अमर मणि त्रिपाठी के बेटे अमन मणि त्रिपाठी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', पूर्वांचल के इस सीट से लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2148679

अमर मणि त्रिपाठी के बेटे अमन मणि त्रिपाठी ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', पूर्वांचल के इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Aman Mani Tripathi : पूर्वांचल के बाहुबली नेताओं में शुमार अमर मणि त्रिपाठी पिछले दिनों जेल से रिहा हुए थे. अब उनके बेटे अमन मणि त्रिपाठी कांग्रेस से चुनाव लड़ सकते हैं. पिता के जेल से रिहा होने के बाद उनका यह पहला चुनाव होगा. 

 Amar Mani Tripathi son Aman Mani Tripathi

Amar Mani Tripathi : पूर्वांचल के बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमन मणि त्रिपाठी (Aman Mani Tripathi) कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बताया गया गया कि अमन मणि त्रिपाठी महाराजगंज से लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे. बीते दिनों अमर मणि त्रिपाठी के जेल से रिहा होने के बाद अमन मणि त्रिपाठी अपना पहला चुनाव लड़ने जा रहे हैं. 

कौन हैं अमन मणि त्रिपाठी?
अमन मणि त्रिपाठी का जन्‍म 12 जनवरी 1982 को यूपी के गोरखपुर में हुआ. अमनमणि त्रिपाठी की शुरुआती पढ़ाई-खिलाई नोएडा के एक स्‍कूल में हुई. इसके बाद वह फ‍िर गोरखपुर आ गए. यहां गोरखपुर में बीए एलएलबी की पढ़ाई की. उनके पिता अमर मणि त्रिपाठी मधुमिता हत्‍याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे. पिछले दिनों ही उन्‍हें जेल से रिहा किया गया. 

2017 में पहली बार विधायक बने 
पिता अमर मणि त्रिपाठी के जेल से रिहा होने के बाद अमन मणि ने फ‍िर से सियासत में नई पारी शुरू कर दी है. पिता के जेल से छूटने के बाद वह पहला चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले अमन मणि त्रिपाठी ने 2012 में समाजवादी पार्टी से नौतनवां विधानसभा से चुनाव लड़ा था, इसमें कांग्रेस के प्रत्‍याशी कौशल किशोर ने उन्‍हें चुनाव हरा दिया था. इसके बाद अमन मणि त्रिपाठी ने  2017 के विधानसभा चुनाव में पहली बार विधायक बने. 

सपा से निष्‍कासित हुए थे 
जानकारी के मुताबिक, अमन मणि त्रिपाठी पर पत्‍नी सारा की हत्‍या का आरोप भी लगा. साल 2016 में एक सड़क हादसे में उनकी पत्‍नी सारा की मौत हो गई थी. अमन मणि त्रिपाठी को साल 2017 में सपा से निष्‍कासित कर दिए गए थे. इसके बाद वह बसपा में चले गए थे. बाद में बसपा से भी उन्‍हें निष्‍कासित कर दिया गया था. अब वह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस से महाराजगंज से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है.  

यह भी पढ़ें LOk Sabha Election 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उतारी 40 नेताओं की फौज, अविनाश पांडे संभालेंगे कमान
 

Trending news