वेब सीरीज की शूटिंग के लिए यूपी पहली पसंद, मुंबई और हैदराबाद को टक्कर देगी नोएडा की फिल्मसिटी

उत्तर प्रदेश फिल्मों और वेब सीरीज की शूटिंग के लिए निर्माता-निर्देशकों की पहली पसंद बनता जा रहा है. लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहरों में करीब एक दर्जन से भी ज्यादा वेब सीरीज और फिल्मों की शूटिंग चल रही है. खासतौर से राजधानी लखनऊ वेब सीरीज की शूटिंग के लिए पहली पसंद बना हुआ है.

वेब सीरीज की शूटिंग के लिए यूपी पहली पसंद, मुंबई और हैदराबाद को टक्कर देगी नोएडा की फिल्मसिटी
रूमी दरवाजा, लखनऊ.

नोएडा: उत्तर प्रदेश फिल्मों और वेब सीरीज की शूटिंग के लिए निर्माता-निर्देशकों की पहली पसंद बनता जा रहा है. लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहरों में करीब एक दर्जन से भी ज्यादा वेब सीरीज और फिल्मों की शूटिंग चल रही है. खासतौर से राजधानी लखनऊ वेब सीरीज की शूटिंग के लिए पहली पसंद बना हुआ है. 80 के दशक में उभरते गैंगवार की कहानी रक्तांचल हो, या एक आईपीएस अधिकारी पर बनी वेब सीरीज भौक्काल, ऐसी करीब 2 दर्जन से ज्यादा वेब सीरीज की शूटिंग उत्तर प्रदेश में ही हुई है. 

वेब सीरीज में छाया लखनऊ
मनोज बाजपेई, विजय राज स्टारर वेब सीरीज 84, ऋचा चड्ढा स्टारर वेब सीरीज लाहौर कॉन्फिडेंशियल और रजनीश दुग्गल स्टारर फिल्म बगावत में आपको लखनऊ के दृश्य दिखाई देंगे. इसके अलावा राजपाल यादव स्टारर फिल्म सफाईबाज में भी आपको लखनऊ की झलक दिखाई देगी. इसके साथ ही जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते-2 और कार्तिक आर्यन की भूलभुलैया-2 में लखनऊ के नजारे दिखाई दे सकते हैं. मनोज बाजपेई की वेब सीरीज द फेमिली मैन-2 की शूटिंग भी लखनऊ में हुई है. 

गोरखपुर बनेगा भोजपुरी फिल्मों का हब
लखनऊ के अलावा गोरखपुर को भोजपुरी फिल्मों का हब बनाने की तैयारी है. सांसद रवि किशन का कहना है कि गोरखपुर में पांच भोजपुरी फिल्‍मों और एक वेब सीरीज की शूटिंग हो रही है. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में कई अच्‍छे और युवा कलाकार हैं. मुंबई से यहां कलाकार लाने में भी काफी खर्च है. ऐसे में यहां के रंगमंच से जुड़े सैकड़ों कलाकारों के रोजगार के लिए भी ये अच्‍छा अवसर है. 

नोएडा फिल्मसिटी में होगी तमिल-तेलुगू फिल्‍मों की शूटिंग
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिल्मकारों को हर तरह से बढ़ावा दे रहे है. उन्होंने प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग की इजाजत के लिए लंबी प्रक्रिया से भी मुक्ति दिलाएगी. सरकार फिल्मकारों को नवंबर तक इस भागमभाग से छुटकारा दिलाने की तैयारी में है. शूटिंग से लेकर सब्सिडी तक के लिए सिंगल विंडो पोर्टल बनाया जाएगा. इसके साथ ही नोएडा में फिल्मसिटी बनाने का काम भी तेजी पर है. अभिनेता और सांसद रवि किशन के मुताबिक नोएडा में फिल्मसिटी इतने भव्य स्तर पर बनेगी कि तमिल और तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी वहां आएंगे.  

WATCH LIVE TV