Samajwadi Candidate List 2024: अखिलेश ने डीयू से पढ़ी स्टूडेंट को लोकसभा चुनाव में उतारा, दिग्गज सपा नेता की बेटी हैं प्रिया सरोज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2203765

Samajwadi Candidate List 2024: अखिलेश ने डीयू से पढ़ी स्टूडेंट को लोकसभा चुनाव में उतारा, दिग्गज सपा नेता की बेटी हैं प्रिया सरोज

Samajwadi Candidate List 2024: वहीं एनआरएचएम घोटाले के आरोपी रहे बाबू सिंह कुशवाहा को समाजवादी पार्टी ने जौनपुर लोकसभा सीट से उतारा है.

Priya Saroj

Samajwadi Candidate List 2024: समाजवादी पार्टी ने 7 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं. इनमें ज्यादातर प्रत्याशी पूर्वांचल क्षेत्र की ज्यादातर सीटों पर घोषित किए गए हैं. हालांकि इसमें से दागी व बाहुबली प्रत्याशियों के नामों पर जरूर सवाल उठाए जा रहे. अखिलेश याजव ने डीयू से पढ़ी एक स्टूडेंट को भी लोकसभा चुनाव 2023 में पार्टी उम्मीदवार बनाकर उतारा है. दिग्गज सपा नेता तूफानी सरोज की बेटी प्रिया सरोज पर भरोसा जताया है. सपा के दिग्गज नेता तूफानी सरोज की पुत्री प्रिया सरोज ने अमिती विश्वविद्यालय नोएडा से एलएलबी फाइनल ईयर की परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक हासिलकर विश्वविद्यालय में टॉप कर चुके हैं.

वहीं समाजवादी पार्टी ने एनआरएचएम घोटाले के आरोपी रहे बाबू सिंह कुशवाहा को जौनपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया है, कुशवाहा काफी समय तक जेल में रह चुके हैं.

डुमरियागंज से सपा ने  हरिशंकर तिवारी के बेटे कुशल तिवारी को टिकट दिया है. मनी लांड्रिंग केस में ईडी ने हाल ही में उनकी 600 करोड़ से अधिक संपत्ति हाल ही में जब्त की थी. भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी संतकबीरनगर से 2009 में बसपा से सांसद हुए थे. विधानसभा चुनाव के पहले सपा में 2021 में शामिल हो हुए थे. उनका डुमरियागंज लोकसभा सीट पर मुकाबला बीजेपी नेता जगदंबिका पाल से है जोकि पिछली दो बार से यहां जीत रहे हैं.  

संतकबीरनगर से पप्पू निषाद को सपा ने टिकट दिया है. सलेमपुर से सपा ने रामशंकर राजभर को टिकट दिया है. मछलीशहर से सपा ने प्रिया सरोज को टिकट दिया है. श्रावस्ती से सपा ने राम शिरोमणि वर्मा को टिकट दिया है.

अमरपाल मौर्य को फूलपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. जो पूर्व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी माने जाते रहे हैं. मायावती के भी भरोसेमंद थे. वैसे जब स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में आए तो उनके साथ हो लिए.

और पढ़ें- Samajwadi Candidate List 2024: सपा की लिस्ट में बाहुबली का बेटा और दागी नेता, 7 सीटों पर अखिलेश ने उतारे प्रत्याशी 

Trending news