CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, प्रदेश के एक करोड़ छात्रों को अक्टूबर में मिलेगा टैबलेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand984975

CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, प्रदेश के एक करोड़ छात्रों को अक्टूबर में मिलेगा टैबलेट

सीएम योगी ने कहा कि 18 से 25 वर्ष के एक करोड़ युवाओं, जो स्नातक, डिप्लोमा की डिग्री में अध्ययन कर रहे होंगे, उनके लिए अक्टूबर माह से टेबलेट वितरण का शुभारंभ किया जाएगा.

CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, प्रदेश के एक करोड़ छात्रों को अक्टूबर में मिलेगा टैबलेट

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को अक्टूबर में टैबलेट की सौगात देने वाले हैं. सीएम योगी ने किसान पीजी कॉलेज सेवरही की एक जनसभा में ऐलान करते हुए कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए प्रदेश सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. अगले माह में एक करोड़ युवाओं को टेबलेट दिया जाएगा, ताकि उनकी तैयारी बेहतर ढ़ंग से हो सके. 

अपनी पढ़ाई को कर सकेंगे बेहतर
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुशीनगर समेत सभी जिलों में अभ्युदय कोचिंग शुरू की जाएगी. इन युवाओं को डिजिटल असेस के साथ टेबलेट भी दिया जाएगा. इससे प्रतियोगी छात्र किसी ऑनलाइन कोचिंग संस्था से जुड़कर अपनी पढ़ाई बेहतर कर सकेंगे.

अगले माह में होगा शुभारंभ 
सीएम योगी ने कहा कि इसके साथ ही 18 से 25 वर्ष के एक करोड़ युवाओं, जो स्नातक, डिप्लोमा की डिग्री में अध्ययन कर रहे होंगे, उनके लिए अक्टूबर माह से टेबलेट का वितरण का शुभारंभ किया जाएगा. प्रदेश की बिजेपी सरकार युवाओं के हित में सोचती है. युवा ही हमारे भविष्य हैं. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के एक करोड़ नौजवानों को टैबलेट-स्मार्टफोन दिए जाने की घोषणा की थी. जिसके तहत स्नातक, परास्नातक, तकनीकी और डिप्लोमाधारी नौजवानों को इस योजना से जोड़ते हुए टैबलेट या स्मार्टफोन दिया जाना है. इस योजना के लिए प्रदेश सरकार ने बजट में तीन हजार करोड़ के कोष का गठन किया है. 

Viral Video: काफी शातिर है यह बिल्ली, पहले किया इंतजार फिर यूं बनाई चूहे को अपना शिकार

VIDEO: बच्ची ने गाया निरहुआ और अम्रपाली का दिल छूने वाला गाना, आप भी होंगे आवाज के कायल

WATCH LIVE TV

Trending news