Kanhaiya Mittal: सीएम योगी हमारे गुरु महाराज हैं और रहेंगे... कांग्रेस में शामिल हो रहे भजन गायक कन्हैया मित्तल बोले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2420472

Kanhaiya Mittal: सीएम योगी हमारे गुरु महाराज हैं और रहेंगे... कांग्रेस में शामिल हो रहे भजन गायक कन्हैया मित्तल बोले

Kanhaiya Mittal Joins Congress: जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे जैसा मशहूर राम भजन गाने वाले कन्हैया मित्तल ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया है. मगर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ में कसीदे भी काढ़े हैं. 

Kanhaiya Mittal and Yogi Adityanath

Who is Kanhaiya Mittal: मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल ने रविवार को कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया. कहा जा रहा है कि कन्हैया मित्तल हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा से पंचकूला विधानसभा सीट से टिकट चाहते थे, लेकिन टिकट न मिलने की वजह से कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. हालांकि फेसबुक पर पोस्ट अपने वीडियो में उन्होंने सीट के लिए पार्टी बदलने का खंडन किया है. मित्तल ने कहा, भाजपा से उनका कोई मतभेद नहीं है, न ही मनभेद हैं. उन्होंने जो राम को लाए हैं... गाना CM Yogi के लिए गाया था. इस गाने में BJP की बात नहीं है. वो हमेशा उनके गुरु महाराज रहे हैं और रहेंगे. खाटू श्याम के भजन गाने से मशहूर हुए कन्हैया मित्तल ने राम मंदिर को लेकर एक गाना गाया था, जो चुनाव के समय काफी मशहूर हुआ था. ये गाना था, 'जो राम को लाएं हैं हम उनको लाएंगे'. हालांकि दो दिन बाद मंगलवार को उनका नया फेसबुक पोस्ट आया, जिसमें उन्होंने अपना फैसला पलटने और भाजपा में बने रहने की घोषणा कर दी. 

इससे कन्हैया मित्तल ने फेसबुक ने रविवार को अपना एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उन्होंने अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में बताया है. कन्हैया मित्तल ने कहा कि वो इस वक्त मेहंदीपुर बालाजी में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं. रविवार सुबह उनके पास उनके एक मित्र का फोन आया.उन्होंने अपने मन की बात मित्र को बताई. इसमें उन्होंने बताया कि वो कांग्रेस में हो सकता है कि शामिल हो जाएं.  मित्तल ने कहा, सनातन की बात करने वाला एक ही दल न हो, हर दल में ऐसा करने वाले हों, इसलिए इच्छा हुई कि हम कांग्रेस में शामिल हों. कुछ लोग कह रहे हैं कि पंचकूला विधानसभा सीट से बीजेपी ने टिकट नहीं दिया, इसलिए कांग्रेस ज्वाइन कर रहे हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है. अगर टिकट चाहिए होता तो कुछ लोगों से संपर्क साधता. लेकिन उनकी सोच अलग है, उन्होंने कभी नहीं कहा कि भाजपा को वोट दो, हमने हमेशा यही कहा है कि जो सनातन का साथ दे, जो हिन्दू हित की बात करे, उसे वोट दो. 

भजन गायक ने कहा, हम कहीं भी सनातन के लिए काम कर सकते हैं, सड़क हिमालय, जरूरी नहीं है कि सिर्फ एक ही दल में ही रहकर ये काम करें. मित्तल ने भाजपा से दूरी बनाने का भरसक प्रयास किया. उन्होंने सफाई में कहा, वो मूल रूप से कभी भाजपा में थे ही नहीं, उन्हें गाने के लिए बुलाया जाता था.  उस गाने में कहीं भी भाजपा का नाम नहीं है. हमने उनके लिए ये गाना गाया था. सीएम योगी आदित्यनाथ हमारे गुरु हैं, महाराज हैं. आज भी हैं, कल भी रहेंगे, फिर चाहे वो किसी भी दल में रहें. एक मां के दो बेटे अलग-अलग दलों में भी हैं, तो उससे मां नहीं बदलती. 

पंजाब हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में जन्मे कन्हैया मित्तल 21 सितंबर 1990 की पैदाइश हैं. 12 साल की उम्र से ही वो भजन (Kanhiya Mittal) गाने लगे थे. सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा पीएम मोदी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी उनके भजनों की खूब प्रशंसा की है.

छोटी उम्र में तमाम मंचों पर भक्तिपूर्ण गाना गाने वाले कन्हैया को पहचान खाटू श्याम (Khatu Shyam Bhajan) से जुड़े उनके गानों की वजह से मिली.  कन्हैया के पिता कारोबारी थे और उन्हें भजन गाने के बदले पैसा मांगने से मना करते थे. वर्ष 2017 तक उन्होंने भजनों के बदले पैसा नहीं लिया. उनकी पत्नी का नाम महक और बेटों का नाम श्याम और तेजस मित्तल है. उन्हें हाल ही में स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के तहत चंडीगढ़ नगर निगम का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया गया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनका सम्मान किया है. उन्हें भक्तिमय भजनों के लिए दिव्य सम्मान मिला है. सोशल मीडिया (Kanhaiya Mittal YouTube channel) पर भी वो खूब सक्रिय हैं. यूट्यूब (@kanhiyamittalofficial) पर उनके 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और इंस्टाग्राम (@kanhiyamittal) पर इनकी तादाद 10 लाख से ज्यादा है. 

यह देखें -
 कन्हैया मित्तल बोले, कांग्रेस में जाऊंगा पर सीएम योगी हमारे गुरु महाराज हैं और हमेशा रहेंगे...

बहन-बेटियों को द्रौपदी की तरह दांव पर लगाया, बृजभूषण शरण सिंह के विनेश फोगाट को लेकर विवादित बयान​

 

Trending news