Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी इस दिन जारी करेगी पहली लिस्ट, इन दिग्गजों के नामों की हो सकती है घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2126741

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी इस दिन जारी करेगी पहली लिस्ट, इन दिग्गजों के नामों की हो सकती है घोषणा

Lok Sabha Elections 2024: सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी जल्द ही लोकसभा चुनाव 2024 के उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. जानें क्या लिस्ट में पीएम मोदी और अमित शाह जैसे बड़े नेताओं का नाम शामिल होगा?. जानें किस तारीख को और कितने उम्मीदवारों के नामों की होगी घोषणा?.....

 

Lok Sabha Elections 2024

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि आगामी आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में क्लीन स्वीप करने और पूरे देश में 400 से अधिक सीट जीतने के लिए पार्टी की रणनीति और तैयारियों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में एक बैठक की गई.  सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले महीने के मध्य में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. ऐसे में बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट अगले हफ्ते के गुरुवार को जारी कर सकती है. बीजेपी की पहली लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज बीजेपी नेताओं के नाम हो सकते हैं. 

कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?
सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, पहली सूची में ज्यादातर उन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी जहां बीजेपी पिछली बार 2019 में चुनाव हार गई थी.

ये खबर भी पढ़ें- Paper Leak: पांच साल से था यूपी पुलिस भर्ती का था इंतजार, एग्जाम रद्द होने से खुशी के साथ युवाओं का दर्द भी छलका

दिल्ली में हुई बैठक
बैठक की अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की और इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य लोग शामिल हुए. बीजेपी के सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक अगले हफ्ते गुरुवार को होनी है, जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होनी है. ऐसे में माना जा रहा है कि इसी बैठक के बाद बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. बीजेपी का दावा है कि इस लोकसभा चुनाव में एनडीए को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी, जबकि बीजेपी ने अपना टारगेट 370 सीटें जीतने का रखा है. 

अमित शाह मध्य प्रदेश का दौरा 
पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख वीडी शर्मा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए रविवार (25 फरवरी) को मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे. शर्मा ने कहा कि शाह ग्वालियर, खजुराहो और भोपाल का दौरा करेंगे और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे. शर्मा ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, "वह पार्टी कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र देंगे।"

कब हो सकते हैं चुनाव?
चुनाव आयोग के अधिकारी इस समय आम चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं. पिछले दिनों पश्चिम बंगाल, बिहार जैसे राज्यों का दौरा हो चुका है, जबकि उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर का यात्रा अभी बाकी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब इन बचे हुए राज्यों के दौरे पूरे हो जाएंगे, तब अगले महीने 13 मार्च के बाद कभी भी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है.

Trending news