बहन-बेटियों को द्रौपदी की तरह दांव पर लगाया, बृजभूषण शरण सिंह के विनेश फोगाट को लेकर विवादित बयान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2420530

बहन-बेटियों को द्रौपदी की तरह दांव पर लगाया, बृजभूषण शरण सिंह के विनेश फोगाट को लेकर विवादित बयान

Brij Bhushan Sharan Singh Interview : हरियाणा चुनाव में कांग्रेस से प्रत्‍याशी बनाए जाने पर विनेश फोगाट पर कैसरगंज के पूर्व सांसद ने किया पलटवार. 

Brij Bhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan Singh Interview : बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश फोगाट पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि विनेश फोगाट ने कांग्रेस ज्‍वॉइन कर लिया इस पर सवाल नहीं है, ये उनका राइट है, कांग्रेस ने उनको ज्‍वॉइन कराया, इस पर भी सवाल नहीं है, ये उनका राइट है. लेकिन पांच हजार साल पहले एक महाभारत हुआ था, जिस पर पांडवों ने द्रौपदी को दांव पर लगाया था. आज पुन: भूपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा चुनाव के लिए हमारी हरियाणा की बहन बेटियों को दांव पर लगा दिया और जो मुख्‍य किरदार के रूप में आया वह विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया थे. राजनीति के लिए आपने फंसाने का काम किया. ऐसी राजनीति को मैं थू-थू करता हूं. 

हरियाणा चुनाव के लिए मेरे खिलाफ साजिश रची गई 
कैसरगंज से पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मेरा पहले दिन जो बयान था, वह आज भी है कि मेरे साथ साजिश रची गई. जिसमें कांग्रेस शामिल थी, उसमें भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा शामिल थे. उस समय कहा गया कि हरियाणा के बहन-बेटियों की लड़ाई थी, ये बहन-बेटियों की लड़ाई नहीं थी. यह लड़ाई हरियाणा की एक फैमिली, जीजा-साली और एक अखाड़ा की थी. इसके अलावा इस लड़ाई में और कोई शामिल नहीं था. 

...तो इसलिए खिलाड़‍ियों ने उनका समर्थन दिया 
उन्‍होंने कहा कि जब पहले दिन यह प्रकरण (महिला पहलवानों के यौन उत्‍पीड़न का) उठा तो तमाम लोगों को लगा कि यह ओलंपिक मेडलिस्‍ट हैं, इनका अच्‍छा इतिहास है तो ये झूठ नहीं बोलेंगी, इसमें कुछ दम होगा, इसीलिए इनके आंदोलन को तमाम समर्थन मिला. खिलाड़ी भी इनके आंदोलन में गए और कुछ बुद्धिजीवी भी शामिल हुए. लेकिन जब मीडिया ने इनसे सबूत मांगना शुरू किया तो वहीं से भीड़ छंटने लगी. क्‍योंकि इनके पास न तो कोई सबूत था और न ही है. उन्‍होंने कहा कि जीवन में मैंने कभी उनको एक कॉल नहीं की. एसएमएस करना मैं जानता नहीं हूं. तो मेरा कोई ऑडियो कोई वीडियो फोटो दिखा दें. जो फोन आता है उसका जवाब जरूर दिया होगा लेकिन वह भी एक मिनट में. उनके पास कोई सबूत है तो पेश करें. इससे बड़ी बहस क्‍या होगी.?

मेरे नाम पर पार्टी के खिलाफ ड्रामा रचाा 
बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि ये पूरा ड्रामा मेरे नाम पर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ था. लगभग दो साल से मैं इस ड्रामे को झेल रहा हूं. पूर्व सांसद ने कहा कि हरियाणा मेरी प्रिय जगह है और हरियाणा के लोग मुझे बहुत पसंद करते हैं. हरियाणा से मेरी कोई दुश्मनी नहीं है, जाट समाज से भी कोई दुश्‍मनी नहीं है. साथ ही खिलाड़‍ियों से भी मेरी कोई दुश्‍मनी नहीं है. पूर्व सांसद ने कहा कि इन्‍होंने खेल तो बहुत खतरनाक खेला था कि ऐसे प्रकरण में लोग अपने जीवन को ही समाप्‍त कर लेते हैं. लेकिन मैं कमजोर नहीं हुआ. क्‍योंकि मैं अपने आप को जानता हूं, मैंने कोई गुनाह नहीं किया है. उन्‍होंने कहा कि हरियाणा चुनाव के लिए ही मेरे खिलाफ इन पहलवानों ने ड्रामा रचा, जो अब सबके सामने आ गया है. 

यह भी पढ़ें : 2017 से पहले पुलिस भागती थी, अब गुंडा और माफ‍िया भाग रहा पुलिस दौड़ा रही, अंबेडकरनगर में गरेज सीएम योगी  
 

Trending news