Lucknow Lok sabha Seat: लखनऊ में भी प्रत्याशी बदलेंगे अखिलेश, वीआईपी लोकसभा सीट पर नए चेहरे को टिकट देने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2192947

Lucknow Lok sabha Seat: लखनऊ में भी प्रत्याशी बदलेंगे अखिलेश, वीआईपी लोकसभा सीट पर नए चेहरे को टिकट देने की तैयारी

Lucknow Lok Sabha Election 2024: सपा लखनऊ लोकसभा सीट से भी अपना प्रत्याशी बदलने की तैयारी कर रही है. पार्टी के सुप्रीमो पहले ही एक दर्जन सीटों पर अपना प्रत्याशी बदल चुके हैं. 

 

Samajwadi Party Lucknow Lok Sabha Seat Candidate

Samajwadi Party Lucknow Lok Sabha Seat Candidate: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ लोकसभा सीट से भी प्रत्याशी बदलने के मूड में दिख रहे हैं. लखनऊ से प्रत्याशी बदले जाने की चर्चा तेज हो गई है. अखिलेश ने लोकसभा चुनाव घोषित होने के काफी पहले ही रविदास मेहरोत्रा को प्रत्याशी घोषित कर दिया था. लेकिन सूत्रों के अनुसार रविदास मेहरोत्रा बदले जा सकते हैं. सपा डॉ. आर के ठुकराल को नया प्रत्याशी बना सकती है. डॉ. आर के ठुकराल  ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की है. इसके बाद ये चर्चा तेज हो गई है. सपा ने अब तक दर्जन भर से ज्यादा प्रत्याशी बदले हैं. सूत्रों का कहना है कि लखनऊ से भी जल्द नए प्रत्याशी की घोषणा हो सकती है.

कौन हैं आरके ठुकराल
डॉ. आरके ठुकराल लखनऊ के एक बड़े साइकोलॉजिस्ट हैं. वो लखनऊ के महानगर इलाके में रहते हैं. 32 साल से डॉक्टरी के पेशे में नाम कमा रहे ठुकराल काफी चर्चित हैं. वो सहारा अस्पताल जैसे बड़े नामचीन हास्पिटलों में न्यूरो साइकाट्रिस्ट जैसे अहम पदों पर एक्सपर्ट का काम संभाल चुके हैं. एमबीबीएस, एमडी के साथ वो न्यूरोलॉजी में डीएम हैं. वो 2500 रुपये की महंगी फीस लेते हैं, लेकिन फिर भी उनके यहां काफी मरीज आते हैं. गुस्सा जैसी भावनाओं पर नियंत्रण, अजीबोगरीब व्यवहार, वैवाहिक विवाद, नशीली दवाओं के सेवन, यौन संबंधी मनोवैज्ञानिक मामलों में परामर्श के क्षेत्र में ठुकराल बड़ा नाम हैं.  

 

मुरादाबाद में मची कलह
समाजवादी पार्टी ने अभी तक बागपत, मेरठ, मुरादाबाद जैसी कई बड़ी सीटों पर प्रत्याशी बदले हैं. मुरादाबाद में पहले डॉ. एसटी हसन को नामांकन दाखिल करने के लिए फॉर्म दे दिया. लेकिन आजम खां के दबाव के बीच रुचि वीरा को प्रत्याशी घोषित कर दिया. मगर नामांकन के ठीक 24 घंटे पहले अखिलेश ने फिर मन बदला और एसटी हसन के समर्थन में एबी फॉर्म जारी कर दिया, लेकिन वो नामांकन का समय खत्म होने तक हसन तक नहीं पहुंच सका और रुचि वीरा ही अधिकृत प्रत्याशी बन गईं.

मेरठ में भी महाभारत देखने को मिली
मेरठ में भी यही हाल देखने को मिला, जहां पहले योगेश वर्मा को टिकट दिया गया. फिर सपा ने अचानक सरधना विधानसभा सीट से विधायक अतुल प्रधान को उम्मीदवार घोषित कर दिया. अतुल प्रधान गाजे बाजे के साथ नामांकन भी दाखिल कर चुके थे कि इस बीच सुनीता वर्मा को प्रत्याशी बनाने का ऐलान हो गया. 

रामपुर लोकसभा सीट पर बगावत
रामपुर लोकसभा सीट पर भी ऐसी ऊहापोह देखने को मिली थी, जहां अखिलेश ने नई दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम मोहबुल्लाह नदवी को मैदान में उतारा था, लेकिन इस बीच आजम के करीबी आसिम रजा ने पर्चा भरकर मामला गरमा दिया. हालांकि ऐन वक्त पर उनका नामांकन रद्द हो जाने से पार्टी ने राहत की सांस ली. 

अखिलेश बदायूं में भी बदलेंगे प्रत्याशी
अखिलेश यादव बदायूं लोकसभा सीट से भी उम्मीदवार बदल सकते हैं, जहां अभी शिवपाल यादव मैदान में हैं, लेकिन चर्चा जोरों पर है कि उनके बेटे आदित्य यादव यहां से मैदान में उतरेंगे. शिवपाल खुद सरेआम इसकी घोषणा कर चुके हैं. 

Trending news