संभल में बर्क की विरासत पर बेटे-पोते में ही तलवारें खिंचीं, अखिलेश के हाथ से न निकल जाए मजबूत ये सीट
Advertisement

संभल में बर्क की विरासत पर बेटे-पोते में ही तलवारें खिंचीं, अखिलेश के हाथ से न निकल जाए मजबूत ये सीट

Sambhal Lok Sabha Election 2024: संभल लोकसभा सीट पर दिवंगत सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की विरासत को लेकर बेटे मौलाना ममलुकूर्रहमान बर्क और पोते जिया उर रहमान बर्क  के बीच तलवार खिंची नजर आ रही है. ममलुकूर्रहमान ने फेसबुक पर पोस्ट कर संभल से दावेदारी ठोकी है. 

 

संभल में बर्क की विरासत पर बेटे-पोते में ही तलवारें खिंचीं, अखिलेश के हाथ से न निकल जाए मजबूत ये सीट

Sambhal Lok Sabha Chunav 2024: शफीकुर्रहमान बर्क के निधन के बाद बर्क के बेटे और पोते के बीच विरासत को लेकर रार देखने को मिल रही है. संभल लोकसभा सीट पर दिवंगत सपा सांसद बर्क के बेटे मौलाना ममलुकूर्रहमान बर्क ने फेसबुक पर पोस्ट कर संभल लोकसभा सीट से टिकट के लिए दावेदारी पेश की है. उनकी इस पोस्ट के बाद सियासी गलियारों में नए सिरे से चर्चा शुरू हो गई है.

क्या लिखा पहली पोस्ट में?
दिवंगत सपा सांसद बर्क के बेटे  ममलुकूर्रहमान बर्क ने फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा, वालिद साहब (डा वर्क) का पहले वारिस में हूं लिहाजा संभल लोकसभा सीट से मुझे प्रत्याशी घोषित किया जाए. उन्होंने फेसबुक पर की गई पोस्ट में सपा पर उपेक्षा का आरोप लगाया.पोस्ट में लिखा , मैने वालिद साहब के 1967 से 2019 तक सभी इलेक्शन लड़ाए, लेकिन सपा ने मेरे बारे में कुछ नहीं सोचा.

fallback

प्रत्याशी बनाने की मांग
फेसबुक पर पोस्ट वायरल पर मचे हंगामे के बाद पहली पोस्ट डिलीट कर फेसबुक पर दूसरी पोस्ट की गई. दूसरी पोस्ट में लिखा , समाज वादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव से गुजारिश है कि वालिद साहब (डा बर्क ) का पहले वारिस में हूं लिहाजा संभल लोकसभा से सपा का प्रत्याशी मुझे घोषित किया जाए. उनकी यह पोस्ट वायरल होने के बाद सपाई सकते में हैं. वहीं सपा सांसद वर्क के पोते जिया उर रहमान बर्क ने इस पर चुप्पी साधी है. दरअसल सपा सांसद बर्क के निधन पर 6 मार्च को सपा प्रमुख अखिलेश यादव श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. उनके सामने पोते जिया उर रहमान बर्क ने संभल लोकसभा टिकट से दावेदारी पेश की थी. 

कुंदरकी से विधायक हैं जियाउर रहमान
संभल की कुंदरकी विधानसभा सीट से जिया उर रहमान बर्क विधायक हैं. वहीं, शफीकुर रहमान वर्क संभल सीट से दो बार सांसद रहे. पहली बार बसपा के टिकट पर चुनाव जीता था. 2014 की मोदी लहर में उनको हार का सामना करना पड़ा लेकिन 2019 में उन्होंने इस सीट पर फिर जीत हासिल की. संभल सीट पर मुस्लिम वोटर निर्णायक भूमिका में हैं. यहां करीब साढ़े आठ लाख मुस्लिम वोटर हैं. 

मुजफ्फरनगर चुनाव मे पोस्टरबाजी शुरू, सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव से की ये मांग

अमर मणि के बेटे अमन मणि त्रिपाठी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

 

 

Trending news