लखनऊ: बेरोजगारी से जूझ रहे लोगों से नौकरी के नाम पर करोड़ो की ठगी करने वाला गिरोह लखनऊ पुलिस के हत्थे चढ़ा है. एसपी ट्रांसगोमती की सर्विलांस टीम एवं विकास नगर पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. हाईटेक तरीके से फर्जी ज्वाईनिंग लेटर देकर रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देने वाले 7 शातिर ठग को एसपी ट्रांस गोमती की टीम ने धर दबोचा है. खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी कलानिधि नैथानी की ओर से 25 हजार का इनाम भी दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पकड़े गए आरोपी ऐसे लोगों को अपना शिकार बनाते थे, जो बेरोजगारी से तंग आकर नौकरी की तलाश में भटकते थे. यह गैंग पूरी ठगी की वारदात को इतने हाईटेक तरीके से अंजाम देते थे की लोग इनके झांसे में आराम से फंस जाते थे. ज्वाईनिंग लेटर में एक बारकोड जेनरेट करते थे, जो स्कैन करने पर पूरी डिटेल दिखा देता था. इसके अलावा इनके पास से पद एवं नाम का बैच टीटी की ड्रेस समेत कई दस्तावेज पुलिस ने बरामद किया है, जो पूरी ठगी में इस्तेमाल किया जाता था. सुशील उर्फ डीके इस पूरे गैंग का मुख्य सरगना था. जो रेलवे में चतुर्थ श्रेणी का बर्खास्त कर्मचारी है.


लाइव टीवी देखें


 



ठगी करने वाला गिरोह इतना शातिर था कि पूरी ठगी की वारदात को रेलवे स्टेशन और ऑफिस के बाहर अंजाम देता था. पीड़ितों को ठगों ने बादशाह नगर स्टेशन से लेकर दिल्ली गोरखपुर में बुलाकर लाखों ठगे हैं. मेडिकल के नाम पर ऑफिस के बाहर ही फर्जी डॉक्टर बनकर ब्लड सैम्पल लेते थे. हालांकि, अब तक इस पूरे गिरोह के मुख्य आरोपी सहित 7 लोगों को एसपी ट्रांस गोमती टीम और विकास नगर पुलिस ने धर दबोचा है.


वहीं, एसपी ट्रांसगोमती अमित कुमार ने बताया यह गिरोह कई सालों से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था. इसमें और कौन-कौन जुड़ा है इसकी जांच की जा रही है और जल्द ही पूरे गैंग में शामिल और लोग पुलिस की गिरिफ्त में होंगे.