Samajwadi Candidate List 2024: सपा की लिस्ट में बाहुबली का बेटा और दागी नेता, 7 सीटों पर अखिलेश ने उतारे प्रत्याशी
Advertisement

Samajwadi Candidate List 2024: सपा की लिस्ट में बाहुबली का बेटा और दागी नेता, 7 सीटों पर अखिलेश ने उतारे प्रत्याशी

Samajwadi Candidate List 2024: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जौनपुर से मछलीशहर तक पूर्वांचल की 7 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. इनमें बाहुबली का बेटा और एक दागी नेता भी शामिल है.

Samajwadi Party Candidate List 2024

Samajwadi Party Candidate List 2024: समाजवादी पार्टी ने सात लोकसभा सीटों पर और प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इसमें पूर्वांचल की ज्यादातर सीटें शामिल हैं. हालांकि इसमें दागी और बाहुबली प्रत्याशियों के नाम पर सवाल उठ रहे हैं. समाजवादी पार्टी ने जौनपुर लोकसभा सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है, जो एनआरएचएम घोटाले के आरोपी रहे हैं. वो काफी वक्त तक जेल में रहे हैं. जबकि डुमरियागंज लोकसभा सीट से पूर्वांचल के बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर तिवारी उर्फ कुशल तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. अखिलेश की इस लिस्ट में PDA कार्ड की झलक साफ दिखाई दे रही है. ज्यादातर सीटों पर दिग्गज नेताओं के करीबियों को टिकट दिया गया है. संतकबीरनगर लोकसभा सीट से पप्पू निषाद को टिकट दिया गया है. सलेमपुर से रामशंकर राजभर और श्रावस्ती लोकसभा सीट से राम शिरोमणि वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है.

सपा ने 7 और सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया 
जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया गया है, जो उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से जुड़े घोटाले में आरोपी रहे हैं. मायावती के शासनकाल में हुए इस घोटाले ने प्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया था.

बाहुबली के बेटे को टिकट
डुमरियागंज से भीष्म शंकर तिवारी उर्फ कुशल तिवारी को टिकट दिया गया है, जो बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं. हरिशंकर तिवारी पर काफी मुकदमे दर्ज हैं. ईडी ने हाल ही में मनी लांड्रिंग केस में उनकी 600 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति हाल ही में जब्त की है. भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी संतकबीरनगर से बसपा से 2009 में सांसद चुने गए थे. लेकिन विधानसभा चुनाव के पहले 2021 में सपा में शामिल हो गए थे. डुमरियागंज लोकसभा सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी नेता जगदंबिका पाल से होगा, जो पिछली दो बार से यहां जीत दर्ज करते आए हैं.

मछली शहर से प्रिया सरोज
मछलीशहर लोकसभा सीट से प्रिया सरोज को टिकट दिया गया है, जो सपा के पूर्व विधायक और स्थानीय सांसद रहे तूफानी सरोज की बेटी हैं. महज 32 साल की प्रिया सरोज ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. एमिटी यूनिवर्सिटी से एलएलबी की पढ़ाई में उन्होंने टॉप कर नाम रोशन किया था.

फूलपुर लोकसभा सीट से अमरपाल मौर्य को प्रत्याशी बनाया है, जो पूर्व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी रहे हैं. वो कभी मायावती के भी भरोसेमंद भी थे. हालांकि जब स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में आए तो वो भी उनके साथ हो लिए. 

कौन हैं भीष्म शंकर तिवारी, अखिलेश ने बाहुबली हरिशंकर तिवारी के बेटे पर क्यों खेला दांव

अखिलेश ने डीयू से पढ़ी स्टूडेंट को लोकसभा चुनाव में उतारा, दिग्गज सपा नेता की बेटी हैं प्रिया सरोज

 

 

 

Trending news