Noida news: सपा ने एक हफ्ते में दूसरी बार बदला नोएडा का प्रत्याशी, डॉक्टर के खिलाफ डॉक्टर को उतारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2178059

Noida news: सपा ने एक हफ्ते में दूसरी बार बदला नोएडा का प्रत्याशी, डॉक्टर के खिलाफ डॉक्टर को उतारा

Gautam Buddha Nagar Seat: दूसरे चरण के नामांकन के बीच समाजवादी पार्टी ने फिर से गौतमबुद्ध नगर सीट पर प्रत्याशी बदल दिया है. लखनऊ में पार्टी मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में महेंद्र नागर के नाम पर अंतिम मुहर लगी है.

Gautam Buddha Nagar Seat

Gautam Buddha Nagar Seat: दूसरे चरण के नामांकन के बीच समाजवादी पार्टी ने फिर से गौतमबुद्ध नगर सीट पर प्रत्याशी बदल दिया है. सपा ने पहले युवा नेता राहुल अवाना को अपना उम्मीदवार बनाया था. लेकिन पार्टी द्वारा अब प्रत्याशी बदल दिया गया है. लखनऊ में पार्टी मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में महेंद्र नागर के नाम पर अंतिम मुहर लगी है. इस सीट से अब डॉ. महेंद्र नागर ही सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

राहुल अवाना को बनाया था प्रत्याशी
इससे पहले पार्टी ने 16 मार्च को डॉ महेंद्र नागर को प्रत्याशी घोषित किया था. इसके बाद 20 मार्च को संशोधन कर राहुल अवाना को प्रत्याशी बना दिया गया. महेंद्र के पक्ष में पार्टी के कई नेता नहीं थे. बताया जा रहा है कि इन नेताओं पहले दिल्ली फिर लखनऊ जाकर महेंद्र नागर की दावेदारी कमजोर होने और युवा नहीं होने समेत कई समीकरण पार्टी नेतृत्व को बताए थे. इस वजह से राहुल अवाना का टिकट हो गया. लेकिन अब समीकरण फिर बदल गए और वापस से महेंद्र नागर के नाम पर पार्टी की अंतिम मुहर लगी. 

महेश शर्मा से होगी सीधी टक्कर
बता दें कि महेन्द्र नागर ने 1999 में कांग्रेस के साथ राजनीति में कदम रखा था. कांग्रेस की तरफ से 2006 उन्हें गौतमबुद्ध नगर का जिलाध्यक्ष बनाया गया. इस पद पर उन्होंने 2016 तक कार्यभार संभाला. 2022 में इन्होंने समाजवादी पार्टी का हाथ थाम लिया. महेंद्र नागर ग्रेटर नोएडा के मिलख लच्छी गांव से आते हैं और गुर्जर समुदाय से हैं. गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर श्री नागर का मुकाबला दो बार के सांसद महेश शर्मा से होगा। महेश शर्मा ने 2014 और 2019 दोनों लोकसभा चुनावों में सीट जीती है.

यह भी पढे़- अखिलेश यादव ने मायावती-कांशीराम के चेले को बनाया मोहरा, कौशांबी लोकसभा सीट से थमाया टिकट

Trending news