रायबरेली से लोकसभा चुनाव क्यों नहीं लड़ेंगी सोनिया गांधी, पत्र लिखकर जनता को बताई मन की बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2111838

रायबरेली से लोकसभा चुनाव क्यों नहीं लड़ेंगी सोनिया गांधी, पत्र लिखकर जनता को बताई मन की बात

Loksabha Elction 2024:  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता के नाम एक भावुक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने लोकसभा चुनाव न लड़ने की वजह भी बताई है. साथ ही लोगों का धन्यवाद दिया है. 

रायबरेली से लोकसभा चुनाव क्यों नहीं लड़ेंगी सोनिया गांधी, पत्र लिखकर जनता को बताई मन की बात

Loksabha Elction 2024: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने परंपरागत संसदीय क्षेत्र रायबरेली से इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने राजस्थान से इस बार राज्यसभा के लिए नामांकन किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने रायबरेली की जनता के नाम एक भावुक पत्र लिखा है. इसमें जनता का धन्यवाद करने के साथ ही आगमी लोकसभा चुनाव न लड़ने की वजह भी बताई है. 

'रायबरेली के बिना परिवार अधूरा'
सोनिया गांधी ने लिखा, ''मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है. वह रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर पूरा होता है. यह नेह नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है. 

रायबरेली से रिश्ते की जड़ें गहरी
उन्होंने आगे लिखा, ''रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्ते की जड़ें बहुत गहरी हैं. आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर  फीरोज गांधी जी को यहां से जिलाकर दिल्ली भेजा. उनके बाद मेरी सास श्रीमती इंदिरा गांधी जी को आपने अपना बना लिया. तब से अब तक यह सिलसिला जिंदगी के उतार-चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार और जोश के साथ आगे बढ़ता गया और इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई.''

'विषम परिस्थितियों में भी चट्टान की तरह खड़े रहे साथ'
पत्र में लिखा, इसी रोशन रास्ते पर आपने मुझे भी चलने की जगह दी. सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिये खोकर आपके पास आई और आपने अपना आंचल मेरे लिये फैला दिया. पिछले दो चुनावों में विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे. यह कभी भूल नहीं सकती. यह कहते हुए मुझे गर्व है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, आपकी बदौलत हूं और इस भरोसे को हरदम निभाने की कोशिश है.

fallback

'स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते नहीं लड़ूंगी चुनाव'
उन्होंने लिखा, अब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते मैं अगला लोकसभाचुनाव नहीं लडूंगी. इस निर्णय के बाद मुझे आपकी सीधी सेवा का अवसर नहीं मिलेगा. लेकिन यह तय है कि मेरा मन प्राण हमेशा आपके पास रहेगा. मुझे पता है कि आप हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभाल लेंगे जैसे पहले संभालते आए हैं. बड़ों को प्रणाम ! छोटों को स्नेह !जल्द मिलने का वादा।

रायबरेली से 6 बार लड़ा चुनाव
बता दें कि सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट से कुल 6 बार लोकसभा चुनाव लड़ा है, इसमें एक उपचुनाव भी शामिल है. वह 1999 में पहली बार यहां से सांसद बनीं. इससे बाद 2004, 2009 और 2014 और 2019 में यहां से जीतकर लोकसभा पहुंची थीं.

 

Trending news