सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर 40 घंटे तक चली रेड, 3 करोड़ नकद, 2 करोड़ का सोना जब्त
Advertisement

सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर 40 घंटे तक चली रेड, 3 करोड़ नकद, 2 करोड़ का सोना जब्त

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चौक इलाके के सर्राफा व्यापारी कैलाश चंद्र जैन और उनके बेटे आदिश जैन के ठिकानों पर सोमवार को आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा था. करीब 40 घंटे चली ये कार्रवाई पूरी हो गई है और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 3 करोड़ नकदी और 2 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चौक इलाके के सर्राफा व्यापारी कैलाश चंद्र जैन और उनके बेटे आदिश जैन के ठिकानों पर सोमवार को आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा था. करीब 40 घंटे चली ये कार्रवाई पूरी हो गई है और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 3 करोड़ नकदी और 2 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है. इसके साथ ही करीब 15 करोड़ के खरीद फरोख्त के दस्तावेजों को भी आयकर विभाग जल्द खंगालेगा. बता दें, कैलाश चौक सर्राफा असोसिएशन के संरक्षक हैं, जबकि आदिश भी असोसिएशन में काफी सक्रिय हैं.

जब सर्वे छापेमारी में हुआ तब्दील
बीते सोमवार दोपहर लखनऊ के चौक मार्केट में बनीं कैलाश जैन की दो दुकानों और दो मकानों पर एक साथ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पहुंची थी. पहले 2 घंटे तक इसे सर्वे बताया जा रहा था, लेकिन जब घरवालों ने सहयोग नहीं दिया तो पुलिस फोर्स बुलाई गई और छापेमारी की कार्रवाई शुरू हुई. सर्वे के दौरान कई कस्टमर भी दुकान में थे, जिन्हें 1-1.30 घंटा वहीं रुकना पड़ा.

आस-पास की दुकानों ने गिरा लिए शटर
आयकर विभाग की छापेमारी से चौक बाजार में हड़कंप मच गया. जिस मार्केट की शाम रौनक भरी होती है, वहीं 6 बजे के करीब ही सन्नाटा छा गया. शहर के कई बाजारों में सर्राफा की दुकानें समय से पहले बंद कर दी गईं. आस-पास के लोगों के मुताबिक कैलाश के घर में शादी थी और दिवाली के दौरान दुकान से 17 लाख का हार भी बिका था. तबसे आयकर विभाग की नजरें जैन पर थीं.

WATCH LIVE TV

Trending news