रायबरेली से प्रियंका गांधी और राहुल भी अमेठी से नहीं लड़ेंगे चुनाव, यूपी लोकसभा चुनाव में बड़ी खबर: सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2227256

रायबरेली से प्रियंका गांधी और राहुल भी अमेठी से नहीं लड़ेंगे चुनाव, यूपी लोकसभा चुनाव में बड़ी खबर: सूत्र

Lok Sabha Chunav 2024:  लोकसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर है. रायबरेली और अमेठी सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर ऊहापोह की स्थिति बरकरार है. सूत्रों के मुताबिक रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

रायबरेली से प्रियंका गांधी और राहुल भी अमेठी से नहीं लड़ेंगे चुनाव, यूपी लोकसभा चुनाव में बड़ी खबर: सूत्र

Lok Sabha Chunav 2024: रायबरेली और अमेठी सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर ऊहापोह की स्थिति बरकरार है. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव नहीं  लड़ेंगी. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ सकते हैं. खबरें यह भी हैं कि राहुल गांधी अगर दोनों सीट से जीतते हैं तो वह वायनाड सीट प्रियंका गांधी के लिए छोड़ देंगे. 

चुनाव प्रबंधन के लिए बनी समिति
चुनाव प्रबंधन के लिए राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने जिले में 24 सदस्यों की समन्वय समिति का गठन किया है, जिसमें हर विधानसभा, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी, जिला कांग्रेस कमेटी और वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को शामिल किया गया. इसके साथ ही कांग्रेस के पांच बड़े चेहरे बैकअप में रहेंगे. इनमें खास नाम सुनील कानूगोलू का है, जो आईटी वॉर रूम के साथ रायबरेली के चुनावी समीकरणों के मद्देनजर चाणक्य की भूमिका निभाएंगे. 

अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर छठवें चरण में वोट डाले जाएंगे. इससे पहले अटकलें थीं कि राहुल गांधी वायनाड में 26 अप्रैल को वोटिंग के बाद अमेठी से नामांकन दाखिल कर सकते हैं. वहीं प्रियंका गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने के कयास लगाये जा रहे थे. लेकिन पूरी तस्वीर अभी तक साफ नहीं हो पाई है. बता दें कि नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है. यानी अब बस चार दिन ही बाकी रह गए हैं. 

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को अमेठी सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने शिकस्त दी थी. वहीं, रायबरेली सीट से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी जीती थीं. सोनिया गांधी अब राज्यसभा गई हैं, इसके बाद सवाल बना हुआ है कि इस बार रायबरेली से कौन चुनाव लड़ेगा.  

यह भी पढ़ें - Firozabad Lok sabha election 2024: फिरोजाबाद लोकसभा सीट से किस पार्टी का कौन है उम्मीदवार, किसके बीच होगी कड़ी टक्कर

यह भी पढ़ें -  UP Lok Sabha Election 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद पर एफआईआर, बीजेपी के खिलाफ बिगड़े बोल पर एक्शन

 

Trending news