यूपी में राज्‍यसभा चुनाव के लिए बिछाई जा रही बिसात, राजा भैया से मिलने पहुंचे भूपेंद्र चौधरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2122001

यूपी में राज्‍यसभा चुनाव के लिए बिछाई जा रही बिसात, राजा भैया से मिलने पहुंचे भूपेंद्र चौधरी

UP Politics: राजा भैया की पार्टी जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक के पास दो विधायक हैं. पिछले दिनों सपा प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल राजा भैया से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान राजा भैया से उनकी करीब दो से तीन घंटे बातचीत हुई थी. 

Raghuraj Pratap Singh

UP Politics: यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में सीट बंटवारे के बाद भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी राजा भैया के आवास पर मिलने पहुंच गए. भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ यूपी सरकार में मंत्री जेपीएस राठौर भी मौजूद रहे. बता दें कि दो दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष उत्‍तम पटेल राजा भैया से मिलने उनके आवास पहुंचे थे और फोन पर सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से बात कराई थी. 

नरेश उत्‍तम पटेल भी मिल चुके 
दरअसल, राजा भैया की पार्टी जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक के पास दो विधायक हैं. पिछले दिनों सपा प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल राजा भैया से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान राजा भैया से उनकी करीब दो से तीन घंटे बातचीत हुई थी. सूत्रों का कहना है कि फोन पर सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से भी बात हुई थी. अखिलेश यादव ने राजा भैया से राज्‍यसभा चुनाव के लिए उनका सपोर्ट मांगा था. 

राजा भैया को साधने में जुटे 
सपा से दो उम्‍मीदवारों का राज्‍यसभा जाना लगभग तय है. हालांकि, तीसरे प्रत्‍याशी के लिए सवाल खड़ा हो रहा है. ऐसे में सपा राजा भैया को साधने में जुट गई है. इसके अलावा यह भी चर्चा है कि लोकसभा चुनाव में भी राजा भैया से सपा का गठबंधन हो सकता है. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के बाद से अखिलेश यादव और राजा भैया में दूरियां हो गई थीं. 

आठवें उम्‍मीदवार की जीत के लिए हुई मुलाकात 
बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ से भी रघुराज प्रताप सिंह की मुलाकात हुई थी. बीजेपी के लिए यूपी की 8वीं राज्यसभा सीट का चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है. भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष अपने आठवें उम्‍मीदवार की जीत के लिए राजा भैया से मिलने पहुंचे हैं. 

यह भी पढ़ें : रेवती रमण सिंह के भी बागी तेवर, मुलायम के साथ सपा की नींव रखने वाले नेता बीजेपी में जाने की तैयारी
 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news