हैं. 

धर्मेंद यादव को बदायूं से चुनाव लड़ाने की चर्चा 
इसके अलावा फर्रुखाबाद से डॉक्टर नवल किशोर शाक्य को चुनाव लड़ाया जा सकता है. धर्मेंद्र यादव का बदायूं से चुनाव लड़ाया जा सकता है. वहीं, अक्षय यादव को फीरोजबाद से, लालजी वर्मा को अंबेडकरनगर से, अवधेश प्रसाद को फैजाबाद से, इंद्रजीत सरोज को कौशांबी से चुनाव लड़ाया जा सकता है. 

मुरादाबाद से एसटी हसन हो सकते हैं संभावित उम्‍मीदवार 
सूत्रों के मुताबिक, उन्नाव से अन्नू टंडन को सपा से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है. कहा जा रहा है कि मुरादाबाद से एसटी हसन, बस्ती से राम प्रसद चौधरी, गोरखपुर से काजल निषाद, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और सलेमपुर से रमाशंकर विद्यार्थी का सपा के सिंबल से चुनाव लड़ाया जा सकता है. 

ये सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन से प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में हो सकता है. यहां कांग्रेस इंडिया गठबंधन की ओर से रविदास मल्होत्रा का चुनाव लड़ा सकती है. फ‍िलहाल अभी इन नामों पर सपा की ओर से पुष्टि नहीं की गई है.  

Trending news