Aaj Ki Taza Khabar: मथुरा में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी बदमाश और बांग्लादेश पर बोले सीएम, पढ़ें यूपी की टॉप 10 खबरें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2373245

Aaj Ki Taza Khabar: मथुरा में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी बदमाश और बांग्लादेश पर बोले सीएम, पढ़ें यूपी की टॉप 10 खबरें

Top news of the day: आज कई खबरें सुर्खियों में रहीं, बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमले को लेकर सीएम बोले तो वहीं अगले तीन-चार दिनों तक बारिश पड़ने की संभावना जताई गई है. आज की टॉप 10 खबरों पर आइए एक नजर डालते हैं.

up aaj ki taza khabar

Top Hindi News of 7 August 2024: आज उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की कई खबरें सुर्खियों में रहीं. बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमले को लेकर सीएम योगी ने मुखर होकर बोला को वहीं शाम के समय अंबेडकरनगर में समीक्षा बैठक भी ली. वहीं, ग्रेटर नोएडा से नोएडा तक अगले तीन-चार दिनों तक बारिश पड़ने की संभावना जताई गई है. आज 7 अगस्त 2024, बुधवार की टॉप 10 खबरों पर आइए एक नजर डालते हैं. 

बरेली में साइको किलर
Bareilly News: बरेली में साइको किलर घूमने की खबर आई है जिसके निशाने पर जिले भर की महिलाएं हैं. ये साइको किलर बड़ी ही बेरहमी से महिलाओं को मार डालता है. 10 महिलाओं को एक ही तरीके से इसने अपना शिकार बनाया है. पुलिस भी एक्शन मोड में है औरर 3 संदिग्ध युवकों का स्केच जारी किया है. बरेली के शाही शीशगढ़, मीरगंज, फतेहगंज के साथ ही पश्चिमी थाना क्षेत्र में पिछले एक साल से 10 महिलाओं की अब तक बेरहमी हत्या की जा चुकी है. महिलाओं को हत्यारे सुनसान देहात क्षेत्रों में लेकर जाते हैं और मार देते हैं. इन तीन संदिग्धों का स्केच जारी होने के बाद इनको तलाशा जा रहा है.

अंबेडकरनगर में सीएम योगी
अंबेडकरनगर : दो दिवसयीय अयोध्या दौरे के बाद सीएम योगी आज एक दिवसीय दौरे पर अम्बेडकर नगर पहुंचे जहां पर उन्होंने जिले में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था को लेकर एक समीक्षा बैठक की और कहा कि जिले के टॉप 10 अपराधियों की सूची थानों में लगे. नकल, पशु, खनन और भू-माफिया को लेकर प्रभावी कार्रवाई की. सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा पर शीर्ष प्राथमिकता दी जाए. एंटी रोमियो स्क्वाड टीम को फिर से क्रियाशील करें. उन्होंने कहा कि आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पोर्टल पर आईं शिकायतों का ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए. 

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमले को लेकर बोले सीएम 
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश में हिन्दुओं पर (Bangaldesh Hindu Attacked) हो रहे हमलों के साथ ही मंदिरों को जलाए जाने की घटना पर आक्रोश जताया है. कहा भारत का पड़ोसी देश जल रहा है. हिंदुओं पर चुन चुन कर हमले हो रहे हैं. इतिहास से सबक लेना जरूरी है. संकट से बचने के लिए एकजुटता जरूरी है. सीएम योगी का यह बयान तूल पकड़ने लगा है. सीएम योगी ने आज इस मुद्दे पर अपनी चिंता जाहिर की है. 

बदमाश पंकज यादव मुठभेड़ में मार गिराया गया
Yogi Government: मुख्तार अंसारी और बिहार में शहाबुद्दीन गैंग के शूटर एक लाख रुपये का इनामी बदमाश पंकज यादव को मथुरा में एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया. योगी सरकार की ताजपोशी के बाद से 200 से ज्यादा अपराधियों को पुलिस ने अब तक मुठभेड़ में मारा है. सीएम योगी आदित्यनाथ का रुख कानून व्यवस्था को लेकर बेहद कड़ा रहा है. चुनावी मंच से लेकर सदन में वह कानून से खिलवाड़ करने वालों को खुली चेतावनी देते नजर आए हैं.

अगले तीन-चार दिनों तक बारिश पड़ने की संभावना 
UP Rain Alert: दिल्ली से लेकर नोएडा गाजियाबाद में आज यानी बुधवार शाम झमाझम बारिश का दौर चला. घने बादलों से छाये अंधेरे के बीच देर तक बारिश होती रही. बारिश के कारण नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, फिल्म सिटी समेत कई इलाकों में जलभराव की दिक्कत खड़ी हो गई. ट्रैफिक का संचालन काफी धीमी गति से हुआ. मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है.

आप सांसद संजय सिंह को राहत नहीं
सुल्तानपुर: आप सांसद संजय सिंह को आज कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सड़क जाम और धरना प्रदर्शन मामले में सुल्तानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट ने सांसद संजय सिंह, समाजवादी पार्टी विधायक अनूप संडा समेत 6 दोषियों की अपील को खारिज किया और डेढ़ माह कैद की सजा कायम रखी. विशेष लोक अभियोजक वैभव पांडे ने जानकारी दी कि विशेष सत्र न्यायाधीश (सांसद/विधायक) एकता वर्मा ने दोषियों की अपील पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को यह आदेश जारी किया. वैभव पांडे ने जानकारी दी कि 19 जून 2001 को बिजली बदहाली के विरोध में शहर की सब्जी मंडी के पास ऊपरगामी पुल के पास तत्कालीन लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी नेता (पूर्व विधायक) अनूप संडा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया था.  जिसमें आप के मौजूदा सांसद संजय सिंह, पूर्व सभासद कमल श्रीवास्तव के साथ ही पूर्व सभासद विजय, अन्य संतोष, सुभाष चौधरी आदि शामिल थे.

अयोध्या की गैंगरेप पीड़ित नाबालिग बच्ची का अबॉर्शन 
Ayodhya Gang Rape Case:अयोध्या की गैंगरेप पीड़ित नाबालिग बच्ची का अबॉर्शन आखिरकार लखनऊ के केजीएमयू में करवाया गया. बच्ची को सोमवार को केजीएमयू लाया गया था. फिलहाल, गैंगरेप पीड़िता डॉक्टर्स की निगरानी में है, बच्ची को 12 हफ्तों का गर्भ था. जब ये मामला तूल पकड़ा तो केजीएमयू में गैंगरेप पीड़िता को लाकर भर्ती किया गया. परिजनों से अबॉर्शन के बारे में पूछा गया था. कंसेंट के बाद डॉक्टर्स की सलाह पर नाबालिग का अबॉर्शन किया गया. पुलिस ने इस पर कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया गया है. 

विद्युत आपूर्ति न होने पर मुआवजा 
यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति न होने पर ऊर्जा मंत्रालय ने नाराजगी जाहिर की है. विद्युत नियामक आयोग को इस संबंध में निर्देश जारी किया है कि गांवों को आठ घंटे से कम बिजली आपूर्ति किए जाने पर उपभोक्ताओं को मुआवजा दिया जाए. केन्द्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने इस बारे में कहा है कि यूपी में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति ग्रामीण को न किए जाने पर उन्हें मुआवजा मिले इस तरह का कानून तत्काल बने. 

बच्चों का भविष्य अब रिटायर शिक्षक संवारेंगे
अपने शारदा कार्यक्रम के तहत बेसिक शिक्षा विभाग ने आउट ऑफ स्कूल बच्चों को पढ़ाने के लिए मानदेय पर रिटायर टीचरों को रखने का फैसला किया है. जिस क्षेत्र में पांच से ज्यादा आउट ऑफ स्कूल बच्चे होंगे वहां के परिषदीय स्कूलों में रिटायर शिक्षकों को अस्थाई रूप से मानदेय पर दिया जाएगा. सितंबर से अगले नौ महीने तक विशेष शिक्षा देकर उन्हें दक्ष किया जाएगा. पूरे उत्तर प्रदेश में स्कूल न आने वाले छात्रों को चिह्नित किया जा रहा है. यह टीचर उन्हें बुनियादी ज्ञान भी उपलब्ध करवाएंगे. मानदेय पर रखे जाने वाले शिक्षकों को बच्चों की आयु के साथ ही समझ के हिसाब से कार्य योजना तैयार करनी होगी. 

लेटे हुए हनुमान मंदिर में गंगा का प्रवेश
Prayagraj Flood News: संगम नगरी प्रयागराज में नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. गंगा और यमुना दोनों ही नदियों का जलस्तर बढ़ा जिससे रिहाइशी इलाकों में बाढ़ का पानी तो नहीं आया पर गंगा का पानी आज सुबह संगम के लेटे हुए हनुमान मंदिर में प्रवेश कर गया. जिससे चारों ओर खुशी की लहर दौड़ी और हंतों -पुजारियों और श्रद्धालुओं ने शंख और घंटे बजाए. मंदिर में गंगा मइया के आगमन पर उनका भव्य स्वागत हुआ. मां गंगा और बजरंग बली ने भक्त को दर्शन दिए. मंदिर में घुटने भर गंगा का पानी आया तो पूजन अर्चना व आरती की गई. 

और पढ़ें- यूपी के गांवों में बिजली कटौती हुई तो मिलेगा मुआवजा, सरकार के फरमान से विद्युत कंपनियों में हड़कंप

और पढ़ें- UP News: यूपी के प्राइमरी स्कूलों में अब पढ़ाएंगे रिटायर्ड टीचर, जल्द शुरू होगी भर्ती

और पढ़ें- Bareilly News: सुनसान इलाका, साड़ी से गला घोंटकर 10 महिलाओं का मर्डर, बरेली में संदिग्ध हत्यारों का स्केच जारी

और पढ़ें- CM Yogi: बांग्लादेश में हिन्दुओं और मंदिरों पर हमले पर आक्रोश में सीएम योगी, बोले-सबक लेना जरूरी

और पढ़ें- Prayagraj Flood News: प्रयागराज में आई आफत की बाढ़, लेटे हनुमान मंदिर में भी घुसा पानी, कॉलोनियां में नाव चलने की नौबत

Trending news