यूपी चुनाव में 8 महीने और बसपा को झटके पर झटका, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने दिया इस्तीफा

मुलायम सिंह यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बलिया के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी ने बसपा जॉइन कर ली थी. अब वह अपने को पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. एक बार फिर उनकी वापसी समाजवादी पार्टी में तय मानी जा रही है.

यूपी चुनाव में 8 महीने और बसपा को झटके पर झटका, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने दिया इस्तीफा
अंबिका चौधरी.

बलिया: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब 8 महीने से कम समय बचा है. उससे पहले बहुजन समाज पार्टी में टूट का सिलसिला जारी है. ताजा मामला बलिया का है जहां अंबिका चौधरी के बेटे आनंद चौधरी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़े और जीते. लेकिन अब बसपा में अंबिका चौधरी का दम घुटने लगा है. 

दिल्ली से 25 जून को विशेष ट्रेन से कानपुर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जाएंगे अपने पैतृक गांव 

मुलायम सिंह यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बलिया के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी ने बसपा जॉइन कर ली थी. अब वह अपने को पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. एक बार फिर उनकी वापसी समाजवादी पार्टी में तय मानी जा रही है. समाजवादी पार्टी से बेटे के जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित होते ही अंबिका चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

जितिन प्रसाद ने CM योगी से की मुलाकात, बोले- एक कार्यकर्ता के रूप में जीवन भर करूंगा काम

मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के बेहद करीब माने जाने वाले अंबिका चौधरी ने 2017 का विधानसभा और 2019 का लोकसभा चुनाव बसपा के टिकट पर लड़ा था. दोनों में उन्होंने हार झेली. उनके बेटे आनंद चौधरी ने बलिया में जिला पंचायत सदस्य पद पर बसपा के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में वार्ड नम्बर 45 से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की और सपा ने उन्हें बलिया से जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार घोषित किया.

UP में हर उम्र के लोगों को योग से जोड़ने की पहल, 185 योग वेलनेस सेंटर पर मिल रही ऑनलाइन ट्रेनिंग

मायावती को भेजे इस्तीफे में पूर्व मंत्री ने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से बसपा में मुझे कोई दायित्व नहीं दिया जा रहा है. ऐसा लग रहा है कि पार्टी में मैं उपेक्षित और अनुपयोगी हो गया हूं. मेरे पुत्र को सपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी बनाया है. इसलिए मैंने अपना इस्तीफा मायावती को भेज दिया है. सपा सूत्रों की मानें तो एक-दो दिन में अंबिका चौधरी भी सपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं.

WATCH LIVE TV