अबकी बार 300 या 400 पार? प्रशांत किशोर ने बताया, लोकसभा चुनाव में कितनी सीटें जीतेगी बीजेपी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2257440

अबकी बार 300 या 400 पार? प्रशांत किशोर ने बताया, लोकसभा चुनाव में कितनी सीटें जीतेगी बीजेपी

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव में सत्ता की चाबी जनता किसको सौंपेगी, इसका पता तो 4 जून को रिजल्ट आने के बाद ही लग पाएगा, लेकिन इससे पहले चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज प्रमुख प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी सामने आई है. 

अबकी बार 300 या 400 पार? प्रशांत किशोर ने बताया, लोकसभा चुनाव में कितनी सीटें जीतेगी बीजेपी

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण की मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब वोटिंग के दो और चरण बाकी हैं, बीजेपी-कांग्रेस से लेकर सभी राजनैतिक दल चुनावी प्रचार अभियान को धार देने में जुटे हैं और रैली-मंच के जरिए जीत के दावे कर रहे हैं. सत्ता की चाबी जनता किसको सौंपेगी, इसका पता तो 4 जून को रिजल्ट आने के बाद ही लग पाएगा, लेकिन इससे पहले चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज प्रमुख प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी सामने आई है. 

पीके की भविष्यवाणी
उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर एनडीए सत्ता में वापसी कर सकता है. पीके ने कहा, केंद्र की मौजूदा बीजेपी सरकार को लेकर जनता में कोई खास संतोष नहीं है और न ही अल्टरनेटिव की कोई मजबूत डिमांड है. टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चुनाव में फिर बीजेपी को फिर सत्ता दिला सकते हैं. 

सीटों की संख्या
प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि बीजेपी की सीटें 2019 में मिली सीटों के आसपास रह सकती हैं. पीके ने कहा, मुझे लगता है कि मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी वापसी कर रही है. उनको पिछले चुनाव की तरह ही सीटें मिल सकती हैं या थोड़ा बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.' 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

वहीं, एनडीए के 400 पार के नारे पर पीके ने कहा, "अगर बीजेपी 275 सीटें जीतती है तो उसके नेता यह नहीं कहेंगे कि हम सरकार नहीं बनाएंगे क्योंकि हमने दावा किया था कि हम 370 जीतेंगे. इसलिए हमें यह देखने की जरूरत है कि क्या उन्हें बहुमत का आंकड़ा 272 मिल रहा है. जो लोग बयानबाजी कर रहे हैं, वह ऐसा करना जारी रखेंगे. मगर मुझे कोई रिस्क नहीं दिखता और एनडीए सत्ता में लौटता दिख रहा है." 

यह भी पढ़ें - Akhilesh Yadav Rally: अखिलेश यादव की एक और चुनावी रैली में बवाल, पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज

यह भी पढ़ें -  UP News: भाजपा ने छठे चरण से पहले लगाई सेंध, मायावती के करीबी हुए बीजेपी में शामिल

Trending news