गैंगस्टर विकास दुबे के भाई ने पुलिस को चकमा देकर किया सरेंडर, भेजा गया न्यायिक हिरासत में
Advertisement

गैंगस्टर विकास दुबे के भाई ने पुलिस को चकमा देकर किया सरेंडर, भेजा गया न्यायिक हिरासत में

दीपक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बिकरू कांड के बाद से ही लगी हुई थी. जगह-जगह दबिश दी जा रही थी, लेकिन वो पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रहा था.

दीपक दुबे का घर

लखनऊ:  कानपुर के बिकरू कांड में 8 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार देने वाले गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के भाई दीपक दुबे (Deepak Dubey) ने पुलिस (Police) की आंखों में धूल झोंककर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. हैरानी की बात ये है कि जिसे लखनऊ पुलिस बिकरू कांड के बाद से ही दिन-रात एक करके ढूंढ रही थी, वो पुलिस की नाक के नीचे से कोर्ट पहुंच गया और खुद को सरेंडर भी कर दिया. सरेंडर के बाद कोर्ट ने दीपक दुबे को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया है. 

20 हजार के इनामी को ढूंढ रही थी पुलिस 
कानपुर में हुए बिकरू कांड के बाद से दीपक दुबे फरार चल रहा था. पुलिस ने उसके ऊपर 20 हजार का इनामी भी घोषित कर रखा था. लखनऊ के कृष्णानगर थाने में दीपक दुबे पर जालसाजी और रंगदारी वसूलने का मामला भी दर्ज है. उसने इसी मामले में सरेंडर किया है. 
दीपक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बिकरू कांड के बाद से ही लगी हुई थी. जगह-जगह दबिश दी जा रही थी, लेकिन वो पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रहा था. इससे पहले भी दीपक दुबे ने कोर्ट में सरेंडर करने की कोशिश की थी, लेकिन कोरोना निगेटिव रिपोर्ट न होने की वजह से ऐसा हो नहीं सका था, लेकिन इस बार वो कामयाब हो गया. बताया जा रहा है कि दीपक रात से ही कोर्ट परिसर में छिपा हुआ था.

आरोपी की ऑडी में कोर्ट पहुंचते थे जिला जज, हाईकोर्ट ने थमाया सस्पेंशन लेटर 

दीपक के घर की हुई थी कुर्की 
आपको बता दें कि शुक्रवार को पुलिस ने दीपक दुबे उर्फ दीपू की संपत्ति को भी कुर्क किया था. एडीसीपी सेंट्रल की मौजूदगी में करीब चार घंटे तक पूरी कार्रवाई चली. इस दौरान करीब एक करोड़ रुपये की संपत्ति को पुलिस ने जब्त कर लिया. एडीसीपी सेंट्रल चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक कृष्णानगर थानाक्षेत्र के इंद्रलोक कालोनी में रहने वाले दीपक दुबे और उसके भाई विकास दुबे पर जुलाई में जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसमें दीपक दुबे फरार चल रहा था. उसके खिलाफ कोर्ट से कई बार गैर जमानती वारंट भी जारी कराया गया. लेकिन न तो पुलिस की गिरफ्त में आया और न ही कोर्ट में आत्मसमर्पण किया.

WATCH LIVE TV

Trending news