Loksabha Election 2024: 16 अप्रैल 2024 को होंगे लोकसभा चुनाव! मुख्य चुनाव अयोग ने दी पूरी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2075246

Loksabha Election 2024: 16 अप्रैल 2024 को होंगे लोकसभा चुनाव! मुख्य चुनाव अयोग ने दी पूरी जानकारी

Loksabha Election 2024: आने वाले कुछ महीनों के अंदर ही देश में लोकसभा चुनाव होने वाले है. इससे पहले चुनाव आयोग के मुख्य अधिकारी ने एक घोषणा की है. जिसमे 16 अप्रैल 2024 को होने वाले मतदान को लेकर मामला साफ कर दिया है.  

 

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी है. धीरे- धीरे सभी राजनैतिक दलों ने उम्मीदवारों की घोषणा करना प्रारंभ कर दिया है. अप्रैल- मई में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने भी तैयारियां तेज कर दी है. बतातें चले कि अप्रैल- मई में होने वाले लोकसभा चुनाव को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने खारिज कर दिया है. 

दरअसल सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हो रहा है. इस समय ये पत्र चर्चा का विषय बना हुआ है. इसमें लिखा है कि 16 अप्रैल 2024 को लोकसभा का चुनाव होगा. वायरल हो रही अधिसूचना में कहा गया है कि भारत चुनाव अयोग ने संदर्भ में उद्देश्य से और चुनाव योजना में प्रारंभ और समाप्ति तिथियों की गणना के लिए अस्थायी रूप से मतदान दिवस 16 अप्रैल 2024 दिया था. 

जैसे ही यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उसके कुछ देर बाद दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने एक पोस्ट  ट्विटर (X) पर शेयर करते हुए लिखा कि, ''मीडिया के कुछ सवाल @CeodelhiOffice के एक सर्कुलर का हवाला देते हुए आ रहे हैं. ताकि यह स्पष्ट किया जा सके कि क्या 16.04.2024 लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अस्थायी मतदान दिवस है. यह स्पष्ट किया जाता है कि इस तारीख का उल्लेख केवल अधिकारियों के लिए ईसीआई की चुनाव योजना के अनुसार गतिविधियों की योजना बनाने के 'संदर्भ' के लिए किया गया था.''

यह भी पढे़-  Ayodhya ramlalla murti: रामलला की नहीं चुनी गईं मूर्तियों का क्या होगा, राम मंदिर ट्रस्ट ने लिया बड़ा फैसला

Trending news