BJP Membership campain: यूपी के किस जिले में बीजेपी के सबसे ज्यादा कार्यकर्ता, देखें टॉप 10 जिलों की लिस्ट
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2435902

BJP Membership campain: यूपी के किस जिले में बीजेपी के सबसे ज्यादा कार्यकर्ता, देखें टॉप 10 जिलों की लिस्ट

BJP Top 10 New Member District: बीजेपी का पहले चरण का सदस्यता अभियान जोरो शोरों से जारी है, नए सदस्य बनाने के मामले में उत्तर प्रदेश के टॉप-10 जिलों के नाम सामने आये हैं, जहां लाखों की संख्या में नए सदस्य पार्टी ने जोड़े हैं. 

BJP Membership campaign

BJP Membership campaign: भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान जारी है. सदस्यता के मामले में यूपी के टॉप-10 जिलों के नाम भी सामने आए हैं. जहां लाखों की संख्या में लोगों ने पार्टी की मेंबरशिप ली. लिस्ट में पहले नंबर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का अमरोहा जिला है. जबकि सूबे की राजधानी लखनऊ से लेकर गाजियाबाद में भी पार्टी ने बड़ी संख्या में नए सदस्य जोड़े हैं.

बीजेपी के नए सदस्य बनाने में अमरोहा पहले नंबर पर
अमरोहा बीजेपी की सदस्यता लेने वाले जिलों में अमरोहा पहले पायदान पर है. यहां अब तक कुल 1 लाख 45 हजार 727 लोग सदस्यता ले चुके हैं. दूसरे नंबर हरदोई जिला है, जहां 1 लाख 45  हजार 064 लोग सदस्यता ले चुके हैं. तीसरे नंबर पर लखनऊ महानगर है, जहां 1 लाख 43 हजार 160 ने मेंबरशिप ली है. बुलंदशहर में 1 लाख 38 हजार 778 लोग बीजेपी में शामिल हो चुकी है. आगरा पांचवें पायदान पर है, 1 लाख 21 हजार 771 लोगों को पार्टी ने सदस्य बनाया है.

टॉप-10 में गाजियाबाद-सहारनपुर भी
कुशीनगर में 1 लाख 18 हजार 522 लोग बीजेपी की मेंबरशिप ले चुके हैं. उन्नाव इस लिस्ट में सातवें पायदान पर है, जहां बीजेपी ने 1 लाख 16 हजार 443 नए सदस्य जोड़े हैं. वहीं सहारनपुर में एक लाख नौ हजार, गाजियाबाद में 1 लाख 6 हजार 619 और बहराइच में 1 लाख 5 हजार 828 नए सदस्य बने हैं.

fallback

सीएम योगी ने की थी अपील
बता दें कि सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे भाजपा के सदस्यता अभियान को राम के काम की तरह लें. देश में उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूर्व से लेकर पश्चिम तक वास्तव में भारत की मिट्टी से प्यार करने वाला हर व्यक्ति भाजपा के साथ जुड़ना चाहता है, लेकिन जब हम उस तक नहीं पहुंचते हैं तो उसके मन में पीड़ा होती है. तब विपक्षी ताकतों के दुष्प्रचार के कारण उसके मन में संकोच का भाव आ जाता है. हमें इस संकोच के दायरे को समाप्त करना है और उन्हें अपने साथ जोड़ना है. इस दृष्टि से यह सदस्यता अभियान आपके लिए एक सुअवसर है.

25 सिंतबर तक पहले चरण का अभियान
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में पार्टी के सदस्यता अभियान के तहत राज्य के हर मतदान बूथ पर कम से कम 200 सदस्य बनाने हैं. प्रदेश में इस समय लगभग एक लाख 62 हजार बूथ हैं. उन्होंने कहा कि पहले चरण में साधारण सदस्य बनाने का अभियान दो सितंबर से 25 सितंबर तक चलेगा तथा अगले चरण में सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान एक अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलाया जाएगा.

कैसे ले सकते हैं बीजेपी की सदस्यता?
मिस्ड कॉल अभियान के जरिए पार्टी का सदस्य बनाने के लिए भाजपा ने एक नंबर '8800002024' जारी किया है.भाजपा ने इस अभियान को 'संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024' का नाम दिया है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Lucknow News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें - CM योगी का गाजियाबाद दौरा,करोड़ों की परियोजनाओं व नियुक्ति पत्र से युवाओं को साधेंगे

यह भी पढ़ें -  ताजनगरी टू रामनगरी का सफर होगा आसान,UP के इन 5 शहरों से शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवाएं

Trending news