डिजिटल हाजिरी से लेकर बुलडोजर पर ब्रेक, देवरिया से अयोध्या तक बेलगाम अफसरों पर गाज, कैसे बदले CM योगी के तेवर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2339951

डिजिटल हाजिरी से लेकर बुलडोजर पर ब्रेक, देवरिया से अयोध्या तक बेलगाम अफसरों पर गाज, कैसे बदले CM योगी के तेवर

CM Yogi Meeting:  शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस का मुद्दे से लेकर लखनऊ में बुलडोजर कार्रवाई के भारी विरोध के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ खुद मोर्चा संभालते दिख रहे हैं. सीएम योगी ने कड़े तेवर दिखाते हुए न केवल प्रशासनिक सर्जरी शुरू कर दी है बल्कि जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर भी खुद कमान संभाली है.  

सीएम योगी आदित्यनाथ फाइल फोटो

CM Yogi Meeting: यूपी में शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन और लखनऊ के कई इलाकों में बुलडोजर कार्रवाई के साथ प्रदेश में कई अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर सवाल खड़े हुए. विपक्षी दलों ने भी सरकार को घेरना शुरू कर दिया. जिसके बाद सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ एक्टिव मोड में हैं. सीएम योगी ने कड़े तेवर दिखाते हुए न केवल प्रशासनिक सर्जरी शुरू कर दी है बल्कि जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर भी खुद कमान संभाली है.  

कई अधिकारियों का तबादला 
सीएम योगी ने बीते 15 दिन में कई आईएएस, एसपी और कमिश्नरों के ताबड़तोड़ तबादले किए हैं. साथ की कई पर कार्रवाई की गई है. अयोध्या से लेकर देवरिया के जिलाधिकारियों के ट्रांसफर हुए. अयोध्या डीएम नितीश कुमार की महंत राजू दास से बहस हुई थी, साथ ही उनके ट्रांसफर की एक वजह बीजेपी की अयोध्या में हार को भी माना जा रहा है. देवरिया में भी डीएम अखंड प्रताप सिंह के खिलाफ वकीलों के मोर्चा खोलने के बाद सरकार ने उनका तबादला कर दिया. औरैया डीएम नेहा प्रकाश से लेकर हापुड़ एसपी को हटाया गया है. 

डिजिटल अटेंडेंस के विरोध पर संभाला मोर्चा
यूपी के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के लिए डिजिटल अटेंडेंस के आदेश को भी योगी सरकार ने दो महीने के लिए स्थगित कर दिया है. शिक्षकों के भारी विरोध के बाद योगी सरकार ने ये फैसला लिया है. साथ ही एक कमेटी का भी गठन किया है, जो शिक्षकों के मुद्दों को समझेगी. शिक्षकों का कहना है कि उनको डिजिटल अटेंडेंस के दिक्कत नहीं है लेकिन स्कूलों में नेटवर्क, पहुंचे में आने वाली दिक्कतों को पहले दूर किया जाए. 

बुलडोजर कार्रवाई पर रोक
लखनऊ में कुकरैल नदी के किनारे 50 मीटर के दायरे में आने वाले पंतनगर, रहीमनगर, खुर्रमनगर और अबरारनगर के घरों को चिन्हित किया गया था, इन पर लाल निशान लगाकर ध्वस्त किए जाना था, लेकिन यहां रहने वाले लोगों ने इसका विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और सीएम योगी से गुहार लगाई. सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद साफ कर दिया कि इन क्षेत्रों के घरों को नहीं तोड़ा जाएगा. 

UP Politics:यूपी विधानसभा उपचुनाव की सीएम योगी ने संभाली कमान, 15 दिनों में फिर मंत्रियों संग बड़ी बैठक

UP Politics: अच्छा नहीं होगा..., बेलगाम अफसरों को लेकर भरे मंच पर बीजेपी विधायक का छलका दर्द

 

Trending news